सपने में दूसरे की शादी देखना का मतलब क्या होता है

image 5 5
सपने में दूसरे की शादी देखना

सपने में दूसरे की शादी देखना: स्वप्न शास्त्र में हर एक सपने को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है अगर आप कोई भी सपना देखते है तो वो सपना आपको किसी न किसी उद्देश्य से दिखाई देता है व ज्यादातर सपने आपको भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते है इसलिए आपको सपनो का अर्थ समझना बहुत ही जरुरी है जिन लोगो को सपनों का अर्थ पता नही है वो हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर सपनों से जुडी कई तरह की बेहतरीन जानकारी प्राप्त कर सकते है।

शादीशुदा व्यक्ति खुद की शादी देखना

अगर आप शादीशुदा है और आप खुद की शादी देखते है तो इस तरह का सपना बुरा माना जाता है यह सपना आपको इस बात का संकेत देता है की जल्दी ही आपके वैवाहिक जीवन में कोई बाधा उत्पन्न होने वाली है या आप दोनों के मध्य किसी बात को लेकर तनाव या झगड़ा आदि भी हो सकता है इसलिए आपको सचेत रहना चाहिए और अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए।

इसके साथ ही आप कोई कार्य करते है या कोई फैसला लेते है तो वो भी काफी सोच समझकर करना चाहिए ताकि आने वाले दिनों में आपको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े और आप अपना वैवाहिक जीवन आनंदमय व्यतीत कर सके।

सपने में सजे हुए दुल्हे दुल्हन को देखना

आपको कभी भी इस तरह का सपना आता है जिसमे आप किसी दुल्हे या दुल्हन को सजा हुआ देखते है तो इस तरह का सपना भी बुरा माना जाता है यह सपना आपको भविष्य में किसी प्रकार की हानि होने के संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको धन की हानि हो सकती है या आपको व्यापार आदि में नुकसान देखने के लिए मिल सकता है।

इस तरह का सपना आने पर आपको सावधानी बरतनी चाहिए और आप कोई भी कार्य करते है तो उसे पूरी सावधानी के साथ करे ताकि आपको व्यापार आदि में किसी प्रकार का नुकसान न हो और आपको कभी भी धन की हानि न हो सके।

सपने में किसी को फेरे लेते देखना

आपको इस तरह का सपना आता है जिसमे आप किसी को फेरे लेते हुए देखते है तो इस तरह का सपना भी बुरा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपके कार्य में किसी प्रकार की बाधा आने वाली है या आपका कोई बना बनाया कार्य भी बिगड़ सकता है इसलिए आपको सचेत रहने की जरुरत है और हर कार्य को पूरी लगन और मेहनत के साथ करना चाहिए ताकि आपके कार्य में कोई बाधा उत्पन्न न हो।

सपने में दुल्हन को देखना

आपको सपने में कोई दुल्हन दिखाई देती है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपको कोई अच्छी खुशखबर मिलने वाली है यह खुश खबर आपके व्यापार, नौकरी, धन दौलत आदि से जुडी हो सकती है व यह खबर आपको किसी परिचित या किसी अनजान व्यक्ति के द्वारा भी मिल सकती है इसलिए आपको खुश होना चाहिए और अपने कार्य में लगे रहना चाहिए।

कुवारी लड़की को सपने में शादी दिखना

अगर कोई कुवारी लड़की सपने में शादी देखती है तो इसका अर्थ होता है की वो लड़की विवाह को लेकर काफी उत्सुक है व यह सपना काफी अच्छा होता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपके बिगड़े हुए कार्य बनने लग सकते है और आपके जीवन में जो भी परेशानिया है वो बहुत ही जल्दी दूर होने वाली है इस तरह से यह सपना काफी अच्छा माना जाता है।

सपने में दुसरे की बारात देखना

आप सपने में किसी दुसरे व्यक्ति की बारात देखते है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपको धन लाभ प्राप्त होने वाला है एवं समाज एवं परिवार में आपका मान सामान बढ़ने वाला है साथ ही आप कोई ऐसा कार्य भी कर सकते है जो की काफी सराहनीय साबित हो सकता है इसलिए यह सपना आने पर आपको खुश होना चाहिए और अपने कार्य में लगे रहना चाहिए।

किसी अनजान व्यक्ति की शादी देखना

आपको कभी भी ऐसा सपना आता है जिसमे आप किसी अनजान व्यक्ति की शादी देख रहे है तो यह सपना अच्छा माना जाता है अगर कोई कुवारा लड़का या लड़की यह सपना देखते है तो इसका अर्थ है की जल्दी ही उनकी शादी हो सकती है वही अगर कोई वैवाहिक व्यक्ति इस तरह का सपना देखता है तो इसका अर्थ है की आने वाले समय में उनका वैवाहिक जीवन काफी आनंदमय व्यतीत होने वाला है ऐसे में उन्हें खुश होना चाहिए।

अगर किसी व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की अनबन या लड़ाई झगडे चल रहे है और उसे यह सपना दिखाई देता है तो इसका मतलब है की जल्दी ही उनके बिच में जो मनमुटाव है वो दूर होने वाला है और उनका जीवन काफी खुशियों भरा होने वाला है।

सपने में सगाई देखना

आप सपने में खुद की या किसी अन्य व्यक्ति की सगाई देख रहे है तो इस तरह का सपना बुरा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की कोई व्यक्ति आपको नुकसान पहुचाने का प्रयत्न कर रहा है या आपको नीचा दिखाने का प्रयत्न कर रहा है ऐसे में आपको सावधान रहना चाहिए और हर कार्य को सावधानीपूर्वक करना चाहिए इसके साथ ही आपको किसी भी अनजान व्यक्ति के ऊपर आँखे मूंदकर भरोषा नहीं करना चाहिए नहीं तो बादमे आपको कई तरह की समस्याए उठानी पड सकती है।

इन्हे भी पढ़े-

सपने में विवाह की तयारी देखना

आप सपने में विवाह की तयारी देखते है तो इस तरह का सपना अच्छा नहीं होता यह सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपके जीवन में किसी न किसी प्रकार की मुसीबते आने वाली है और इसके कारण आपको काफी मानसिक समस्याए देखने के लिए मिल सकती है इसलिए आपको सचेत रहना चाहिए और अपने कार्य के प्रति ध्यान देना चाहिए साथ ही आप कोई काम करते है तो उसे सोच समझकर ही करना चाहिए।

सपने में शादी टूटते देखना

आप सपने में किसी की शादी टूटते हुए देखते है तो इस तरह का सपना अच्छा नहीं होता यह सपना देखने का अर्थ है की आपके कार्य में किसी प्रकार का व्यवधान आ सकता है अर्थात आपके कार्य में कोई बाधा उत्पन हो सकती है जिसके कारण आपका कार्य बिगड़ भी सकता है इसलिए यह सपना आने के बाद आपको सावधान रहना चाहिए और आप जिस कार्य को कर रहे है उसपर ध्यान देना चाहिए ताकि बादमे आपको कोई परेशानी न उठानी पड़े।

सपने में शादी की रस्मे देखना

आप कभी भी ऐसा सपना देखते है जिसमे आप शादी की रस्मे देखते है या मेहंदी, चूड़ी और बिंदी आदि को देखते है तो इस तरह का सपना बुरा माना जाता है इस तहर का सपना देखने का अर्थ है की आपके आसपास किसी प्रकार की बुरी घटना हो सकती है एवं आने वाले समय में आपको कोई बुरी खबर भी सुनने के लिए मिल सकती है ऐसे में आपको बहुत ही सावधान रहना चाहिए।

सपने में प्रेमी की शादी देखना

आप सपने में प्रेमी की शादी देखते है तो इस तहर का सपना अच्छा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपको कोई अच्छी खबर सुनने के लिए मिल सकती है या आपके प्रेमी के साथ रिश्ते मधुर हो सकते है एवं आपके जीवन में कोई सकारात्मक बदलाव आदि भी आ सकता है ऐसे में आपको खुश होना चाहिए क्युकी यह एक तरह के अच्छे परिणाम मिलने के संकेत देता है।

सपने में बहन की शादी देखना

आपको सपने में बहन की शादी दिखाई देती है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपको मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है व आप जिस कार्य में लगे हुए है या जिस कार्य को करना चाहते है उसमे आपको सफलता मिल सकती और आपके सभी रुके हुए कार्य जल्दी ही बनने लग सकते है।

सपने में शादी के आभूषण देखना

आप सपने में शादी के आभूषण देखते है तो इस तरह का सपना काफी अच्छा होता है यह सपना देखने का अर्थ है जल्दी ही आपको धन की प्राप्ति हो सकती है एवं आपके जीवन में जो भी तकलीफे है वो बहुत ही जल्दी दूर हो सकती है एवं आप कुवारे है तो जल्दी ही आपकी शादी भी हो सकती है इसलिए यह सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए।

सपने में शादी की तयारी करना

आप सपने में खुद की या किसी अन्य की शादी की तयारी कर रहे है तो इस तरह का सपना बुरा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आपके जीवन में किसी प्रकार की कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है या आपके साथ किसी प्रकार की दुर्घटना आदि भी हो सकती है ऐसे में आपको हर पल सावधानी बरतने की जरुरत है और आप कोई भी काम करते है तो उसे भी सावधानीपूर्वक करने का प्रयत्न करे एवं किसी अनजान व्यक्ति के ऊपर कभी भी आँखे मूंदकर भरोषा न करे इससे आप किसी भी प्रकार की मुसीबत से खुद का बचाव कर सकते है।

सपने में दुल्हन को रोते देखना

आप सपने में दुल्हन को रोते हुए देखते है तो इस तरह का सपना काफी बुरा होता है यह सपना देखने का अर्थ है की आपके या आपके परिवार के किसी सदस्य के ऊपर कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है या आपके साथ किसी प्रकार की अनहोनी हो सकती है इसलिए आपको हर पल सचेत रहने की जरुरत है एवं आप कोई भी कार्य करते है तो उस कार्य को पूरी सावधानी के साथ करने का प्रयत्न करे ताकि आप किसी भी मुसीबत से खुद का बचाव कर सके।

एवं आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर भी काफी ध्यान रखना होगा अगर आपका या आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य ख़राब है तो आप तुरंत चेकअप करवाए और उपयुक्त इलाज करवाए ताकि बादमे आपको किसी तरह की अनहोनी न देखनी पड़े।

सपने में पति की शादी देखना

आप सपने में अपने पति की शादी को देखती है तो यह आपके मन के डर को व्यक्त करता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की किसी कारण से आप अपने पति पर काफी ज्यादा शंका करती है और इसी शंका के चलते आपके मन में एक डर बैठ गया है आपको अपने मन का वो डर निकालने की जरुरत है इसके लिए आप अपने पति के साथ उस शंका को लेकर खुलकर चर्चा करे और अपनी शंका को समाप्त कर दे।

सपने में शादी का कार्ड देखना

आप सपने में शादी का कार्ड देखते है तो इस तरह का सपना भी अच्छा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपको कोई अच्छी खबर सुनने के लिए मिल सकती है व आपको आने वाले समय में धन की प्राप्ति हो सकती है एवं व्यापार आदि में भी आपको लाभ देखने के लिए मिल सकता है इसलिए यह सपना आने पर आपको खुश होना चाहिए।

सपने में भाई की शादी देखना

आप सपने में भाई की शादी देखते है तो इस तरह का सपना बुरा माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपको किसी प्रकार की हानि देखने के लिए मिल सकती है व आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या आदि भी आ सकती है अगर आप कोई व्यापार करते है तो उसमे आपको कोई बड़ा नुकसान देखने के लिए मिल सकता है।

इसलिए आपको यह सपना दिखाई दे तो आपको काफी सावधान हो जाना चाहिए और हर कार्य को सावधानीपूर्वक करने का प्रयत्न करना चाहिए इससे आप किसी भी प्रकार के नुकसान दे खुद का बचाव कर पायेगे।

सपने में शादी में नाचना

आपको यह सपना दिखाई दे जिसमे आप किसी की शादी में नाच रहे है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपके जीवन में खुशियों की सौगात आने वाली है व आपके जीवन में ढेर सारी खुशिया आने वाली है ऐसे में आपको खुश होना चाहिये और अपने कार्य में लगे रहना चाहिए ताकि आपको जल्दी ही इसके अच्छे परिणाम देखने के लिए मिल सके।

सपने में किसी रिश्तेदार की शादी देखना

आप सपने में किसी रिश्तेदार की शादी देखते है तो इस तरह का सपना बुरा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आप जिस कार्य में मेहनत कर रहे है या जिस कार्य के लिए प्रयत्न कर रहे है उस कार्य में आपको असफलता हाथ लग सकती है या आप जिस कार्य में मेहनत कर रहे है उसका फल कोई और व्यक्ति प्राप्त कर सकता है इस तरह से यह सपना काफी बुरा माना जाता है यह सपना देखने के बाद आपको सावधानी बरतने की जरुरत है।

सपने में धूमधाम से शादी करना

आपको कभी भी यह सपना दिखाई देता है जिसमे आप धूम धाम से शादी कर रहे है तो यह सपना अच्छा माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके जीवन में जल्दी ही कोई अच्छी खबर आने वाली है या आप बहुत ही जल्दी एक धनवान व्यक्ति बनने वाले है एवं आपको व्यापार में भी बहुत ही बड़ा लाभ देखने के लिए मिल सकता है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।