सपने में गिलहरी देखना का मतलब क्या होता है

image 9 2
सपने में गिलहरी देखना का मतलब क्या होता है 2

सपना मनुष्य को सोते वक्त एक दूसरी दुनिया में ले जाता है, एक काल्पनिक दुनिया जो सिर्फ हमारे ही इर्द गिर्द घूमा करती है स्वप्न मनुष्य के भविष्य के बारे में संकेत देते हैं स्वप्न को समझने के लिए जरूरी है की हमको ये पता होना चहिए की स्वप्न हमने किस अवस्था और किस समय देखा स्वपन शास्त्र के अनुसार सपनो को भविष्य कहा जाता है सपने में आप कुछ भी देखते हैं उसका अर्थ कुछ ना कुछ जरूर होता है और उसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है सपने हमारे बारे में पहले से ही जान लेते हैं की मेरे साथ क्या होने वाला है।

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में गिलहरी देखना किन बातों की और संकेत करता है आज हम आपको इस सपने के बारे में बताने वाले है तो आपको यह पोस्ट पुरा अंत तक जरूर पढ़ना चाहिए सपने पर हम कभी नियंत्रण नहीं रहा है सपना एक ऐसी दुनिया होती है जिसमें हमारे लिए सबकुछ पॉसिबल होता है यानी की अगर आप असल जीवन में यह देखते है कि कोई छत छत से गिर गया है तो उस व्यक्ति का बचना बहुत ही मुश्किल होता है।

लेकिन वही अगर सपने की बात की जाए तो यह सभी बातें मुमकिन है क्याेंकि यह एक असल जिन्दगी नहीं है असल जिंदगी में ऐसा होना बहुत ही मुश्किल होता है लेकिन सपने में अगर कोई बहुत ऊपर से भी गिरता है तो उसे कुछ भी चोट नहि पहुंचती तो उसी तरह से सपने की दुनिया असल जिंदगी से बिल्कुल ही अलग होती है जिसमें बड़ी घटनाओं का होना कोई बढ़ी बात नहीं होती है।

लेकिन इन सभी बातो को असल जिंदगी से जोड़कर देखा जाए तो यह सभी बाते बिल्कुल भी एक जैसी नहीं है अगर आपने सपने में कुछ बुरा देखा है तो यह कोई जरूरी नहीं है कि आपके साथ क्या होगा फिर इस समय आपके साथ किसी भी तरह से कुछ भी हो सकता है तो सपने जैसे दिखते है उसी तरह से बिल्कुल भी प्रभाव नहीं डालते है ये आपको अलग अलग प्रकार का संकेत दे सकते है। जिसमे बहुत सी बातें हो सकती है तो आइए अब जानते हैं कि….

सपने में अगर गिलहरी दिखाई दे तो यह सपना आपको किस बात की और संकेत करता है।

सपने में गिलहरी देखना

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र अनुसार सपने में गिलहरी का दिखाई देना एक बहुत ही शुभ संकेत होता है तो अगर आपने भी इस प्रकार का सपना देखा है तो जल्दी ही आपको कहीं कोई शुभ समाचार मिल सकता है और इतना ही नहीं इस समय आपको कही से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है ऐसा सपना हर कोई व्यक्ति नहीं देखता है जो कोई भी व्यक्ति अपने सपने में गिलहरी को देखता है उसके आने वाले समय में जल्दी उसके जीवन में सुख शांति आती है और अगर यह सपना कोई लडक़ी या फिर कोई स्त्री देखती है तो यह सपना उनके लिए भी एक बहुत ही अच्छा सपना होता है।

इन्हे भी पढ़े-

सपने में गिलहरी को मारना

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में गिलहरी को मारना किसी भी तरह से अच्छा सपना नहीं होता है ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति को जल्द ही धन की हानि हो सकती है क्योंकि यह सपना किसी भी तरह से अच्छा सपना नहीं होता है अगर आपने भी सपने में गिलहरी को मारते हुए देखा है तो यह सपना किसी भी तरह से अच्छा सपना नहीं होता है यह सपना आपको मान-सम्मान में हानि की ओर भी संकेत करता है तो स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में गिलहरी को मारना एक बहुत ही बेकार सपना होता है।

सपने में गिलहरी को भागते देखना

सपने में गिलहरी को भागते देखने का मतलब भी एक शुभ संकेत देता है सपने में गिलहरी जितनी तेजी से भाग रही है उतनी तेजी से आपके भाग्य में बदलाव आएगा जिसके लिए आपको खुश होना चाहिए।

सपने में बहुत सारी गिलहरी देखना

सपने में बहुत सारी गिलहरी देखने का मतलब भी एक शुभ संकेत की और इशारा करता है सपने में बहुत सारी गिलहरी देखने का मतलब इस बात का संकेत देता है की आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा आपने शायद सोचा भी ना होगा वो भी आपका काम हो जायेगा जिसके लिए आपको खुश होना चाहिए।

सपने में गिलहरी को खिलाना

सपने में अपने हाथो से गिलहरी को खिलाने का मतलब भी शुभ संकेत की और इशारा करता है सपने में गिलहरी को खिलाने का मतलब इस बात का संकेत देता है की आपको कोई अच्छा दोस्त मिलनेवाला होता है आपके साथ कुछ अच्छा होनेवाला होता है| जिसके लिए आपको खुश होना चाहिए।

सपने में गिलहरी देखना

सपने में गिलहरी देखना एक अच्छा सपना माना जाता है सपने में गिलहरी देखने का मतलब है की आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है आपका आगे का जीवन सुखमय होने वाला है आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपके कार्यों की सराहना होगी।

सपने में गिलहरी को मारना

सपने में गिलहरी को मारना एक अशुभ सपना होता है सपने में गिलहरी को मारने का मतलब है की आपको लंबा नुकसान हो सकता है। आपका व्यापार घाटे में जा सकता है और यदि आप नौकरी कर रहें हैं तो आपकी नौकरी पर संकट आ सकता है आपको अपने ईष्ट देवी या देवता की आराधना करनी चाहिए।

सपने में बहुत सारी गिलहरी देखना

सपने में बहुत सारी गिलहरी देखना एक शुभ सपना है सपने में बहुत सारी गिलहरी देखने का मतलब है की आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है आपके रुके हुए कार्य बन जायेंगे अगर कोई जमीन या जयदाद से संबंधित मामला है तो उसमें आपको सफलता मिलेगी सपने में गिलहरियों का झुण्ड देखना एक बहुत ही मंगलकारी सपना है।

सपने में गिलहरी को खिलाना

सपने में गिलहरी को खिलाना एक सकारात्मक सपना है सपने में गिलहरी को खाना खिलाने का मतलब है की आपकी मुलाकात आपके किसी ऐसे मित्र से होगी जो आपको आगे बढ़ने में सहायता करेगा आप अपने मित्रों की सहायता से सफलता की सीढ़ी चड़ेगे आपके सामाजिक संबंध भी प्रगाढ़ होंगे।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल सपने में गिलहरी देखना का मतलब क्या होता है अच्छा लगा होगा अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।