image 45
सपने में खुद को अंधा देखना का मतलब क्या होता है 2

रोजाना सभी लोग कई प्रकार के सपने देखते हैं लेकिन उन सपनों का मतलब बहुत ही कम लोगों को पता होता है इसलिए अगर आप कोई भी सपना देखते हैं और सपने में खुद को अंधा देखना उसका मतलब आप लोगों को पता नहीं होता है लेकिन हर सपने का कोई ना कोई मतलब होता है।

अगर आपने रात में कोई भी सपना देखा है तो वह सपना आपके जीवन में क्या होने वाला है इस बात का संकेत करता है बहुत ही कम लोग होते हैं जिनको हर सपने का मतलब पता होता है जो सपना ना देखता हो कोई सपने में खुद को देखता है तो कोई अपने रिश्तेदारों को देखता है।

बहुत से लोगों के सपने में बिल्ली, कुत्ता, शेर और हाथी आते हैं दोस्तों इन सारे सपनों का कोई संकेत अवश्य होता है कोई भी सपना यूं ही नहीं आता है उसके आने के पीछे कोई ना कोई कारण जरूर होता है और सपने ही बताते हैं कि आपका समय अच्छा बीतने वाला है या बुरा बीतने वाला है।

इसलिए अगर आपको सपनों के बारे में अच्छे से जानकारी है तो आप समझ सकते हैं कि इस सपने का अर्थ क्या होगा अगर आपको यह नहीं पता है कि सपने में खुद को अंधा देखना सपने में खुद को रोते हुए.

देखना या फिर हंसते हुए देखना कैसा होता है तो आज आप हमारे इस आर्टिकल को आखिर तक पढ़े आपको यह सारी जानकारी हासिल हो जाएगी

तो आइए जानते हैं सपने में खुद को अंधा देखना कैसा होता है।

सपने में खुद को अंधा देखना

अपने में अपने आप को अलग अलग स्थिति में देखने का अलग अलग मतलब होता है जिन्हें आगे इस लेख में हम आप को बतायेंगे इस लिए इस लेख को अंत तक पढ़े।

सपने में खुद को रोते हुए देखना

यदि आप सपने में अपने आप को रोते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा है सपने में खुद को अंधा देखना क्योंकि यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में आपका कुछ अच्छा होने वाला है।

जैसे कि आप व्यापार करते हैं तो आपको व्यापार में लाभ मिलेगा और प्रेम करते हैं तो आपको अपने पाट्नर या परिवार वालो से ज्यादा प्यार मिल सकता है वहीं यदि आप अपने आप को सपने में रोते हुए देखते हैं और आपकी आंखों से बहुत ज्यादा आंसू निकलते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके सभी दुख दूर हो जाएंगे।

सपने में खुद को उड़ते हुए देखना

यदि आप अपने सपने में खुद को उड़ता हुआ देखते हैं तो जो इस बात की ओर इशारा करता है कि आपका आने वाला समय आपके सभी काम संपन्न जाएंगे अगर वहीं आपका सपने में खुद को अंधा देखना कोई भी काम रुका होगा वह भी आपका काम संपन्न हो जाएगा।

सपने में खुद को बीमार देखना

यदि आप अपने सपने में खुद को बीमार हुए देखते हैं तो सपने में खुद को अंधा देखना यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है क्योंकि इस सपने का अर्थ होता है कि आपको बहुत जल्द किसी प्रकार की संपत्ति व लाभ मिलने वाला हैं।

अगर आप ने कोई भी कम शुरू किया है तो उसके पूरा होने का समय आ गया है इसलिए इस सपने से आपको बहुत खुश होना चाहिए।

सपने में खुद को दुल्हन के रूप में देखना

अगर आप एक लड़की है और सपने में अपने आप को एक दुल्हन के रूप में देखती हैं तो इस सपने का अर्थ होता है की आपके जीवन में प्यार आने वाला है और जल्द ही आपको आपका सच्चा साथी मिल जाएगा इसी तरह यदि आप सपने में खुद को साड़ी पहनते हुए देखती हैं तो यह भी सपना शुभ माना जाता है।

सपने में अपने आपको मरा हुआ देखना

यदि आप सपने में अपने आप को मरा हुआ देखते हैं तो इस सपने का अर्थ होता है कि सपने में खुद को अंधा देखना आपको किसी भी प्रकार की बीमारी हो सकती है और आने वाली चिंता का इशारा हो सकता है।

वहीं अगर आपने सपने में दूसरे को मरा हुआ देखते हैं तो इस सपने का अर्थ होता है कि उस व्यक्ति की उम्र लंबी होने वाली है यदि आप अपने सपने में कोई भी दुर्घटना होते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत करता है कि आप अपने जीवन में किसी भी तरह का गलत फैसला ले रहे हैं।

सपने में खुद को गांजा देखना

यदि आप सपने में खुद को गंजा देखते हैं तो यह सपना बहुत ही अशुभ माना जाता है क्योंकि यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा जब आप उन चुनौतियों से सामना कर लेंगे तभी आपको सफलता मिलेगी।

सपने में खुद को बेहोश देखना

यदि आप सपने में खुद को बेहोश देखते हैं तो इस सपने का अर्थ होता है कि आप बहुत ही जल्द कोई बेवकूफी वाला कदम उठाने जा रहे हैं वहीं अगर आपकी शादी हो गई है सपने में खुद को अंधा देखना और उसके बाद यह सपना देखते हैं तो सपने का अर्थ होता है कि आपका वैवाहिक जीवन चिंताजनक होने वाला है।

सपने में खुद को अकेले देखना

यदि आप सपने में खुद को अकेला देखते हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आप आने वाले समय में बहुत ही लंबी यात्रा पर जाने वाले हैं साथ ही यह यात्रा व्यापार व धार्मिक भी हो सकती है।

सपने में खुद को गरीब देखना

यदि आप सपने में खुद को गरीब देखते हैं तू जय सपना बहुत ही शुभ माना जाता है इस सपने का अर्थ होता है कि आपको धन मिलने वाला है और आप की गरीबी खत्म हो जाएगी।

सपने में खुद को बच्चे के रूप में देखना

सपने में खुद को एक बच्चे के रूप में देखना इसका इसका सपने में खुद को अंधा देखना मतलब होता है कि बहुत ही जल्द आपको धोखा मिलने वाला है अगर आप यह सपना एक छोटे बच्चे के रूप में देखते हैं तो यह इस बात का संकेत करता है कि आपको किसी नए दोस्त से धोखा मिलने वाला है।

सपने में खुद को डरा हुआ देखना

यदि आप सपने में अपने आप को डरा हुआ देखते हैं तो इस सपने का मतलब होता है कि आप किसी भी फैसले या गलती से डर रहे हैं साथ ही इसका दूसरा यह अर्थ होता है कि आपको किसी भी प्रकार की बुरी खबर मिलने वाली है।

सपने में खुद को जवान देखना

यदि आप अपने सपने में खुद को जवान देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि इस सपने का अर्थ होता है कि आपकी जो आर्थिक स्थिति है वह अच्छी होने वाली है अगर वही अपने सपने में खुद को छोटा देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आपको अपने प्यार में धोखा मिल सकता है।

सपने में खुद को बूढ़ा देखना

यदि आप अपने सपने में खुद को बूढ़ा देखते हैं तो इस सपने का अर्थ होता है कि आपको बहुत जल्द आपके व्यापार में नुकसान होने वाला है और आपके ऊपर विभिन्न प्रकार की आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ सकता है।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल सपने में खुद को अंधा देखना का मतलब क्या होता है अच्छा लगा होगा अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।