सपने में नारियल देखना का मतलब क्या होता है

image 14 5
सपने में नारियल देखना का मतलब क्या होता है 3

सपने में नारियल देखना: स्वप्न शास्त्र में हर एक सपने को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है अगर आप कोई भी सपना देखते है तो वो सपना आपको किसी न किसी उद्देश्य से दिखाई देता है व ज्यादातर सपने आपको भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते है इसलिए आपको सपनो का अर्थ समझना बहुत ही जरुरी है जिन लोगो को सपनों का अर्थ पता नही है वो हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर सपनों से जुडी कई तरह की बेहतरीन जानकारी प्राप्त कर सकते है।

सपने में नारियल को देखना कैसा होता है

आप सपने में किसी भी तरह का अच्छा नारियल देखते है तो यह बहुत ही अच्छा सपना होता है व अच्छा नारियल देखने का अर्थ है की वो नारियल सडा हुआ या ख़राब नही होना चाहिए, अगर आप ऐसा सपना देखते है तो इसका अर्थ है की भविष्य में आपको किसी प्रकार का अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है यह समाचार आपके व्यापार, स्वास्थ्य या परिवार आदि से जुड़ा हो सकता है इसलिए यह सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए।

सपने में नारियल का पेड़ देखना

आप सपने में किसी भी नारियल का पेड़ देखते है तो इस तरह का सपना आपको परिवार में एकजुट रहने के संकेत देता है अगर आपका परिवार एकजुट रहता है तो आप भविष्य में आने वाली सभी मुसीबतों का सामना हंसते हंसते कर सकते है और आप किसी भी तरह की मुसीबत से आसानी से छुटकारा पा सकते है इसलिए आपको हमेशा एकजुट रहने का प्रयत्न करना चाहिए इससे आपको भविष्य में अच्छे परिणाम देखने के लिए मिल सकते है।

सपने में नारियल का पानी पीना

आप सपने में नारियल का पानी पीते है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है यह सपना आपको सफलता प्राप्ति के संकेत देता है इस तरह का सपना देखने के बाद आप अपने कार्य में सफल हो सकते है एवं आपके कार्य में किसी प्रकार की बाधा या अड़चन आ रही है तो वो भी बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगी एवं आपके रुके हुए कार्य जल्दी ही बनने लग जायेगे इस कारण से यह सपना बहुत ही अच्छा माना गया है।

यह सपना देखने के बाद आपको अपने कार्य में लगे रहना चाहिए और मन लगाकर अपना कार्य करना चाहिए ताकि जल्दी ही आपको उसके अच्छे परिणाम देखने के लिए मिल सके और आप आसानी से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सके।

सपने में बहुत सारे नारियल देखना

आप सपने में बहुत सारे नारियल एक साथ देखते है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है अगर कोई कुवारा व्यक्ति इस तरह का सपना देखता है तो इसका अर्थ है की जल्दी ही उसको मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है एवं अगर कोई विवाहित व्यक्ति इस तरह का सपना देखता है तो इसके अर्थ है की उसका वैवाहिक जीवन काफी अच्छा रहने वाला है और उसके अपने जीवनसाथ के साथ रिश्ते मजबूत होने वाले है इस तरह से यह सपना आपको बेहतरीन रिश्तो के संकेत देता है।

सपने में नारियल की मलाई खाना

अगर आपको इस तरह का सपना दिखाई देता है जिसमे आप नारियल की मलाई खा रहे है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है यह सपना आपको लक्ष्य प्राप्ति के संकेत देता है इस तरह का सपना देखने के बाद आप जल्दी ही अपने कार्य में सफल हो सकते है एवं आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है इसलिए यह सपना देखने के बाद आपको अपने कार्य में लगे रहना चाहिए इससे आपको जल्दी ही अच्छे परिणाम देखने के लिए मिल जायेगे।

सपने में नारियल के पेड़ पर चढ़ना

आप सपने में किसी नारियल के पेड़ पर चढ़ते है तो इस तरह का सपना शुभ होता है यह सपना आपको जीवन में कामयाब होने के संकेत देता है इस तरह का सपना देखने के बाद आपको भविष्य में मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है एवं आप अपने जीवन में बहुत ही बड़ा मुकाम हासिल कर सकते है इसलिए यह सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए और अपने कार्य में लगे रहना चाहिए।

सपने में नारियल सर पर गिरना

अगर सपने में आप नारियल को अपने सर पर गिरता हुआ देखते है तो इस तरह का सपना बुरा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की जीवन में आपको कोई बड़ा झटका मिल सकता है या आपके व्यापर या स्वास्थ्य आदि से जुड़ा हो सकता है या आपको कोई बड़ा नुकसान आदि भी हो सकता है इसलिए आपको बहुत ही सावधान रहने की जरुरत है।

इस तरह का सपना देखने के बाद आपको अपने व्यापार में ध्यान देना चाहिए एवं किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचना चाहिए इसके साथ ही आप किसी अनजान व्यक्ति के ऊपर आँखे मूंदकर भरोषा न करे नहीं तो बादमे आपको इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते है।

सपने में नारियल चोरी करना

अगर आप सपने में नारियल की चोरी करते है तो इस तरह का सपना अशुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है या आपको धन की हानि हो सकती है एवं अगर आपका कोई व्यापार है तो उसमे भी आपको मंदी देखने के लिए मिल सकती है इस तरह से यह सपना कई तरह के बुरे संकेत देता है।

यह सपना देखने के बाद आपको सावधानी बरतने की जरुरत है और आपको अपने व्यापार में ध्यान देना चाहिए ताकि आपको बादमे किसी भी तरह का नुकसान या परेशानी न हो एवं इस तरह का सपना देख्नने के बाद आपको रिस्क उठाने से भी बचना चाहिए।

सपने में नारियल में खून देखना

आपको कभी भी ऐसा सपना दिखाई देता है जिसमे आप नारियल में खून देखते है तो इस तरह का सपना बुरा माना जाता हैं यह सपना आपको जीवन में बड़ी मुसीबते आने का संकेत देता है व यह सपना देखने के बाद आप किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते है एवं आपके ऊपर कोई जानलेवा हमला आदि भी हो सकता है इसलिए आपको बहुत ही सावधान रहने की जरुरत है।

कई बार इस तरह का सपना आपको धन की हानि होने के संकेत भी देता है इसलिए आपको यह सपना आने के बाद अपने व्यापार पर भी ध्यान देना चाहिए ताकि आपको धन से जुड़ा नुकसान न उठाना पड़े।

सपने में नारियल फोड़ना

सपने में नारियल को फोड़ना शुभ माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आप अपने जीवन में कोई नया कार्य शुरू कर सकते है या आपके कार्य में जल्दी ही उन्नति होने वाली है साथ ही आपके रुके हुए कार्य जल्दी ही पुरे हो जायेगे एवं आपको जीवन में मनचाही सफलता देखने के लिए मिल सकती है इस तरह से यह सपना आपको कई अच्छे संकेत प्रदान करता है।

अगर आप किसी नए कार्य या व्यापार की शुरुआत करने की सोच रहे है और उस वक्त आपको इस तरह का सपना दिखाई देता है तो यह बहुत ही अच्छा शगुन साबित हो सकता है व यह सपना देखने के बाद आप उस काम की शुरुआत करेगे तो आपको उस कार्य में मनचाही सफलता देखने के लिए मिल सकती है।

सपने में नारियल खाना

आप सपने में नारियल खाते है तो इस तरह का सपना शुभ संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की भविष्य में आपको बहुत ही अधिक मान सम्मान मिलने वाला है और जो लोग आपकी इज्जत नही करते वो भी आने वाले दिनों में आपकी बहुत ही ज्यादा इज्जत करने लग जायेगे इसके साथ ही आप अपने जीवन में कोई सराहनीय कार्य भी कर सकते है जिससे आपको बहुत ज्यादा ख्याति प्राप्त होगी।

इस तरह से यह सपना आपको सम्मान प्राप्ति के संकेत देता है व यह सपना दर्शाता है की आपको समाज में बहुत ही आधिक ख्याति प्राप्त हो सकती है इसलिए यह सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए।

सपने में सुखा हुआ नारियल देखना

आपको सपने में सुखा हुआ नारियल या नारियल का पेड़ दिखाई देता है तो इस तरह का सपना अशुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है या आपका धंधा मंदा हो सकता है इसके साथ ही आपको तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है एवं आपके साथ भविष्य में किसी प्रकार की दुर्घटना आदि भी हो सकती है इसलिए यह सपना देखने के बाद आपको सचेत हो जाना चाहिए एवं अपने कार्य में ध्यान देना चाहिए।

अगर आप ऐसा सपना देखते है तो इसके बाद आपको किसी भी तरह का रिस्क लेने से बचना चाहिए एवं किसी भी अजनबी के ऊपर आँखे मूंदकर भरोषा न करे नहीं तो बादमे आपको इसके बुरे परिणाम देखने के लिए मिल सकते है।

सपने में मंदिर में नारियल चढ़ाना

आप सपने में किसी भी मंदिर में या किसी भगवान् को नारियल चढाते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की भगवान् आपके ऊपर बहुत ज्यादा पसंद है और उनकी कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी साथ ही आपके जीवन में कोई तकलीफ है या कोई परेशानी है तो वो भी बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगी।

इन्हे भी पढ़े-

यह सपना देखने के बाद आपको धन लाभ हो सकता है और आपके व्यापार में भी तेजी देखने के लिए मिल सकती है इसलिए इस तरह का सपना देखने के बाद आपको भगवान् के मंदिर जाना चाहिए और उनका पूजा पाठ करके उन्हें नारियल चढाने चाहिए इससे आपको जल्दी ही अच्छे परिणाम मिलने शुरू हो जायेगे।

सपने में सडा हुआ नारियल देखना

आपको सपने में सडा हुआ नारियल दिखाई देता है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है कई लोग इस तरह का सपना आने पर घबरा जाते है लेकिन आपको डरने की जरुरत नही है यह सपना आपको अच्छा फल प्राप्त होने के संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है आने वाले दिनों में आपको मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है हालांकि उस सफलता को प्राप्त करने में आपको थोडा बहुत समय भी लग सकता है इसलिए आपको सब्र से काम लेना चाहिए और अपने कार्य में लगे रहना चाहिए ताकि आपको जल्दी ही मनचाहा लाभ देखने के लिए मिल सके।

सपने में हरा नारियल देखना

आप सपने में हरा नारियल देखते है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है यह सपना आपको स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होने के संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है व कोई बिमार व्यक्ति इस तरह का सपना देखता है तो इसका अर्थ है की जल्दी ही उसके बीमारी ठीक होने वाली है।

इस कारण से यह सपना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है इस तरह का सपना देखने के बाद आपको स्वास्थ्य लाभ में काफी ज्यादा फायदा देखने के लिए मिल सकता है इसलिए यह सपना आने पर आपको खुश होना चाहिए।

सपने में नारियल का फुल देखना

आप सपने में नारियल का फुल देखते है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आपको अपने परिवार के लोगो से या अपने दोस्तों से बहुत सारा प्यार मिलने वाला है और जो लोग आपसे नफ़रत करते है वो भी आपको बहुत ही जल्दी प्यार करने लग जायेगे एवं आपको हर जगह पर मान सम्मान प्राप्त होगा इस कारण से यह सपना अच्छा माना जाता है।

सपने में टूटा हुआ नारियल देखना

आप सपने में टूटा हुआ नारियल देखते है तो इस तरह का सपना अशुभ संकेत देता है यह सपना देखने के बाद आपका किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है या आपका किसी के साथ पहले से ही मनमुटाव चल रहा है तो आगे चलकर आपकी उसके साथ लड़ाई भी हो सकती है एवं आपके परिवार में कलह रह सकती है इसलिए आपको बहुत ही सावधान रहने की जरुरत है एवं आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए ताकि आप किसी भी तरह की लड़ाई या मनमुटाव से खुद का बचाव कर सके।

सपने में नारियल छिलना

आप सपने में नारियल को छीलते हुए देखते है तो इस तरह का सपना अच्छा होता है यह सपना देखने का अर्थ है की आपके जीवन में जो भी परेशानियां है वो बहुत ही जल्दी दूर होने वाली है एवं आप अपने जीवन में आने वाली समस्याओ से डटकर सामना करेगे साथ ही आपका जीवन बहुत ही ख़ुशी से व्यतीत होने वाला है इस तरह से यह सपना बहुत ही अच्छा माना जाता है एवं इस सपने को देखने के बाद आपको धन लाभ भी प्राप्त हो सकता है इसलिए यह बहुत ही अच्छा सपना माना गया है।

सपने में नारियल का दूध देखना

आप सपने में नारियल का दूध देखते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आपको अपने जीवन में कई बड़े और कठिन निर्णय लेने पड़ सकते है एवं आपको जीवन में अपने विवेक और बुद्धि दे काम लेना पड़ेगा साथ ही आप कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके परिणाम के बारे में जरुर सोच ले इसके बाद ही आप कोई निर्णय ले ताकि आपको अपने फैसलों पर बादमे पछतावा न करना पड़े एवं आपके ज्यादातर फैसले सही साबित हो सके।

सपने में हाथ में नारियल देखना

आप सपने में खुद के हाथ में नारियल देखते है तो इस तरह का सपना आपको बदलाव के संकेत देता है यह सपना देखने का अर्थ है की आपको अपने जीवन में जरुरी बदलाव करने होगे एवं आपकी जो भी बुरी आदते है उन्हें छोड़कर आपको अच्छी आदते अपनानी पड़ेगी इससे आप अपने जीवन में खुश रह पायेगे वही आप अपनी आदतों में बदलाव नही करते और अपनी बुरी आदते नहीं त्यागते तो इसके कारण भविष्य में आपको कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में नारियल का पेड़ काटना

आप सपने में नारियल का पेड़ काट रहे है तो इस तरह का सपना शुभ माना गया है यह सपना आपको तरक्की और धन लाभ के संकेत देता है अगर आपका कोई बिजनेस है तो इस सपने को देखने के बाद आपको व्यापर में तेजी देखने के लिए मिल सकती है इसके साथ ही आप कोई नौकरी करते है तो यह सपना आने के बाद आपको नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है इस तरह से यह सपना आपको तरक्की एवं अपार धन प्राप्ति के संकेत प्रदान सकता है यह सपना आने के बाद आपको खुश होना चाहिए एवं अपने कार्य में ध्यान देना चाहिए।

सपने में जबरदस्ती नारियल खिलाना

अगर आपको ऐसा सपना आता है जिसमे आप देखते है की कोई व्यक्ति आपको जबरदस्ती नारियल खिला रहा है तो इस तरह का सपना बुरा माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कोई ऐसा काम करना पड़ सकता है जिसमे आपकी बिलकुल भी रूचि नही है एवं आपको अपनी इच्छा के विपरीत कार्य करना पड़ सकता है इस तरह से यह सपना बुरा माना जाता है यह सपना देखने के बाद आपको सचेत हो जाना चाहिए।

सपने में नारियल का तेल देखना

आप सपने में नारियल का तेल देखते है तो इस तरह का सपना अच्छा माना गया है यह सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपके जीवन में जो बुरी आदते है उनसे आपको छुटकारा मिलने वाला है एवं आपके मन में किसी भी प्रकार का डर है तो वो भी बहुत ही जल्दी दूर हो जायेगा इस तरह से यह सपना बहुत ही अच्छा माना जाता है एवं इस सपने को देखने के बाद आपको जीवन में तरक्की देखने के लिए मिल सकती है।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।