सपने में डिलीवरी देखना का मतलब क्या होता है

image 33 4
सपने में डिलीवरी देखना का मतलब क्या होता है 3

सपने में डिलीवरी देखना: सपने देखना एक आम बात है और हम लोग सपने में कोई न कोई नई घटना देखते हैं सपने कई बार हमारी आम जिंदगी से जुड़े हुए होते हैं तो कभी ऐसे होते हैं जिनका वास्तवकिता से कोई भी जुड़ाव नहीं होता है कुछ सपने अतीत की कोई कहानी बताते हैं तो कुछ भविष्य का संकेत देते हैं दरअसल किसी भी तरह का सपना आपकी मानसिक स्थिति पर निर्भर हो सकता है सपनों की एक अलग दुनिया है और कुछ सपनों का एक ख़ास मतलब जो कहीं न कहीं हकीकत से जुड़ा होता है।

ऐसा ही एक सपना है खुद को प्रेग्‍नेंट देखने का आपमें से कुछ लोगों को शायद ऐसा कोई सपना आया होगा इसका भविष्य से जुड़ा क्या संकेत या मतलब हो सकता है, तो आइए जानें उनके बारे में।

प्रेग्‍नेंसी का सपना आपकी मां बनने की इच्छा का परिणाम

कई बार हम सपने में वही देखते हैं जो बार-बार सोचते हैं ऐसे में यदि आप अपनी प्रेग्‍नेंसी का सपना देखती हैं तो ये आपकी मां बनने की इच्छा का परिणाम हो सकता है ये इस बात का संकेत देता है कि आप बहुत जल्द मां बनकर मातृ सुख उठाना चाहती हैं बार-बार इस बात पर विचार करने की वजह से ही आपको ऐसा सपना आ सकता है जिसमें आप खुद को प्रेग्‍नेंट देखती हैं।

image 36 2
सपने में डिलीवरी देखना का मतलब क्या होता है 4

प्रेग्‍नेंसी का सपना किसी बड़ी जिम्मेदारी की ओर इशारा

यदि आप अपने आपको सपने में प्रेग्‍नेंट देखती हैं तो ये आपके जीवन की किसी बड़ी जिम्मेदारी की ओर इशारा करता है ऐसा जरूरी नहीं है कि वो जिम्मेदारी बच्चे का जन्म ही हो बल्कि कई बार किसी नई नौकरी या घर के किसी बड़े लक्ष्यों की प्राप्ति का संकेत भी हो सकता है ऐसा सपना आपको अपने सभी कार्यों को बखूबी निभाने का एहसास दिलाता है।

असल जीवन में प्रेग्‍नेंट होने पर प्रेग्‍नेंसी का सपना

यदि आप असली में प्रेग्‍नेंट हैं तो ऐसा सपना आना एक आम बात है इसका मतलब यह है कि आप जल्द ही मातृत्व सुख के लिए तैयार हैं और आपका मन आने वाले बच्चे के इंतजार में बहुत उत्साहित है महिलाओं के लिए इस प्रकार के सपनों का अनुभव करना असामान्य नहीं है।

इन्हे भी पढ़े-

प्रेग्‍नेंसी का सपना हो सकता है प्रेग्‍नेंट होने का संकेत

कई बार ऐसा सपना तब भी दिखाई देता है जब आप वास्तव में प्रेग्‍नेंट हों लेकिन आपको इसके बारे में अनुमान न हो ये आपके जीवन में एक अच्छी खबर आने का संकेत देता है यदि आप पहले से ही बच्चे की मां हैं और दोबारा प्रेग्‍नेंसी का सपना देखती हैं तो इसका एक मतलब ये है कि आप जल्द ही दूसरे बच्चे के जन्म की इच्छा रखती हैं।

सपने में बच्चे को जन्म देने का मतलब

सपने में अगर आप बच्चे को जन्म देते हुए देखती हैं तो यह एक शुभ संकेत है इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में एक नई शुरुआत होने वाली है इतना ही नहीं यह समय आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है कुछ मामलों में यह आने वाली घटना या परिवर्तन के बारे में चिंता को भी दिखाता है अगर आप जुड़वा बच्चों को जन्म देने का सपना देखती हैं तो इसके कई अलग मतलब हो सकते हैं नौकरी की इच्छा रखने वालों की नई नौकरी लग सकती है और कुंवारियों की शादी हो सकती है।

बिना शादी के खुद को सपने में प्रेग्‍नेंट देखना

अगर आपकी शादी नहीं हुई है और आप खुद को सपने में प्रेग्‍नेंट देखती हैं तो ये आपके जीवन में एक नए रिश्ते की ओर इशारा हो सकता है। इससे इस बात का पता चलता है कि आपकी बहुत जल्द ही शादी होने वाली है अपने आपको सपने में प्रेग्‍नेंट देखना कई अलग बातों की ओर इशारा करता है हालांकि ये बात सभी के लिए पूरी तरह से सच नहीं कही जा सकती है क्योंकि अलग लोगों के लिए इस सपने का अलग मतलब ही सकता है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।