सपने में कौवा को देखना का मतलब क्या होता है Sapne Main Kauwa ko dekhna

image 37
सपने में कौवा को देखना का मतलब क्या होता है Sapne Main Kauwa ko dekhna 2

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बताने वाले हैं कि सपने में कौवा को देखना क्या होता है कौवा को लोग बहुत सारे नामों से जानते हैं जैसे हिंदी में कौवा या कौआ, मारवाड़ी में हाडा, राजस्थानी में कागला, तो कहीं कुछ लोग इसे कागा या काग भी कहते हैं। यह काले रंग का होता है। तो चलिए अब जान लेते हैं सपने में कौवा (कौआ) देखने से क्या होता है।

सपने में कौवा को देखना का मतलब क्या होता है Sapne Main Kauwa ko dekhna

  • तो दोस्तों सपने में कौवा (crow) देखने से शुभ और अशुभ दोनों फल प्राप्त होता है निर्भर इस बात पर करता है कि आपने कौवे को किस स्थिति में देखा है वास्तविक जीवन में लोग कौवे को अशुभ पक्षी मानते हैं और इसे सपने में देखना मृत्यु से जोड़कर देखते हैं कुछ हद तक यह सही भी है लेकिन पूरी तरह से सही नहीं है।
  • सपने में कौवा देखने से कभी-कभी आपको लाभ भी होता है कुछ अच्छे संकेत भी होते हैं इसलिए हमेशा सपने में कौवा देखना अशुभ नहीं होता है तो आज के इस पोस्ट में आप जानेंगे कि किस स्थिति में आप कौवे को देखते है तो क्या परिणाम देता है। तो सबसे पहले सपने में कौवा देखने के कुछ बुरे परिणाम के बारे में जान लेते हैं।
  • अगर आप सपने में कौवा देखते हैं तो सामान्य स्थिति में यह मृत्यु का संकेत देता है, आपके परिवार में आपके किसी रिश्तेदार में किसी की मृत्यु हो सकती है या खुद आप की भी मृत्यु हो सकती है। क्योंकि सपने में कौवा देखना काल के आने का संकेत है।
  • आपके साथ कोई दुर्घटना घट सकती है कोई अनहोनी हो सकती है कोई अशुभ समाचार सुनने को मिल सकता है आपके व्यवसाय में आपको घाटा या नुकसान हो सकता है कोई आप पर हमला कर सकता है आपको चोट लग सकती है। आप दिवालिया हो सकते हैं या फिर यह सारे आपके किसी परिवार के सदस्य के साथ हो सकता है।
  • तो सपने में कौवा देखने के लिए कुछ अशुभ संकेत है लेकिन यह हमेशा सत्य नहीं होता है आप इन से बच भी सकते हैं इसके बुरे परिणाम से बचने का साधारण सा उपाय आपको करना है सपने में कौवा देखने पर आपको शनि मंदिर जाना है और शनिदेव की पूजा करनी है क्योंकि कौवा शनिदेव का वाहन है इसलिए अगर आप शनिदेव की पूजा आराधना करेंगे तो आपके बुरे प्रभाव कुछ हद तक कम हो जाएंगे।
  • लेकिन आपको और भी कुछ करना है जैसे आपको 1 महीने तक सावधानी पूर्वक रहना है तेज बाइक या कार नहीं चलाना है किसी से झगड़ा नहीं करना है। अगर कोई आपको बुरा भला कह भी दे तो चुपचाप आपको उसे सुनकर रह जाना है उसे दोबारा कुछ नहीं कहना है।
  • कोई भी काम करने से पहले आपको 100 बार सोचना है कि इस काम को करने से हमें कोई नुकसान तो नहीं होने वाला है अगर आप इस प्रकार से सावधानीपूर्वक एक महीना बिता लेते हैं तो आपके ऊपर आने वाले संकट टल जाते हैं।

तो चलिए पहले जान लेते हैं सपने में कौवा देखने के कुछ शुभ और कुछ अशुभ संकेत के बारे में।

सपने में कौवा पकड़ना Sapne Main Kauwa Pakdana

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कौवा पकड़ना एक शुभ सपना माना गया है अगर आप सपने में कोई कौवा (crow) देखते हैं और आप उस कौवे को पकड़ लेते हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत लेकर आता है यह संकेत देता है कि आपके घर में कोई चोरी होने वाली थी या कोई दुर्घटना होने वाला था कोई आप पर आत्मघाती हमला करने वाला था लेकिन आप उस हमले से बच चुके हैं। इसलिए sapne main kauwa pakdana एक अच्छा सपना माना गया है।

सपने में कौवे को मारना Sapne Main Kauwe Ko Maarna

स्वप्न शास्त्र में सपने में कौवे को मारना भी एक शुभ सपना बताया गया है अगर आप सपने में कौवा देखते हैं और आप उस कौवे को मार देते हैं तो यह सपना आपको संकेत देता है की आपके परिवार में आपके घर में या आपके साथ जो भी अनहोनी होने वाली थी वह अनहोनी अब टल चुकी है जो काल आपको अपना ग्रास बनाने आ रहा था वह आपका ग्रास बन गया है अर्थात अब आप किसी बड़े अनहोनी से बच चुके हैं इसलिए sapne main Kauwe ko maarna एक अच्छा सपना माना गया है।

सपने में मरा हुआ कौवा देखना Sapne Main Mara Hua Kauwa Dekhna

सपने में मरा हुआ कौवा देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार शुभ फल देने वाला सपना बताया गया है सपने में कौवा को देखना अगर आप सपने में किसी कौवे को देखते हैं और वह कौवा मरा हुआ आपको दिखता है तो यह सपना आपके लिए खुशियां लेकर आता है अगर आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे चाहे किसी भी कारण से पैसों की कमी हो कोई परेशानियां हो तो सपने में मरा हुआ कौवा देखने के बाद आपकी सारी परेशानियां दूर होने वाली है अब आपके जीवन में खुशियां आने वाली है।

सपने में मरा हुआ कौवा देखना

आपके लिए यह संकेत है की जो भी रुकावट आपके सफलता के रास्ते में अड़चन बनकर खड़ी थी वह रुकावट अब समाप्त हो चुके हैं अब आप बेहिचक आगे बढ़ सकते हैं और अपनी सफलता को प्राप्त कर सकते हैं सपने में मरा हुआ कौवा देखने के बाद व्यक्ति के जीवन में अचानक से धन लाभ होने लगता है और व्यक्ति कम समय में ही अमीर बन जाता है इसलिए sapne main mara hua kauwa dekhna शुभ फल देने वाला सपना बताया गया है।

साफ शब्दों में कहूं तो अगर आप सपने में कौवा को देखना और आप उस कौवे को मार देते हैं या पकड़ लेते हैं या मरा हुआ देख लेते हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत लेकर आता है।

सपने में अपने साथ कौवा देखना Sapne Main Apne Sath Kauwa Dekhna

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अपने साथ कौवा देखना एक शुभ सपना बताया गया है अगर आप सपने में देखते हैं कि आप कहीं भी जा रहे हैं या कुछ भी कर रहे हैं तो आपके साथ साथ एक कौवा भी जा रहा है मतलब आपके साथ साथ कोई एक कौवा है तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत लेकर आता है। यह सपना आपको लाभ प्राप्ति के संकेत देते हैं और यह भी संकेत देते हैं कि आपको अभी बुराई का साथ मिलने वाला है।

इन्हे भी पढ़े-

अर्थात जो बुरे लोग हैं जो बुरा काम करते हैं वह भी आपके साथ अच्छा बर्ताव करने वाले हैं आप को लाभ दिलाने का प्रयास करने वाले हैं। उसका हृदय परिवर्तन होने वाला है हो सकता है कोई आप को मारने आ रहा हो या किसी ने आप को मारने के लिए किसी को भेजा हो लेकिन जब वह बुरा व्यक्ति आपके पास आएगा तो उसका हृदय परिवर्तन हो जाएगा और वह आपको मारने की वजाय आपसे दोस्ती कर लेगा और वह दोस्ती आपको बहुत लाभ दिलाएगा।

सपने में बहुत सारे कौवे को आसमान में उड़ते देखना Sapne Main Bahut Sare Kauwe Ko Aasman Main Udte Dekhna

सपने में बहुत सारे कौवे को आसमान में उड़ते देखना शुभ और अशुभ दोनों फल देता है अगर आप सपने में देखते हैं कि आसमान में बहुत सारे कौवे उड़ रहे हैं और कांव-कांव की आवाज सुनाई दे रही है तो यह सपना आपके लिए संकट आने का संकेत देती है अर्थात हो सकता है आपके साथ कोई दुर्घटना घट जाए या आप किसी कारण से बीमार पड़ जाएं तो सपने में बहुत सारे कौवे को आसमान में उड़ते देखना सपने में कौवा को देखना आपके लिए संकेत है कि बहुत सारे लोग आपकी मृत्यु की कामना कर रहे हैं आपके मरने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन आप को डरने की जरूरत नहीं है। सपने में बहुत सारे कौवे देखना आपके लिए यह संकेत है कि आप कोई भी लापरवाही ना करें नहीं तो आपकी मृत्यु भी हो सकती है। आप दुर्घटना से बचे रहें और बीमार ना हों इसका खासा ख्याल रखें।

अगर आप सपने में बहुत सारे कौवे (crow) को आसमान में उड़ते हुए देखते हैं और अचानक से देखते हैं कि उनमें से कुछ कौवा आपकी और आ रहा है और आपके आसपास मंडरा रहा है तो आपको समझ लेना चाहिए कि कुछ लोग आप को हानि पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं और वह आपके आसपस ही हैं ऐसे लोगों से आपको बच कर रहना होगा नहीं तो आपको किसी भी प्रकार से नुकसान पहुंच सकता है।

सपने में कौवा को सिर पर बैठे देखना

सपने में कौवा सिर पर बैठे देखना इस बात का संकेत देता है कि आपका कोई अपना आप के लिए काल बन कर खड़ा है वह हर पल आपकी मृत्यु की प्रतीक्षा कर रहा है।

सपने में कौवे का झुंड को बैठे हुए देखना

अगर आप सपने में देखते हैं कि बहुत सारे कौवे किसी एक जगह पर बैठे हुए हैं या बहुत सारे कौवे आपके घर के छत के ऊपर बैठे हुए हैं तो इसका अर्थ है कि आपके ऊपर कोई संकट आने वाला है। कुछ दिन आप को संभाल कर रहना होगा। अपने इष्ट देव की पूजा आराधना करते रहें और हो सके तो शनिदेव की पूजा खासकर करें।

सपने में कौवे को किसी पेड़ पर बैठा देखना

अगर आप सपने में किसी पेड़ पर कौवे को बैठे हुए देखते हैं और वह कौवा कांव-कांव कर रहा है तो यह सपना आपके लिए संकेत है। की आपके साथ कोई दुर्घटना हो सकती हैं आप कुछ दिन संभल कर चलें।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल सपने में कौवा को देखना का मतलब क्या होता है अच्छा लगा होगा अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।