पैरानोर्मल गतिविधिया क्या होती है – Paranormal activity meaning in hindi | Paranormal activity in Hindi

image 1
पैरानोर्मल गतिविधिया क्या होती है – Paranormal activity meaning in hindi | Paranormal activity in Hindi 6

Paranormal activity kya hoti hai हमारे जीवन में कुछ ऐसी घटनाएं घटी है जिनका समझ पाना हमारे समझ से परे होता है मान लीजिए कि आप रास्ते में कहीं जा रहे हैं और आपके पीछे से किसी प्रकार की परछाई आपको दिखाई दे रही है लेकिन जब आप पीछे पलट कर देखेंगे तो वह गायब हो चुकी है।

इस प्रकार की घटना हम सब के साथ जीवन में घटित होती हैं और ऐसी घटनाओं को ही हम लोग paranormal activity कहते हैं जिसे हम लोग हिंदी में असामान्य गतिविधि कहते हैं, इस प्रकार की घटनाएं जब हमारे साथ घटित होती हैं तो हमें समझ मे नहीं आता है कि हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं, इस प्रकार की घटनाएं काफी तेजी के साथ हमारे जीवन में आती है क्या आपको पता है कि paranormal activity होता क्या है और हमारे जीवन में इसका क्या प्रभाव पड़ता है।

इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं चिंता की कोई बात नहीं है, इस आर्टिकल के माध्यम सेे paranormal activity के बारे में जानेगे –

पैरानोर्मल एक्टिविटी क्या होती है

पैरानोर्मल एक्टिविटी क्या होती है इसके बारे में जानने से पहले कुछ घटनाओ के बारे में जान लेते है

घटना- 1

आज से 5 साल पहले की बात है हमारे यहां एक किराएदार घर लेने के लिए आया था और वह हमारे मकान मालिक से मकान लेने के लिए बातचीत कर रहा था और उसकी मकान लेने की बात पूरी तरह से तय हो गई, इसके कुछ दिनों बाद वह किराएदार अपने सभी परिवार के साथ आकर हमारे घर के सामने वाले रूम में रहने के लिए आ गया। वह परिवार देखने में काफी अच्छा और सुशील दिखाई पड़ा था कुछ दिन हुए तो वह परिवार तो काफी अच्छे से अपने घर में रहा लेकिन एक दिन अचानक ऐसी घटना घटी जिसको सोचता हूं तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

इन्हे भी पढ़े

रात के 12:00 बज रहे थे और तभी उसे घर से ना जाने किस प्रकार की आवाजें सुनाई पड़ने लगी जैसे मानो की कोई दर्द से रो रहा है जब मैं उठा तो मेरे घर के सभी लोग वहां पर जाकर जानने की कोशिश करने लगे आखिर में मामला क्या हुआ जब मैं वहां पहुंचा तो मैंने देखा कि उसके घर के एक लड़की काफी जोर से चिल्ला रही है और उसके बाल बिखरे हुए हैं, उसके अंदर ना जाने कैसी एक आत्मा ने प्रवेश कर लिया है और उसकी आंखें देखने के बाद मानव आपका कलेजा ही डर के रुकता जाएगा जब मैं ने जानने की कोशिश की तो लड़की के भाई ने बताया कि कुछ दिनों से सबके घर में गअजीबोरीब घटनाएं घट रही हैं।

image 2
पैरानोर्मल गतिविधिया क्या होती है – Paranormal activity meaning in hindi | Paranormal activity in Hindi 7

जैसे एक दिन लड़की का भाई घर में टीवी देख रहा था और अचानक से बिजली चली जाती है और उसके बाद अपने आप एक पानी पीने का गिलास आंखों के सामने उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है, इसको देखने के बाद लड़के की हवा पूरी तरह से गायब हो गईऔर वह भागता हुआ अपने घर से निकल कर एक मंदिर में जा बैठता है, एक दिन तो उस लड़के की मां अपने किचन में काम कर रही थी और गैस चूल्हा जला रही था तभी उसकी मां को एक कमरे में रोने की आवाज सुनाई देती है।

मानो एक बच्चा काफी तेजी के साथ रो रहा है उसकी मां उस आवाज को सुनकर उस कमरे की ओर बढ़ती है और जब पहुंचती है तो देखती है कि वहां पर कुछ नहीं है जब इस घटना Paranormal activity meaning in hindi की जानकारी अपने पति को देती है तो उनके हस्बैंड कहते हैं कि ऐसी घटनाएं कुछ नहीं होती है।

तुम्हारा दिमाग का वहम है, इसके अलावा जब उस औरत का पति नहाने के लिए बाथरूम में जाता है तो वहां पानी के अलावा खून दिखाई पड़ता है और जब इस घटना को अपनी पत्नी से कहता है तो पत्नी आ कर देती है तो वहां पर ऐसा कुछ नहीं होता है इस प्रकार की घटनाएं बिल्कुल paranormal activity की तरफ इशारा करती हैं हमारे जीवन में भी इस प्रकार की घटनाएं घटती हैं हम जब भी रात को अपने घर में अकेले सोते हैं तो मानो हमें लगता है कि कोई हमारे सामने खड़ा है।

घटना-2

image 3
पैरानोर्मल गतिविधिया क्या होती है – Paranormal activity meaning in hindi | Paranormal activity in Hindi 8

मेरे संग मेरे जीवन में एक ऐसी घटना घटी है जिसको मैं आज आपको बताने जा रहा हूं आज के ठीक दो-तीन साल पहले जब मैं अपने घर अपनी मां के पास छठ पूजा में आने के लिए गया था तब वहां पर मेरे संग एक घटना घटी मैं प्रतिदिन की तरह शाम को अपने खेतों की तरफ जा रहा था तभी ना जाने कैसा मुझे अनुभव महसूस हुआ कि मेरे पीछे कोई है मैं ने जब मुड़कर देखा तो वहां पर कोई नहीं था इसके बाद रास्ते में मुझे एक तरफ एक ऐसी चीज दिखाई पड़ी जिसे देखने के बाद मेरा मन काफी डर गया।

image 4 1
पैरानोर्मल गतिविधिया क्या होती है – Paranormal activity meaning in hindi | Paranormal activity in Hindi 9

मैंने देखा कि एक काफी उदार व्यक्ति बैठा हुआ है और वह मुझसे बार-बार अपनी तरफ बुला रहा है और मुझे वहां पर जाने में डर लग रहा है एक बार के लिए मैं अपनी नजरों को को नीचे करता हूं और फिर दोबारा बूढ़े व्यक्ति को सिर्फ देखने की कोशिश करता हूं मैं देखकर काफी हैरान हो जाता हूं तो वहां पर कोई नहीं था।

इस प्रकार हम कह सकते हैं कि यह एक प्रकार का छलावा था और जैसा कि आप लोगों ने छलावा का नाम सुना ही होगा छलावा एक ऐसा व्यक्ति है जो आपको अपनी छल के द्वारा भ्रमित करने का कोशिश करता है और ऐसे अनेकों प्रकार के घटनाएं आपको सुनने को मिल जाएंगे जहां छलावा ने लोगों की जान ले लिया है।

image 6
पैरानोर्मल गतिविधिया क्या होती है – Paranormal activity meaning in hindi | Paranormal activity in Hindi 10

तो दोस्तों यह एक सच्ची घटना है आपके संग में अगर इस प्रकार की घटना हो रही है तो इसका मतलब साफ है कि आपके जीवन में Paranormal activity meaning in hindi हो रहा है इस प्रकार की चीजों से बचने के लिए आप हमेशा हनुमान चालीसा का वर्णन करें और अपने मन को हमेशा शुद्ध और साफ रखें।

ताकि आपको जीवन में इस प्रकार की चीजें का सामना नहीं करना पड़ेगा और अगर आपको फिर भी ऐसी चीजें दिखाई पड़ रही हैं तो आप तुरंत ही किसी बहुत बड़े पहुंचे हुए तांत्रिक या पंडित से संपर्क करें ताकि आप उस समस्या का समाधान निकाल सके।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा ,अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।