सपने में छिपकली देखना का मतलब क्या होता है

image 10 4
सपने में छिपकली देखना का मतलब क्या होता है 2

नमस्कार मित्रो आज हम आपको सपने में छिपकली देखना Sapne Me Chipkali Dekhna इसका अर्थ क्या होता है इसके बारे में बता रहे है अगर आपको कभी भी सपने में छिपकली दिखाई देती है तो इसके कई अलग अलग तरह के संकेत होते है यह आपको कई बार अच्छे संकेत देती है तो कई बार बुरे संकेत भी देती है ऐसे में हम आपको यह सपना देखने का अर्थ क्या होता है इसके बारे में हम आपको विस्तृत रूप से बता रहे है।

हर व्यक्ति सोते वक्त कभी न कभी सपना जरूर देखता है व हर एक सपने का अर्थ अलग अलग प्रकार से होता है अगर आपको सपने में कोई भी चीज दिखाई देती है तो वो किस प्रकार का व्यवहार कर रही है इसके अनुसार वो अलग अलग तरह के संकेत हो सकते है अगर आप इन संकेत पर भरोषा करते है और सपने में मिलने वाले संकेत के अनुसार सावधानी बरतते है तो इससे आप कई तरह की परेशानियों से खुद का बचाव कर सकते है।

छिपकली को किट पतंगे मारते हुए देखना

आप कभी भी इस तरह का सपना देखते हैं जिसमे कोई छिपकली किट पतंगों को मार रही है तो यह सपना अशुभ माना जाता है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपके घर पर कोई बड़ा संकट आ सकता है इस स्थिति में आपको पूरी सावधानी बरतनी चाहिए ताकि आप किसी भी बड़े संकट से अपने परिवार की सुरक्षा कर सके।

दीवार पर बैठी छिपकली अचानक झपटता मारती दिखना

अगर आपको सपने में ऐसी छिपकली दिखाई देती है जो दीवार पर बैठी है और अचानक वो आपके ऊपर झपटता मार रही है तो इस तरह का सपना भी अशुभ माना जाता है व यह सपना आपको सावधान रहने का संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपका दुश्मन आपको नुकसान पहुचाने की फिराक में है और इस स्थिति में आपको काफी सावधानी से रहना चाहिए ताकि आपको कोई नुकसान न पहुचा सके।

छिपकली को डरकर भागते हुए देखना

अगर आपको कभी भी ऐसा सपना दिखाई देता है जिसमे छिपकली आपसे डरकर भाग रही है तो यह एक अच्छा सपना माना जाता है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपको नौकरी में तरक्की मिलने वाली है एवं आपका कोई बिजनेस है तो आपके बिजनेस में आपको आपने वाले समय में बढ़ोतरी देखने के लिए मिल सकती है यह सपना व्यापार और नौकरी से जुडा माना जाता है।

गर्भवती महिला को सपने में छिपकली दिखना

कोई भी गर्भवती महिला सपने में छिपकली को देखती है तो उसके लिए यह सपना अच्छा नहीं माना जाता क्युकी गर्भवती महिलाओं को इस तरह का सपना आने का अर्थ है की उसके गर्भ में पल रहा बच्चा स्वास्थ्य नहीं है इसलिए आपको किसी डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए एवं स्वास्थ्य की जाँच करवा लेनी चाहिए ताकि आप किसी भी प्रकार की परेशानी से खुद का बचाव कर सके।

सपने में छिपकली को पकड़ना

आप कभी भी ऐसा सपना देखते है जिसमे आप किसी छिपकली को अपने हाथ से पकड़ रहे है तो यह एक शुभ सपना माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है सपने में छिपकली देखना आप किसी चीज से डरे हुए है और हाल में आप अपने डर पर काबू करने का प्रयास कर रहे है एवं जल्दी ही आप अपने डर पर काबू प्राप्त कर लेंगे।

इन्हे भी पढ़े-

सपने में दुसरे व्यक्ति को छिपकली पकड़ते देखना

आप ऐसा सपना देखते हैं जिसमे कोई दूसरा व्यक्ति छिपकली को अपने हाथ से पकड रहा है तो यह सपना सावधानी बरतने का संकेत देता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपको दुसरे लोगो की तरह निडर बनना चाहिए और हिम्मत से काम लेना चाहिए एवं आने वाले समय में आपको निडर रहने की आवश्यकता पड़ेगी।

सपने में छिपकली को मारना

आप अपने सपने में छिपकली को मार देते है तो यह भी एक अच्छा संकेत माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपकी सभी समस्याए जल्दी ही ठीक होने वाली है और आपको जो भी परेशानी है वो आने वाले समय में दूर हो जाएगी एव आपके परिवार में खुशहाली आएगी इस कारण से यह सपना अच्छा माना गया है।

सपने में बहुत सारी छिपकली देखना

अगर आपको सपने में बहुत सारी छिपकली दिखाई देती है तो यह भी एक बुरा सपना होता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपको आने वाले समय में मानसिक परेशानी हो सकती है यह सपना आपके मानसिक दुर्दशा के बारे में संकेत देता है ऐसे में आपको सावधानी बरतनी चाहिए एवं आपको किसी भी प्रकार की मानसिक समस्या से बचने का प्रयत्न करना चाहिए।

सपने में छिपकली का जोड़ा दिखना

आप अपने सपने में किसी छिपकली का जोड़ा देखते है तो यह भी एक अशुभ सपना माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपको आने वाले समय में वैवाहिक जीवन में कलह की समस्या हो सकती है एवं आप दोनों के रिश्ते भी ख़राब हो सकते है एवं आप शादीशुदा नहीं है तो आपके प्रेमी के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते है।

सपने में छिपकली का बच्चा देखना

आपको सपने में छिपकली का बच्चा दिखाई देता है तो यह भी एक बुरा सपना होता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपके कार्य में छोटी बड़ी रूकावटे आ सकती है एवं इससे बचने के लिए आपको अपने काम पर ध्यान देने की जरुरी है और आपको सावधानी बरतने की जरुरत है।

मरी हुई छिपकली देखना

अगर आपको सपने में मरी हुई छिपकली दिखाई देती है तो यह भी एक बुरा संकेत होता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की अपने कही पर किसी प्रकार की गलती की है जिसके कारण आपको आने वाले समय में किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है ऐसे में आप कोई भी काम सावधानी से करे और किसी भी प्रकार की गलतियां करने से बचे।

छिपकली को पानी में देखना

आप अगर सपने में छिपकली की देखते है तो यह भी एक बुरा संकेत होता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपको अपने नजदीकी लोगो से सावधान रहने की जरुरत है एवं आपके नजदीकी लोग आपकी किसी न किसी प्रकार का नुकसान पंहुचा सकते है ऐसे में आपको सावधान रहने की जरुरत है ताकि आपको किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

सपने में काली छिपकली को देखना

अगर आप अपने सपने में काली छिपकली को देखते है तो यह भी एक बुरा सपना माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपको भविष्य में सफलता मिल सकती है एवं आप कितनी ही मेहनत कर ले पर सफलता आपके हाथो में नहीं होगी इसलिए आपको सोच विचार कर किसी भी काम को करना चाहिए और रिस्क उठाने से बचना चाहिए।

सपने में भूरे रंग की छिपकली देखना

आप अपने सपने में भूरे रंग की छिपकली को देखते है तो यह एक शुभ संकेत होता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपके सभी रुके हुए काम वापिस बनने लग जायेगे और आपके मन को जो भी इच्छाए है वो जल्दी ही पूरी होने लग जाएगी इस तरह से यह सपना मनोकामनापूर्ति के लिए माना जाता है।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल सपने में छिपकली देखना का मतलब क्या होता है अच्छा लगा होगा अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।