सपने में खुद को लैट्रिन करते देखना का मतलब क्या होता है

image 3 3
सपने में खुद को लैट्रिन करते देखना का मतलब क्या होता है 2

जब हम भोजन करते हैं, तो भोजन का अवशेष भाग लैट्रिन के रूप में बाहर होता है। सभी जीव भोजन के अवशेष को मल के रूप में त्याग देते हैं, त्यागने के बाद उसी लैट्रिन को लोग अपवित्र मानते हैं सपने में खुद को लैट्रिन करते देखना, जब कहीं पर हमें लैट्रिन दिखाई देती है, तो हम उस से दूर भागते हैं और घृणा करते हैं परंतु लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि लैट्रिन करना हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है. यह सभी जानते हैं कि यदि लैट्रिन और पेशाब को रोक लिया जाए, तो पेट के अंदर कुछ ऐसी समस्याएं हो जाती हैं. जिसकी वजह से व्यक्ति की मृत्यु तक हो सकती है।

फिर इसे हम जीवन से अलग हिस्सा कैसे मान सकते हैं, जिस लैट्रिन को हम देखकर दूर भागते हैं. यदि वही लैट्रिन हमारे सपने में आ जाए, तो उसे हम अशुभ मानते हैं और घृणा करते हैं परंतु सच्चाई यह है कि sapne me potty dekhna जरूर गंदा लगता है।

लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बहुत शुभ संकेत भी देता है यदि हम लेट्रिन से संबंधित कई प्रकार के सपने देखते हैं, तो उनके अलग अलग मायने निकलते हैं जैसे सपने में खुद को लैट्रिन करते देखना, सपने में दूसरे को लैट्रिन करते हुए देखना, सपने में लैट्रिन खाते हुए देखना, सपने में पॉटी साफ करना भी देखते है।

सपने में मल देखना शुभ होता है या अशुभ-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी भी व्यक्ति को कोई सपना सुबह सुबह दिखाई देता है, तो उसे ज्यादा प्रभावी माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि सुबह के सपने प्राकृतिक होते हैं और कोई ना कोई घटना से जुड़े हुए होते हैं अगर हम अपने सपनों में पोट्टी जैसी गंदी चीज का सपना देखते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे लिए कुछ गलत होने वाला है।

बल्कि इस प्रकार के सपने कहीं ना कहीं हमारे जीवन में होने वाली तमाम घटनाओं से संबंधित शुभ और अशुभ चीजों से जुड़े होते हैं यदि आपको सपने में पॉटी दिखाई देती है, तो यह एक शुभ संकेत होता है आपके जीवन में बहुत सी खुशियां आने वाली है, जो आपको सुख समृद्धि से भर देंगे आइए हम जानते हैं कि सपने में खुद को लैट्रिन करते देखना हमारे लिए कितना शुभ और अशुभ है ?

1.सपने में स्वयं को लैट्रिन करते हुए देखना

कोई भी व्यक्ति यदि सपने में खुद को लैट्रिन करते देखना है, तो यह सपना भी आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत दे रहा है यह सपना बताता है कि आने वाले दिनों में किसी भी प्रकार का बिगड़ा हुआ काम बन जाएगा आप जिस कार्य को लंबे समय से करके भी सफल नहीं हुए हैं।

वह सपना आपका पूरा होने वाला है यदि कोई व्यक्ति व्यापारी है और वह व्यापार में सफल नहीं हो रहा है परंतु अपने सपने में यदि लैट्रिन करते हुए देख लेता है, तो निश्चित रूप से आने वाले समय में उसका व्यापार उन्नति की ओर जाने वाला है।

अगर कोई व्यक्ति सरकारी या गैर सरकारी विभाग में कार्य करता है, तो यह निश्चित है कि इस प्रकार का सपना आपको अवगत कराता है कि आने वाले समय में आप बहुत जल्द तरक्की करेंगे, आपके ऊपर बहुत सारे दबाव कम हो जाएंगे और आप अपने जीवन में जो प्राप्त करना चाह रहे हैं. वह प्राप्त हो जाएगा।

2.सपने में दूसरे को पॉटी करते हुए देखना

सपने में पोट्टी देखने में जरूर एक भयानक स्थिति उत्पन्न होती है परंतु अपने जीवन में यह दूसरे को लैट्रिन करते हुए देखते हैं अथवा किसी अन्य व्यक्ति को शौचालय की सीट पर बैठे हुए देखते हैं, तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ है इस प्रकार के सपने देखने से यह पता चलता है कि आपके जीवन में उन्नति होने वाली है आप जिस कार्य में हाथ लगाओगे वह कार्य सफल हो जाएगा।

3.सपने में पॉटी खाते हुए देखना

सपना में पोट्टी देखना जितना गंदा होता है वह सपना जीवन के लिए उतने शुभ माना जाता है यदि आप अपने सपने में लैट्रिन को खाते हुए देखते हैं, तो इस प्रकार का सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं देता है क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में इसे कहा गया है कि लैट्रिन खाते हुए देखने का मतलब आपके हाथों में असफलता लगने वाली है।

हजारों प्रकार की कोशिश करने के बावजूद भी आप को किसी भी प्रकार की तरक्की नहीं होगी और आपके जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. किसी भी प्रकार की सफलता पाने के लिए आपको अधिक से अधिक मेहनत करना पड़ेगा।

4.सपने में बहुत तेज दस्त लगना

जब व्यक्ति को बहुत तेज दस्त होने लगता है, तो व्यक्ति परेशान हो जाता है जिससे एक खतरनाक बीमारी के रूप में माना जाता है परंतु दस्त जैसी समस्या अगर सपने में दिखाई देती है, तो यह आपके लिए बहुत शुभ होता है सपनों में बहुत तेज दस्त लगना यदि आप देखते हैं, तो आपको देखने में बुरा लगेगा।

क्योंकि दस्त इंसान को कमजोर कर देता है लेकिन सपने में यदि इस चीज को देखते हैं, तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत दे रहा है सपने में दस्त लगने से यह तात्पर्य निकलता है कि आपके जीवन में बहुत ही सकारात्मक बदलाव होने जा रहे हैं।

अर्थात आप यदि अपने व्यवहारिक रूप में बुरे हैं, तो चाहकर बदल नहीं पा रहे हैं तो इस प्रकार के सपने आने का तात्पर्य निकलता है कि आपके जीवन में व्यवहार में बदलाव आने वाला है।

यदि आपको किसी प्रकार की बुरी लत लग चुकी है और आप छोड़ नहीं पा रहे हैं यह सपना आपको बता रहा है कि आपके जीवन में बुरी लत छूटने वाली है और आपको खुशियां प्राप्त होने वाली है।

5.सपनों में कई बार पॉटी देखना

अगर कोई व्यक्ति रोज सपना देखता है और उसे हर बार पॉटी नजर आती है तो यह सपना भी आपके लिए बहुत शुभ संकेत दे रहा है यह सपना बताता है कि आपके जीवन में बहुत सारी सफलता के मौके आते रहते हैं भले ही आप हम का फायदा नहीं उठा रहे।

यदि आपको बार-बार सपने में पॉटी दिखाई देती है तो आप यह अपने को समझिए कि आने वाले समय में जो भी सफलता के मौके मिल रहे हैं उनका फायदा उठाइए जिससे आपको जीवन में उन्नति प्राप्त हो सके यदि आप इस समय अपने को सचेत नहीं करते हैं तो आपकी उन्नति के मार्ग बंद हो सकते हैं।

6.सपने में शौचालय की सीट देखना

लैट्रिन से संबंधित सपना दिखाई दे रहा है यदि उसमें केवल शौचालय की सीट दिखाई देती है तो यह सपना आपके लिए शुभ नहीं होता है इस प्रकार का सपना इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में आपसे कोई बहुत बड़ी भूल होने वाली है।

सपने में शौचालय की सीट देखने से आपके जीवन में ऐसी भूल होगी जिसका खामियाजा बहुत बड़ा भुगतना पड़ेगा अपने जीवन में कार्यों के प्रति सजग रहना पड़ेगा क्योंकि दैनिक जीवन में कभी भी कोई बड़ी भूल हो सकती है।

7.सपने में अंडरवियर में पॉटी कर देना

यदि आप अपने सपने में अंडरवियर या पॉइंट में पॉटी कर देते हैं हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होने वाला है यह सपना देखने से पता चलता है कि आपके अंदर जो भी कमियां हैं वह दूर हो जाएंगे।

इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपके अंदर जो भी कमियां हैं उन्हें किसी और के सामने व्यक्त नहीं करना है वरना लोग फायदा उठाएंगे इसलिए अपनी कमियों को छुपाना है अपनी कमियों को तब तक छुपाए रखा जब तक कमियां दूर ना हो जाए।

8.सपने में पॉटी साफ करते हुए देखना

यदि आप अपने सपने में पॉटी साफ करते हुए देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आप के जीवन में हर तरफ से शांति होने वाली है अर्थात यदि आपका मन हमेशा बेचैन रहता है तो आप को सुकून मिलेगा।

इन्हे भी पढ़े-

मन की चंचलता में एकाग्रता आएगी मन शांत और आराम महसूस करेगा आपको अपने जीवन में हो रही बेचैनी से भी काफी आराम मिलने वाला है क्योंकि आपके घर में निश्चित रूप से लक्ष्मी का वास होने वाला है।

9.सपने में लैट्रिन उठाते देखना

यदि आप अपने Sapne me potty उठाते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में जो भी भूतकाल में गलतियां की हैं उनमें सुधार होगा।

मेरी आप दूसरे के घर के शौचालय को साफ करते हुए देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको आने वाले समय में कोई अच्छा रोजगार मिलने वाला है जिससे आप अपने पैरों पर खड़े होंगे और जीवन में खुशहाली प्राप्त करेंगे आप अपने पैरों पर खड़े होकर जीवन को चलाने में सक्षम होंगे।

10.सपने में सफेद लैट्रिन देखना

यह सपने में आप सफेद लेट्रिन देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपके अंदर आत्मविश्वास और संकल्प पड़ेगा तथा आप एकदम सही रास्ते पर चलकर हर स्थिति को संभाल पाएंगे।

इस तरह का सपना देखने से पता चलता है कि आप आध्यात्मिक और ज्ञान के रास्ते पर चलकर स्थितियों को सोच समझकर हल करेंगे तथा आपके लिए सौभाग्यशाली और समृद्धि बढ़ाने वाला सपना है।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल सपने में खुद को लैट्रिन करते देखना का मतलब क्या होता है अच्छा लगा होगा अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।