पुरुषो के लिए 5 ब्यूटी टिप्स जो चेहरे पर निखार ला दे

image 14 1
पुरुषो के लिए 5 ब्यूटी टिप्स जो चेहरे पर निखार ला दे 8

लड़कों की स्किन लड़कियों से अलग होती है ऐसे में लड़के अपनी स्किन में दमक लाने के लिए बाजार में मिलने वाली कई फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं लेकिन उसमें मौजूद केमिकल्स की वजह से उनकी त्वचा निखरने की जगह काली और बेजान हो जाती है आइए जानते हैं ऐसे आसान ब्यूटी टिप्स जो कुछ ही हफ्तों में बिना किसी साइड इफेक्ट के आपको गोरी निखरी त्वचा दिलवाने में आपकी मदद करेंगे।

पुरुषो के लिए 5 ब्यूटी टिप्स जो चेहरे पर निखार ला दे

1.हल्दी

image 9 1
पुरुषो के लिए 5 ब्यूटी टिप्स जो चेहरे पर निखार ला दे 9

हल्दी त्वचा का रंग साफ करने में काफी मदद करती है इतना ही नहीं ये त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया को भी साफ करने का काम करती है गोरापन पाने के लिए जैतून के तेल में हल्दी मिलाकर उसका लेप चेहरे पर लगाएं। इस लेप को लगभग 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा छोड़ दें इसके बाद चेहरे को गर्म पानी से धो लें।

2.मुल्तानी मिट्टी

image 10 1
पुरुषो के लिए 5 ब्यूटी टिप्स जो चेहरे पर निखार ला दे 10

आपने अपने घरों में भी त्वचा को निखारने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल होते हुए कई बार देखा होगा वैसे तो अधिकतर महिलाएं इसका इस्तेमाल करती हैं पर पुरुष भी चेहरे की रंगत निखारने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं इसेक लिए गुलाबजल और चंदन पाउडर के साथ मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर चेहरे पर लगा लें इस पैक के सूखने पर चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

3.नींबू और टमाटर

image 11 2
पुरुषो के लिए 5 ब्यूटी टिप्स जो चेहरे पर निखार ला दे 11

अगर प्रदूषण की वजह से आपकी त्वचा काफी टैन हो गई है तो इसे ठीक करने के लिए एक पका हुआ टमाटर लें इसके बाद इसे पीसकर इसका लेप बनाकर इसमें एक चम्मच नींबू का रस अच्छे से मिलाएं अब इस पैक को चेहरे पर 20 मिनट तक के लिए लगाकर छोड़ दें 15 दिन तक लगातार ऐसा करते रहें आपको फर्क खुद दिखने लगेगा।

इन्हे भी पढ़े

4.कच्चा दूध

image 12 1
पुरुषो के लिए 5 ब्यूटी टिप्स जो चेहरे पर निखार ला दे 12

अपनी त्वचा को गोरा बनाने के लिए रोज रात को सोने से पहले पूरे चेहरे पर कच्चा दूध मल लें ऐसा करने से आपके चेहरे को नमी मिलने के साथ दूध के पोषण तत्व भी मिलेंगे जो आपकी स्किन को कोमल बनाने में आपकी मदद करेंगे।

5.आलू

image 13 2
पुरुषो के लिए 5 ब्यूटी टिप्स जो चेहरे पर निखार ला दे 13

कच्चे आलू में ब्लीचिंग के गुण पाए जाते है जो त्वचा के कालेपन को दूर करके उसे गोरा बनाने में मदद करते हैं मर्द अपनी स्किन को गोरा बनाने के लिए एक आलू लेकर उसे पतला-पतला काटकर अपने चेहरे पर रगड़े थोड़ी देर तक अपने चेहरे पर आलू को लगा ऐसे ही रहने दें इसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें कुछ ही दिनों में आपका चेहरा दमकने लगेगा।