सपने में नया घर खरीदना का मतलब क्या होता है

image 8 6
सपने में नया घर खरीदना का मतलब क्या होता है 3

सपने में नया घर खरीदना: स्वप्न शास्त्र में हर एक सपने को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है अगर आप कोई भी सपना देखते है तो वो सपना आपको किसी न किसी उद्देश्य से दिखाई देता है व ज्यादातर सपने आपको भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते है इसलिए आपको सपनो का अर्थ समझना बहुत ही जरुरी है जिन लोगो को सपनों का अर्थ पता नही है वो हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर सपनों से जुडी कई तरह की बेहतरीन जानकारी प्राप्त कर सकते है।

सपने में मकान देखना

मकान को सपने में देखने का मतलब शुभ माना जाता है यह सपना आर्थिक रूप से मजबूत होने का इशारा करता है आपके आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होने वाली है इसकी ओर भी सूचना देता है इसलिए यह सपना लाभदायक माना जाता है।

सपने में मकान निर्माण करना

ख्वाबों में मकान निर्माण करने का अर्थ सफलता प्राप्ति का इशारा है आने वाले समय में आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होने वाली है इसलिए यह सपना सफलता प्राप्ति का सूचक माना जाता है।

सपने में नया मकान खरीदना

नया मकान खरीदने का सपना शुभ माना जाता है आप बड़े घर में शिफ्ट होने वाले हैं आप अपना खुद का घर खरीदने वाले हैं इसलिए यह सपना शुभ सपना माना जाता है।

सपने में मकान बेचना

मकान बेचने का सपना अशुभ कहलाता है आने वाले समय में आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते आपको अपनी जायदाद, गहने या गाड़ी को बेचना पड़ सकता है घर चलाना भी मुश्किल होने वाला है इसकी ओर यह सपना इशारा करता है।

सपने में मकान गिरवी रखना

मकान गिरवी रखने का सपना देखना अशुभ माना जाता है आने वाले दिनों में आपको पैसों का बड़ा नुकसान होने वाला है बड़ी राशि में आपका पैसा कहीं अटकने वाला है इसके चलते आपको पैसों का नुकसान हो सकता है।

मकान में आग लगना

ज्योतिष गुरु अनुसार मकान को जलते हुए देखने का सपना देखना अशुभ कहलाता है आपके पारिवारिक रिश्तो मतभेद बढ़ने वाले हैं आपका घर का बटवारा होने वाला है इस तरह यह सपना पारिवारिक एकाग्रता टूटने का शुभ संकेत लेकर आता है।

बिना छत का मकान देखना

बिना छत का मकान देखना अशुभ माना जाता है यह सपना क्या दर्शाता है कि आने वाले समय में आपको समस्या का सामना अकेले करना होगा आपका कोई साथ नहीं देगा हो सकता है कि सब आप के खिलाफ खड़े हो इसलिए यह सपना अशुभ माना जाता है।

सपने में बहुत सारे मकान देखना

बहुत सारे मकान को एक साथ देखने का सपना देखना शुभ माना जाता है आने वाले दिनों में आप को बड़ी कामयाबी प्राप्त होने वाली है आपकी कामयाबी कि चारों ओर चर्चा होने वाली है इसलिए आपको इस ख्वाब से खुश होना चाहिए।

इन्हे भी पढ़े-

मकान गिरना

मकान को गिरते देखने का दृश्य अपने ख्वाब में देखना अशुभ माना जाता है आप सफलता के ऊंचाइयों को छूकर अचानक से गिर सकते हैं आपका व्यवहार घमंड या कोई गलत चीज के चलते आपको हार का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में पक्का मकान देखना

ख्वाब में पक्का मकान देखना लाभदायक माना जाता है आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत है भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत होने का यह सपना इशारा करता है इसलिए आपको इस ख्वाब से खुश होना चाहिए।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।