BHIM App क्या है? BHIM App से पैसे कमाने के 3 सबसे आसान तरीके ?

bhim app

क्या आप भी जानना चाहते हैं कि Bhim App से पैसे कैसे कमाए? अगर हाँ तो आज का लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है। प्रौद्योगिकी के विकास ने भारत में एक क्रांति ला दी है। और यह तकनीक के कारण है कि यह धीरे-धीरे पूरी तरह से डिजिटल हो रहा है क्योंकि ऑनलाइन सेवाएं विभिन्न क्षेत्रों को अपना रही हैं।

इसके साथ काम करना आसान हो गया है, जिससे बहुत समय की बचत होती है, आज कई ऐसी वेबसाइट और ऐप बन चुकी हैं जो ऑनलाइन सेवा प्रदान करती हैं, जिससे आप सामान, मूवी बुकिंग, रूम बुकिंग, पैसे का लेन-देन आदि खरीद सकते हैं। आज की पोस्ट में हम एक ऐसी ही सर्विस के बारे में बताएंगे जो ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए काम करती है।

bhim app
bhim app

जैसा कि आप जानते हैं कि ऑनलाइन मनी ट्रांसफर के लिए कई ऐप और वेबसाइट हैं। यह वेबसाइट और ऐप आपके काम को आसान बनाता है। आज हम आपको एक ऐसे ही ऐप के बारे में बताएंगे जिसका नाम भीम ऐप है, आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको भीम ऐप क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए इसकी विस्तृत जानकारी देंगे।

इस तरह के लेख पढ़ने के लिए हमसे जुडे रहे-

Telegram

Instagram

क्या है Bhim App ?

BHIM UPI (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) पर आधारित एक पेमेंट ऐप है। इसका पूरा नाम भारत इंटरफेस फॉर मनी है। यह एक सरकार द्वारा संचालित ऐप है जिसे भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च किया गया था।

Bhim App को 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर लॉन्च किया गया था। जिसके जरिए लोग अपने स्मार्टफोन में इसे इंस्टॉल कर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर पाए। कोई भी व्यापारी या सब्जी विक्रेता इस ऐप का आसानी से उपयोग कर सकता है।

bhim app
bhim app

इसके लिए सबसे पहले आपको किसी भी ऐप स्टोर से भीम ऐप डाउनलोड करना होगा, इसके बाद आपको मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर अपने बैंक खाते की जानकारी दर्ज करनी होगी। जब आपके बैंक खाते जुड़ जाते हैं, तो उसके बाद आप आसानी से किसी भी तरह का ऑनलाइन लेनदेन जैसे मनी ट्रांसफर, मोबाइल रिचार्ज, ऑनलाइन टिकट बुकिंग, रूम बुकिंग आदि कर सकते हैं।

ShareChat क्या है?sharechat download कैसे करें?

Bhim App में साइन अप करने के बाद आपको एक वीपीए (वर्चुअल पेमेंट एड्रेस) मिलता है। यह वीपीए आपके मोबाइल नंबर या आपकी ईमेल आईडी पर आधारित हो सकता है। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति से भुगतान प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके बैंक विवरण की आवश्यकता नहीं होगी।

वह व्यक्ति आपको केवल आपके वीपीए के माध्यम से ही भुगतान कर सकता है। इसके बजाय यदि आप किसी अन्य व्यक्ति को भुगतान करना चाहते हैं तो आप उस व्यक्ति के वीपीए या उसके बैंक विवरण (खाता संख्या, आईएफएससी कोड) के माध्यम से भी धन हस्तांतरित कर सकते हैं।

Bhim App को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि लोग इससे आसानी से अपने पैसे का लेन-देन कर सकें और इसके लिए किसी तरह के तकनीकी ज्ञान की जरूरत नहीं है।

भीम ऐप Refer करें  और पैसे कमाएं-

इस योजना के तहत BHIM ऐप से जुड़े प्रत्येक नए व्यक्ति को ₹10 का कैशबैक दिया जाएगा। प्रधानमंत्री ने जानकारी देते हुए यह भी कहा कि अगर आप एक दिन में 20 लोगों को रेफर करेंगे तो आपको ₹200 मिलेंगे।

इस रेफरल कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “भारत को केवल अन्य लोगों को Bhim App का उपयोग करना सिखाने से कैशबैक और रेफरल बोनस प्राप्त होगा।

Halaplay app से पैसे कैसे कमाए 

Bhim App रेफरल बोनस कैसे प्राप्त करें?

“रेफ़रल बोनस योजना” जो व्यक्तियों के लिए है, केवल तभी मान्य है जब आप Bhim App के प्लेटफ़ॉर्म पर अधिक लोगों को लाते हैं और उन्हें भीम ऐप से लेनदेन करने के लिए कहते हैं। BHIM APP के मौजूदा और नए दोनों यूजर्स को बोनस दिया जाएगा। रेफ़रल तभी सफल माना जाएगा जब नए उपयोगकर्ता ने भीम ऐप का उपयोग करके कम से कम 3 वित्तीय लेनदेन किए हों।

तीन सफल अद्वितीय लेनदेन के बाद, जिनमें से प्रत्येक की न्यूनतम सीमा ₹ 50 होनी चाहिए, मौजूदा और नए उपयोगकर्ता दोनों को भीम ऐप की अधिसूचना के माध्यम से बोनस राशि के बारे में सूचित किया जाएगा। मौजूदा उपयोगकर्ता को इस ऐप को रेफ़र करने पर ₹10 मिलेंगे जबकि नए उपयोगकर्ता को इस ऐप को डाउनलोड करने और इससे लेनदेन करने पर ₹25 मिलेंगे।

इस योजना के तहत यूजर्स एक महीने में अधिकतम ₹300 कमा सकते हैं।

अगर आप भीम ऐप को किसी को रेफर करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें:

  1. “आमंत्रित करें और रुपये कमाएं। “100 नकद” के बैनर पर क्लिक करें।
  2. वहां से अपना रेफ़रल कोड प्राप्त करें और इसे किसी के साथ साझा करें।
  3. फिर आपको अपने दोस्त या जिसे आपने ऐप रेफर किया है, उसे भीम ऐप से ट्रांजैक्शन करने के लिए कहना होगा। इस ट्रांजैक्शन के दौरान यूजर से कोड पूछा जाएगा। यदि आपने जिस किसी को भी रेफर किया है, वह अपना कोड भरता है, तभी आपको रेफरल बोनस मिलेगा। (उसे रेफरल कोड के रूप में आपका मोबाइल नंबर जोड़ना होगा)

इस तरह के लेख पढ़ने के लिए हमसे जुडे रहे-

Telegram

Instagram

इन्हे भी पढ़े –

इंस्टाग्राम लाइक कैसे बढ़ाये

इंस्टाग्राम पर रील्स कैसे बनाये?इंस्टाग्राम रील्स बनाना सीखे हिन्दी मे |

इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाकर कैसे डालें ?इंस्टाग्राम पर फोटो की वीडियो कैसे बनते हैं?

पेटीएम क्या है ? पेटीएम कैसे करते हैं ?

 

Author:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.