सपने में दवा खाना का मतलब क्या होता है

image 52 1
सपने में दवा खाना का मतलब क्या होता है 2

सपने में दवा खाना: दोस्तों आज हम जानेंगे सपने में दवा खाना का क्या मतलब होता है तथा यह आपके लिए किस बात के संकेत लाता है क्या यह संकेत आपके लिए शुभ होते हैं या फिर अशुभ होते हैं तथा इन संकेतों के द्वारा आपके जीवन में क्या क्या परिवर्तन होता है सकारात्मक परिवर्तन होता है या फिर नकारात्मक परिवर्तन होते है तथा इन परिवर्तनों के कारण आपको क्या लाभ होता है क्या हानि होती है तो चलिए दोस्तों जानते हैं सपने में दवा खाना का क्या मतलब होता है।

दवाइयां आज के समय में बहुत ही जरूरी वस्तुओं में से एक हैं अर्थात बिना दवाइयों के हम नहीं जी सकते क्योंकि आजकल हर बीमारी के लिए अलग-अलग प्रकार की दवाइयां उपलब्ध हैं आज के प्रदूषण भरे जीवन में हमें दवाइयों की सख्त जरूरत होती है तो दोस्तों अगर यही दवाइयां आप खाते हुए अपने स्वप्न में देखते हैं तो यह आपके लिए किस बात के संकेत लाता चलिए इस विषय में चर्चा करते हैं।

सपने में खुद को दवा खाते देखना

  • यदि आप सपने में खुद को दवा खाते देखते हैं तो यह एक शुभ सपना माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आप जिस भी कार्य में लगे हुए हैं उसमे सफलता प्राप्त होने वाली है. इससे अलग जॉब में या व्यापार में भी अच्छा प्रदर्शन होने की संभावना है।
  • यदि आप सपने में दवा देखते हैं तो यह भी एक शुभ सपना माना जाता है. इसका अर्थ यह है कि आपका जीवन हंसी खुशी चलने वाला है और परिवार में खुशहाली आने वाली हैं।
  • यदि आप सपने में दूसरों को दवा खाते हुए देखते हैं ये भी एक अच्छा सपना माना जाता है इसका मतलब यह होता है कि जल्दी ही आप को कोई अच्छी खबर मिलने वाली है।
  • यदि आप मेहमानों के साथ खुद को दवा खाते हुए देखते हैं तो यह सपना अशुभ होता है इस सपने का अर्थ होता है कि कोई बुरी खबर आपको मिलने वाली है।

सपने में दवा खाना या खिलाना

हर व्यक्ति के अलग-अलग सपने होते हैं किसी के अच्छे सपने होते हैं किसी के बुरे सपने होते हैं लेकिन सपने सभी को आते हैं इंसान अच्छे सपने देखकर खुश हो जाता है और बुरे सपने देखकर डर जाता है सपने उन्हें ज्यादा आते हैं जिनकी नींद हल्की होती है गहरी नींद वाले लोगों के सपने कम होते हैं सपने देखने में कोई किसी के वश में नहीं होता अगर कोई सोचता है कि हम सिर्फ अच्छे सपने देखते हैं और बुरे सपने नहीं देखते तो ऐसा नहीं हो सकता नींद के दौरान मन जहां भी चलता है हम उसे सपनों में देखते हैं।

कई बार इंसान अपने असली व्यक्तित्व को छोड़कर सो जाते ही किसी काल्पनिक दुनिया में चला जाता है जिसे स्वप्न लोक कहते हैं सपना शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है सपने हमें हमारे भविष्य के बारे में कुछ संकेत देते हैं स्वप्न विज्ञान के अनुसार कुछ स्वप्न शुभ और कुछ अशुभ माने जाते हैं सपना शास्त्र में उन सभी सपनों का अर्थ बताया गया है जैसे आसमान में उड़ना पहाड़ से गिरना जो ज्यादातर लोग देखते हैं जानिए उन सपनों का मतलब जो अकसर देखे जाते हैं।

सपने कई प्रकार के होते हैं सपने हमारे जीवन में कभी खुशियों की लहर भर देते हैं तो कभी किसी आशंका से ग्रस्त हो जाते हैं स्वप्न विशेषज्ञों के अनुसार नींद के समय आत्मा शरीर से दूर चली जाती है और ऐसे में जो देखती या सुनती है वह स्वप्न है।

सपने में दुसरो को दवा खाते हुए देखना

सोते समय मनुष्य को बहुत सारे सपने आते हैं जिनमें से कुछ याद रह जाते हैं तो कुछ भूल जाते हैं दोस्तों यह सबके साथ होता है की आदमी नींद में रात को सपना तो देख लेता है पर सुबह उठने के बाद वह सपने को भूल जाता है ऐसी परिस्थिति में वह अपने दिमाग पर जोर देकर बहुत ही ज्यादा प्रयास करते हैं कि वह अपने सपने को याद कर पाए पर वह शायद ही इस कोशिश में सफल हो पाता है पर ऐसे भी सपने आदमी को आते हैं जिसे वह भूल ही नहीं पाता ऐसे सपनों को व्यक्ति याद तो रखता ही है साथ साथ यह भी जानने का प्रयास करता है कि उसके सपने का अर्थ क्या होगा।

आदमी के लिए सपने में दुसरो को दवा खाते हुए देखना, सपने में दवा खाना या खिलाना एक बढ़िया फल देने वाला सपना माना गया है अतः यदि आपने भी यह सपना देखा है तो समझ लीजिए कि वह सपना आप के लिए अच्छा संकेत लेकर आया है दरअसल इस सपने को स्वप्न ज्योतिष के हिसाब से अच्छा मित्र मिलने का संकेत माना गया है ऐसे में अगर कोई व्यक्ति यह सपना देखता है तो उसको एक अच्छा मित्र मिल सकता है।

इन्हे भी पढ़े-

सपने मे दवाई खरीदना

अगर कोई सपने में खुद को दवाई खरीदते हुए देखता हैं तो यह सपना आपको किसी तरह के नये काम को अभी ना करने की ओर ही संकेत करता है साथ ही यह सपना सारे कीमती लेन देन भी खुद की निगरानी में करने की ओर संकेत करता है वरना आपको किसी प्रकार की आर्थिक परेशानी का सामना करना पड सकता है।

सपने में दवा ख़रीदना अप्रिय कार्यों को दर्शाता है जो आवश्यक हो सकते हैं सपना बताता है कि आपके कुछ बुरे व्यवहार हैं जैसे या द्वि घातुमान शराब पीना सपना भविष्यवाणी करता है कि आपको पेशेवर मदद लेने की आवश्यकता हो सकती है अपने आप को खराब आदतों या व्यसनों से ठीक करने का प्रयास करें।

सपने में दवा खोना देखना

दवा को भूलने के बारे में सपना देखना अपनी दवा को भूलने का सपना इंगित करता है कि आप जिन परेशानियों का अनुभव कर रहे हैं वे केवल अस्थायी हैं। हालाँकि ये परेशानियाँ आमतौर पर आपकी लापरवाही का परिणाम होती हैं अपने फैसलों के प्रति अधिक सचेत रहने से चीजें लंबे समय में ठीक हो जाएंगी।

बिना किसी कारण के दवा खाने के बारे में सपना देखना

जब आप स्वस्थ होते हैं तो दवाओं या दवाओं का सेवन करना बिना किसी कारण के अस्पताल जाने के समान है लालच, आत्म-अवशोषण और वापसी का संकेत दे सकता है सपना इंगित करता है कि आप त्वरित “फील-गुड” कार्यों पर भरोसा कर रहे हैं ये घटिया हरकतें आपके जीवन के लिए महंगी साबित हो सकती हैं।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।