सपने में चारपाई देखना का मतलब क्या होता है

image 30 2
सपने में चारपाई देखना का मतलब क्या होता है 4

सपनो की अपनी दुनिया है कब क्या दिख जाय पता नही यहां एक सपने में चारपाई देखना के बारे में इस ब्लॉक में बतला रहे है जैसे कि चारपाई सोने के काम आती है चारपाई एक आराम की जगह है जब हम थक जाते है या हमे नींद आती है उस समय हम आराम करने के लिये चारपाई का इस्तेमाल करते है कुछ लोगो का कहना होता है कि चारपाई का मतलब देखना ठीक नही है लेकिन यह गलत है चारपाई हो या पलंग हो यह आराम की चीजें है इन पर सो कर हम आराम का अनुभव करते है।

जीवन मे अनुभव बहुत बड़ी चीज है इसलिये हम अपने अनुभव से कह रहे है कि सपने में चारपाई का देखना एक सकारात्मक सपना है यह शरीर मे एक सकारात्मक ऊर्जा का संकेत पैदा करता है इस सपने के अच्छे परिणाम देखने मिलता है।

यदि हम जीवन मे जैसे आराम करते है वो ही स्वप्प्न हमे सपने में भी दिख सकता है यदि किसी सपने में हम अपने को चारपाई में सोते या आराम करते देखते है या बैठते अपने को देखते है तो यह शुभ स्वप्न्न है हमे शारीरिक आराम मिल सकता है हमारा कोई भी काम जो हमे मिल रखा है वह आराम से हो जाएगा जीवन मे खुशहाली का भी संकेत है जीवन मे आरामदायक स्थिति रहेगी।

चारपाई पर ही हम जीवन का असली आनन्द उठाते है जब किसी की शादी होती है तो उसमे दहेज में पलंग मिलती है वो भी चारपाई ही है इसलिये चारपाई पर बहुत से गाने भी लिखे गये है जब कोई जोड़ा चारपाई पर अपनी सुहागरात मना रहता होता है तो उस दिन सुहागरात मनाने से पहले घर के लोग चारपाई को खूब सजाते है फुलो की मलाई चारपाई पर लगाई जाती है चारपाई पर सुंदर चादर बिछाई जाती है।

उसमे फूल बिखेरे जाते है तब शादी वाले जोड़ें को चारपाई पर सुहागरात के लिये भेजा जाता है चारपाई भी किंतनी खुशनसीब है जिसको इस जोड़े को झूलने का काम अपने ऊपर कर रही है बड़ी नसीब वाली चारपाई होगी जो इस तरह के सुहागरात में जोड़े को अपने ऊपर आनन्द देती है वह लकड़ी जिससे चारपाई बनी वो किंतनी नसीब वाली होगी सपने में चारपाई देखना जिससे वो पलंग बनी होगी सपने हमारे बारे में पहले से ही जान लेते हैं की मेरे साथ क्या होने वाला है इसीलिए वह हमे बताने की कोशिश करते हैं।

आईए जानते हैं की सपने में चारपाई या खाट देखने का क्या मतलब होता है।

सपने में चारपाई देखना

सपने में चारपाई देखने का मतलब शुभ नहीं है यह सपना बिलकुल भी अच्छा नहीं होता आपको हर तरफ से हानि होगी आपको धन हानि होगी आपको स्वास्थ हानि होगी आपकी तबियत खराब हो सकती है आपके रिश्तेदारों और परिजनों से आपका झगड़ा हो सकता है इस सपने के बुरे प्रभाव से बचने के लिए आपको अपने ईष्ट देव की आराधना करनी चाहिए।

सपने में टूटी चारपाई देखना

सपने में टूटी चारपाई देखने का मतलब बिलकुल भी अच्छा नहीं होता यह एक बहुत ही अशुभ सपना है आपके घर या परीचित में किसी की मृत्यु हो सकती है अथवा किसी का स्वास्थ खराब हो सकता है आपको बहुत ही सावधानी रखनी है सपने में टूटी हुई चारपाई देखना स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में टूटी हुई चारपाई का दिखाई देना सपने में चारपाई देखना किसी भी तरह से शुभ ऑर अशुभ हो सकता है मित्रों में सपने में टूटी चारपाई का दिखाई देना सभी तरह से एक अशुभ संकेत होता है सपने में चारपाई देखना इस समय जल्द ही कोई परेशानी या कोई मुसीबत आप पर आ सकती हैं इसलिए आपको सावधान हो जाना चाहिए ।

सपने में चारपाई से गिरना

सपने में चारपाई से गिरना एक अशुभ सपना है इसका मतलब है की आप पर जल्द ही मुसीबत आने वाली है आपको बहुत ही सतर्क रहने की जरुरत है। वाहन चलाने में बहुत ही सावधानी बरतें।

image 31 2
सपने में चारपाई देखना का मतलब क्या होता है 5

इन्हे भी पढ़े-

सपने में चारपाई पर बैठना या लेटना

सपने में चारपाई पर लेटना या बैठना एक बहुत ही अशुभ सपना है आपको या फिर आपके घर में किसी को कोई गंभीर बीमारी हो सकती है, आपका पैसा फंस सकता है आपको धन हानि भी हो सकती है।

image 32 2
सपने में चारपाई देखना का मतलब क्या होता है 6

सपने में खाली चारपाई देखना

सपने में खाली चारपाई सपने में चारपाई देखना का मतलब भी अशुभ ही होता है आपको समाज में अपमानित होना पड़ सकता है आपके मित्र आपको धोखा देगें आपको धन हानि उठानी पड़ सकती है।

सपने में चारपाई पर बिस्तर देखना

बहुत से लोगों को यह लगता है कि सपने में कोई आराम की वस्तु देखने से उनका आने वाले जीवन भी आराम से कटेगा किंतु स्वप्न शास्त्रों के अनुसार ऐसा होता नहीं है इसी सपने में चारपाई देखना सपने में यदि चारपाई पर बिस्तर बिछा हुआ है तो समझ में आने वाला जीवन अशुभ है क्योंकि हो सकता है आगे चलकर आपको कोई रोग या बीमारी लग सकती है।

यह सपना रोग की निशानी होता है जो आने वाले वक्त में जानलेवा भी साबित हो सकता है या हो सकता है आपके परिवार में किसी को कोई बीमारी लग सकती है इसलिए बेहतर होगा अपना और अपने परिवार के लोगों की सेहत का ध्यान रखें।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल सपने में चारपाई देखना का मतलब क्या होता है अच्छा लगा होगा अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।