image 18 4
सपने में घड़ी देखना का मतलब क्या होता है 2

सपने आपको किस तरह के आते है, सपने क्यू आते है हमे हमारे आने वाले भविष्य और जो समय बीत गया है उन दोनों को मिलकर होते है सपने सपने हमे कोई संकट आनेवाला होता है तो उसका संकेत देते है और अगर कोई खुशखबर मिलने वाली होती है उसका संकेत देते है सपने।

कुछ लोग शोख से घड़ी पहनते है सपने में घड़ी देखना और कुछ लोग समय पे अपने काम करने के लिए घड़ी पहनते है घड़ी हमे हमारा समय बताती है सपने मे घड़ी देखने का क्या मतलब हो सकता है सपने मे घड़ी रुकी हुई दिखे तो उसका क्या मतलब हो सकता है सपने में हाथ घड़ी को उल्टी चलते हुए देखना और असफलता, परेशानी, असंतुष्टि और जीवन के खालीपन को बताता है सपने में टूटी घड़ी देखना या घड़ी टूटते देखना या सपने में घड़ी खोना आने वाले समय में परेशानी, मुसीबत पारिवारिक संबंधों के खराब होने और बुरे समय के आने का सूचक होता है वो सारी जानकारी इस लेख मे दी गई है-

1 सपने मे घड़ी देखना

सपने मे घड़ी देखना शुभ माना जाता है सपने मे घड़ी देखना मतलब की आपको कही घूमने या फिर यात्रा पे जाना पड़ सकता है जिससे आपको खुश होना चाहिएआपकी यात्रा शुभ होगी।

2 सपने मे बंद घड़ी देखना

सपने मे बंद घड़ी देखने सपने में घड़ी देखना का मतलब अशुभ माना जाता है सपने मे बंद घड़ी देखने का मतलब की आप कही यात्रा पे जाने वाले होते हो तो आपका यात्रा पे जाना स्थगित हो सकता है या फिर आपका कोई काम अटक सकता है जिसके लिए आपको सावधान रहेने की जरूरत है।

3 सपने मे घड़ी घूम जाना

सपने मे घड़ी धूम जाते देखने का मतलब अशुभ माना जाता है सपने मे घड़ी धूम जाना मतलब की आप कही यात्रा पे जानेवाले हो और ऐसा सपना आता है तो आपकी यात्रा स्थगित हो सकती है या फिर आपके काम मे रुकावट आ सकती है।

4 सपने मे तुटी घड़ी देखना

सपने मे तुटी घड़ी देखना या फिर घड़ी का तुटा हुआ काच देखना मतलब की आपका बुरा समय आ सकता है सपने मे तुटी घड़ी देखने का मतलब की आपका समय रुक सकता है आपका काम अटक सकता है।

इन्हे भी पढ़े-

5 सपने मे घड़ी गिफ्ट मे मिलना

सपने मे घड़ी गिफ्ट मे मिलना इस बात का संकेत देता है की भविष्य मे आपको किसी यात्रा पे जाना पड़ सकता है या फिर आपका कोई रुका हुआ काम जो है वो पूरा हो सकता है जिससे आपको खुश होना चाहिए।

6 सपने मे उलटी चलती घड़ी देखना

सपने मे उलटी चलती घड़ी देखने का मतलब अच्छा नहीं होता सपने मे उलटी चलती हुई घड़ी दिखे तो उसका मतलब की आपका काम अटक सकता है या फिर आप कही यात्रा पे जानेवाले होते हो तो वो रद हो सकता है जिसके लिए आपको सावधान रहेना चाहिए।

7 सपने मे नयी घड़ी देखना

सापने मे नयी घड़ी देखने का मतलब इस बात का संकेत देता है की आपको कही यात्रा पे जाना पड़ सकता है या फिर आपका कोई काम जो है काफी समय से नहीं हो रहा है वो भी पूरा हो सकता है।

मनोवैज्ञानिक कारण-

जब आप अपने वास्तविक जीवन में समय का सदुपयोग सही ढंग से नहीं कर रहे होते है या समय को लेकर आपकी दिनचर्या असंतुलित होती है तब आपको घड़ी का सपना आ सकता है।

या जब आप अपने उद्देश्यों और लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने वास्तविक जीवन में सही ढंग से प्रयासरत नहीं होते है तब भी आपको घड़ी का सपना आ सकता है।

जब आपको अपने वास्तविक जीवन में कार्यो को करने के प्रयासों में बदलाव की आवश्यकता होती है तब भी सपने में घड़ी दिखाई देती है।

यह घड़ी का सपना देखने पर आपको अपने कार्यो और उद्देश्यों को दोबारा से समझना चाहिए और उसमें जो भी प्रयास छूट गया है उसे करना चाहिए, ताकि आप अपने कार्य में सफल हो सके। साथ ही आपको अपने समय का भी सही ढंग से सदुपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल सपने में घड़ी देखना का मतलब क्या होता है अच्छा लगा होगा अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।