सपने में नाखून काटना का मतलब क्या होता है

image 11 5
सपने में नाखून काटना का मतलब क्या होता है 3

सपने में नाखून काटना: स्वप्न शास्त्र में हर एक सपने को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है अगर आप कोई भी सपना देखते है तो वो सपना आपको किसी न किसी उद्देश्य से दिखाई देता है व ज्यादातर सपने आपको भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते है इसलिए आपको सपनो का अर्थ समझना बहुत ही जरुरी है जिन लोगो को सपनों का अर्थ पता नही है वो हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर सपनों से जुडी कई तरह की बेहतरीन जानकारी प्राप्त कर सकते है।

सपने तो हम सभी देखते हैं और बार-बार देखते हैं सपने में हमारा या फिर आपका कोई ज़ोर नहीं चलता है सपना तो बस आंख बंद करते ही आ जाता है वहीं कुछ लोग तो खुली आंख ही सपना देखते हैं और कुछ को बस आंखें बंद करने की देर होती है।

image 12 5
सपने में नाखून काटना का मतलब क्या होता है 4

आज वेद संसार आपको खुले आंखों के सपने के बारे में नहीं बल्कि बंद आंखों में आने वाले सपनों के पीछे के राज़ यानी कि मतलब बताने जा रहा है।

सपने में हम काफी कुछ बनता-बिगड़ता, गिरते व टूटते हुए देखते हैं जिसका कहीं-ना-कहीं कनेक्शन असल ज़िंदगी में ज़रूर होता है हाथों के नाखूनों को कई लोग बड़े ही प्यार से बढ़ाकर रखते है खासकर के लड़कियां कभी सोचा है कि आखीर सपने में नाखूनों को टूटते हुए या फिर काटते हुए देखने का क्या है मतलब।

सपने में नाखून कांटते हुए देखने का मतलब

आपको जानकर थोड़ी हैरानी ज़रूर होगी लेकिन सत्य यही है कि नाखून का स्वप्न में दिखना शुभ नहीं होता है यह किसी बुरे संकेत की ओर इशारा करता है वैसे नाखूनों का कांटना व टूटना देखना शुभ माना गया है यह दर्शाता है कि आप बहुत दिनों से किसी बीमारी से जूझ रहे होंगे तो सपने में खुद को नाखून कांटते हुए देखने का अर्थ है कि यह हमें रोगों से मुक्ति की सूचना देता है।

इन्हे भी पढ़े-

हर कोई लड़ाई-झगड़े से खुद को कोसो दूर रखने में ही भलाई समझता है। ऐसे में नाखूनों को काटते हुए देखने का साफ मतलब है कि सब ठीक होगा और ज़िंदगी से जुड़ी कई बीमारीयों से हमें छुटकारा मिल जाएगा।

अगर आप कभी सपने में खुद को नाखून कांटते हुए देखते हैं तो मन शांत कर लें क्योंकि यह इशारा है कि आपके दिन बदलेंगे और कई गंभीर व बड़े-बड़े रोगों से छुटकारा भी मिल जाएगा।

इन्हे भी पढ़े-

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।