सपने में थूकना का मतलब क्या होता है

image 51
सपने में थूकना का मतलब क्या होता है 2

सपने में थूकना: सपना मनुष्य को सोते वक्त एक दूसरी दुनिया में ले जाता है एक काल्पनिक दुनिया जो सिर्फ हमारे ही इर्द गिर्द घूमा करती है स्वप्न मनुष्य के भविष्य के बारे में संकेत देते हैं स्वप्न को समझने के लिए जरूरी है की हमको ये पता होना चहिए की स्वप्न हमने किस अवस्था और किस समय देखा स्वपन शास्त्र के अनुसार सपनो को भविष्य कहा जाता है सपने में आप कुछ भी देखते हैं उसका अर्थ कुछ ना कुछ जरूर होता है और उसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। सपने हमारे बारे में पहले से ही जान लेते हैं की मेरे साथ क्या होने वाला है।

सपने में थूकना

सपने में खुद को थूकता हुआ देखना एक अशुभ सपना है सपने में थूकना एक संकेत देता है की आपका अपमान हो सकता है आने वाला समय आपके लिए कष्टकारी हो सकता है आपको आर्थिक और शारीरिक क्षति पहुंच सकती है इस सपने के बुरे फल से बचने के लिए आपको सरस्वती माता की पूजा करनी चाहिए।

सपने में लार बहते हुए देखना

सपने में ढेर सारा थूक या लार बहते हुए देखना एक अच्छा सपना नहीं माना जाता। सपने में ढेर सारी लार बहते हुए देखने का मतलब है की आप किसी चीज का डर महसूस कर रहे हैं आप कुछ चीजों को छुपा रहे हैं जो आगे चलकर आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। आपको अपने घर में या घनिष्ट मित्रों से इसकी चर्चा करनी चाहिए और इसका हल निकालना चाहिए।

सपने में थूकते देखना

सपने में थूक देखना और सपने में थूकना दोनों ही अलग-अलग सपना है अतः इन दोनों ही सपनों का फल भी आदमी के लिए अलग अलग ही होगा। इसलिए थूक से संबंधित सभी सपनों को एक ही तरह का सपना समझने की कभी भी भूल मत कीजिए कई बार ऐसा होता है कि एक ही चीज के सपने को अलग-अलग रूप में देखने पर भी आदमी उसे एक ही तरह का सपना मान बैठता है परंतु वास्तविकता कुछ और ही होती है ऐसे में व्यक्ति को उसके सपने का सही उत्तर नहीं मिल पाता है।

चलिए जो भी हो परंतु इस पोस्ट में हम सभी इस बारे में जानेंगे कि सपने में थूकना किस प्रकार का सपना होता है तथा जातक पर इसका प्रभाव किस रूप में पड़ता है बस इस लेख को अंत तक पूरा पढ़िए अगर आपको इस सपने का मतलब जानना है तो, तो आइए बिना किसी देरी के इस बारे में जानकारी का सिलसिला शुरु करते हैं।

इन्हे भी पढ़े-

स्वप्न ज्योतिष के बारे में अध्ययन करने पर पता चलता है कि अच्छे और बुरे सपने कौन कौन से होते हैं ऐसे में स्वप्न ज्योतिष ही यह कहता है कि सपने में थूकना आदमी के लिए बहुत ही बढ़िया सपना होता है दरअसल इस सपने को आदमी के लिए मान-सम्मान बढ़ने का सूचक माना गया है।

इस परिस्थिति में अगर कोई भी व्यक्ति सपने में थूकना देख लेता है तो उसके लिए यह सपना इस बात का संकेत है कि निकट भविष्य में उसके मान सम्मान में वृद्धि होगी तो दोस्तों इस हिसाब से देखा जाए तो यह सपना आदमी के लिए एक अच्छा सपना होता है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।