सपने में तुलसी देखना का मतलब क्या होता है

image 45 1
सपने में तुलसी देखना का मतलब क्या होता है 3

सपने में तुलसी देखना: हिंदू धर्म में तुलसी को पूजनीय माना जाता है इसलिए सभी हिन्दू घरों में तुलसी का पौधा मिलता है तुलसी में बहुत से औषधीय गुण भी पाए जाते हैं जो अनेकों बीमारियों में लाभ पहुंचाते हैं इसलिए तुलसी का प्रयोग औषधि के रूप में भी किया जाता है जब हम सपने में तुलसी का पौधा देखते हैं तो इसे किस प्रकार का सपना माना जाता है क्या सपने में तुलसी का पौधा देखना शुभ सपना माना जाता है या फिर अशुभ?

सपने में तुलसी के बीज देखना

सपने में तुलसी के बीज देखना शुभ सपना माना जाता है यह सपना संकेत करता है कि आने वाले समय में आपके शारीरिक और मानसिक बल में बृद्धि होने वाली है इस तरह से यह अच्छा सपना है।

सपने में तुलसी के पत्ते देखना

सपने में तुलसी के पत्ते देखना भी शुभ सपना माना जाता है यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको पारिवारिक उलझनों और परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है हो सकता है कि आपके परिवार में कोई पारिवारिक उलझन चल रही हो या कोई पारिवारिक विवाद चल रहा हो जिस वजह से आप परेशान रहते हो तो आने वाले दिनों में आपकी यह पारिवारिक उलझन और पारिवारिक विवाद हल होने वाला है।

सपने में तुलसी का सूखा पत्ता देखना

सपने में तुलसी का सूखा पत्ता देखना या सपने में तुलसी देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको परेशानियों का सामना करना होगा यह परेशानियां आर्थिक, पारिवारिक किसी भी तरह की हो सकती है इस सपने को देखने के बाद आपको धैर्य पूर्वक परेशानियों का हल ढूंढना चाहिए और अपनी परेशानियों को दूर करना चाहिए।

सपने में तुलसी देखना

सपने में तुलसी का पत्ता खाते देखना

सपने में तुलसी का पत्ता खाते देखना अच्छा सपना माना जाता है यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपको अपने परिवार और मित्रों का सहयोग प्राप्त होने वाला है और आपके अधूरे कार्य भी पूरे होने वाले हैं हो सकता है कि आप लंबे समय से किसी कार्य को पूरा करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन आप उस कार्य को पूरा नहीं कर पा रहे थे और उस कार्य के लिए आपको अपने परिवार और मित्रों का सहयोग भी नहीं मिल पा रहा था इस सपने को देखने के बाद आपको अपने परिवार और मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा साथ ही आपका अधूरा कार्य भी पूरा होगा।

सपने में तुलसी के पौधे में जल चढ़ाना

सपने में तुलसी के पौधे में जल चढ़ाना देखना अच्छा सपना माना जाता है यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में सुख-शांति में वृद्धि होने वाली है। हो सकता है कि अभी आपके परिवार में कोई विवाद या लड़ाई झगड़ा चल रहा हो तो इस सपने को देखने के बाद वह लड़ाई-झगड़ा खत्म होने वाला है जिससे आपके परिवार में सुख-शांति आएगी।

image 46 1
सपने में तुलसी देखना

यदि आप सपने में किसी और को तुलसी के पौधे में जल चढ़ाते हुए देखते हैं तो इसे अच्छा सपना नहीं माना जाता है यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके घर परिवार में क्लेश हो सकता है इस सपने को देखने के बाद आपको बहुत सतर्क रहना चाहिए और ऐसा कोई भी कार्य करने से बचना चाहिए जिससे घर परिवार में लड़ाई-झगड़ा हो साथ ही लड़ाई-झगड़े की स्थिति में बहुत धैर्य पूर्वक झगड़े को हल करने का प्रयास करना चाहिए जिससे आपके घर परिवार में शांति बनी रहे।

सपने में खुद को तुलसी के पौधे के पास खड़े देखना

यदि आप सपने में देखते हैं कि आप किसी तुलसी के पौधे के पास खड़े हुए हैं तो इसे बहुत ही शुभ सपना माना जाता है यह सपना संकेत करता है कि आने वाले दिनों में आपके परिवार में कोई नन्हा मेहमान आने वाला है हो सकता है कि आपकी शादी हुए लंबा समय बीत गया हो और अभी तक आपके परिवार में कोई संतान ना हो तो यह सपना संकेत करता है कि बहुत जल्द आपके घर में नन्हा मेहमान आने वाला है
यदि आप अभी आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं ऐसे में आप सपने में खुद को तुलसी के पौधे के पास खड़े देखते हैं तो यह सपना संकेत देता है कि बहुत जल्द आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होने वाली हैं और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है।

सपने में तुलसी के पौधे को उखाड़ते हुए देखना

सपने में तुलसी के पौधे को उखाड़ते हुए देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में बहुत सी परेशानियां आने वाली हैं और इन परेशानियों की वजह से आपको नुकसान होने वाला है। इस सपने को देखने के बाद आपको किसी पर भी आंख बंद करके विश्वास नहीं करना चाहिए। यह सपना देखने के बाद आपको बहुत सावधान रहना चाहिए जिससे आप परेशानियों का सामना भी कर सके और धोखा खाने से भी बच सकें।

सपने में तुलसी के पौधे की पूजा करते देखना

सपने में तुलसी के पौधे की पूजा करते देखना अच्छा सपना माना जाता है यह सपना संकेत करता है कि आपके मन में दूसरों के प्रति जो नफरत है बहुत जल्द वह नफरत दूर होने वाली है कई बार किसी कारण से हमारे मन में दूसरों के प्रति नफरत या गुस्सा आ जाता है जैसे किसी ने हमें कुछ कह दिया, हमारे साथ कुछ गलत व्यवहार कर दिया तो हमारे मन में उसके पति गुस्सा या नफरत आ जाती है यह गुस्सा या नफरत हमारे लिए ही नुकसानदायक होती है इस सपने को देखने के बाद आपके मन में जो गुस्सा या नफरत है वह दूर होने वाली है।

इन्हे भी पढ़े-

सपने में तुलसी के पत्ते तोड़ते देखना

सपने में तुलसी के पत्ते तोड़ते देखना अच्छा सपना नहीं माना जाता है यह सपना संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपके जीवन में किसी व्यक्ति का आगमन होने वाला है यह व्यक्ति आपके जीवन में नकारात्मकता लेकर आएगा जिससे आपको शारीरिक और आर्थिक नुकसान होगा।

इस प्रकार का सपना देखने के बाद आपको बहुत सतर्क हो जाना चाहिए और ऐसे किसी भी व्यक्ति से बचके रहना चाहिए जो किसी भी तरह से आपको गलत संगति या गलत चीजों के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

उदाहरण के लिए यदि आने वाले समय में आपका कोई नया मित्र बनता है और वह आपको शराब पीने के लिए, जुआ या सट्टा खेलने के लिए प्रोत्साहित करता है या आपको कुछ गलत कार्य करने के लिए कहता है तो इस तरह के लोगों से आपको तुरंत दूरी बना लेना चाहिए अन्यथा आगे चलकर आपको बहुत बड़ा नुकसान होगा।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।