ShareChat क्या है?sharechat download कैसे करें?sharechat download करने के 2 आसान तरिके

sharechat

sharechat hindi सोशल मीडिया एंटरटेनमेंट की दुनिया में शेयर चैट एप की अपनी एक अलग पहचान है, इस एप्लीकेशन के बारे में ज्यादातर लोग जानते हैं। शेयर चैट एप को डाउनलोड करके लोग अपने फोन से तरह-तरह के स्टेटस, फोटो, वीडियो अपलोड और डाउनलोड करते हैं। आज हम शेयर चैट एप्लीकेशन और शेयर चैट को डाउनलोड करने के तरीके के बारे में जानेंगे

sharechat
sharechat

शेयरचैट ऐप भारत का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसके 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। इस एप्लिकेशन में, उपयोगकर्ता शेयर चैट ऐप का उपयोग करके अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ वीडियो, चुटकुले, गाने और अन्य भाषा-आधारित सामाजिक सामग्री का आदान-प्रदान कर सकते हैं, जिसमें निजी संदेश, टैगिंग और एक व्यक्तिगत संदेश सुविधा शामिल है।

ShareChat की स्थापना 2015 में IIT कानपुर के तीन पूर्व छात्रों अंकुश सचदेवा, फरीद अहसन और भानु प्रताप सिंह ने की थी।

इस तरह के लेख पढ़ने के लिए हमसे जुडे रहे-

Telegram

Instagram

sharechat download कैसे करें?

sharechat download अपने एंड्रॉइड मोबाइल में शेयर चैट ऐप का उपयोग करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें-

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल में Google Play Store ओपन करें।
  2. अब सर्च बार में शेयरचैट लिखकर सर्च करें।
  3.  अब रिजल्ट में 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड वाला ऐप दिखाई देगा।
  4. तो इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके इसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लें।
  5.  ऐसा करने के बाद यह ऐप कुछ ही समय में आपके मोबाइल में सफलतापूर्वक इंस्टॉल हो जाएगा।
    तो इस तरह से आप अपने एंड्राइड फोन में शेयर चैट एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

कंप्यूटर में sharechat download कैसे करते हैं?

sharechat download आप अपने कंप्यूटर पर शेयर चैट में आने वाली देश और दुनिया की खबरों, मनोरंजन का भी आनंद ले सकते हैं। आपके पीसी पर शेयर चैट का उपयोग करने के दो तरीके हैं।

पहला तरीका की आप एमुलेटर का प्रयोग करें-

  1.  अपने पीसी पर ब्लूस्टैक्स जैसा विश्वसनीय एमुलेटर सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें।
  2.  इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करके आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के किसी भी एप्लिकेशन को कंप्यूटर पर चला सकते हैं।
  3.  तो नीचे दिए गए लिंक से अपने कंप्यूटर पर ब्लूस्टैक्स सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें। इस सॉफ्टवेयर को अपने पीसी में इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें।
  4. यहां आपको बहुत सारे ऐप दिखाई देंगे, फिर प्ले स्टोर ओपन करें और अपने गूगल अकाउंट से लॉग इन करें। फिर आप प्ले स्टोर पर शेयर चैट सर्च करें और बटन इंस्टॉल करें इस ऐप को कंप्यूटर मोबाइल जैसे कंप्यूटर में इंस्टॉल करें!
  5.  इनस्टॉल करने के बाद अब इसे ओपन करें। और मोबाइल की तरह ही आप कंप्यूटर स्क्रीन पर भी शेयर चैट में लॉग इन करके इसका मजा ले पाएंगे।

दूसरा तरीका की आप  आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें-

  1. इसके अलावा Sharechat को इस्तेमाल करने का एक और तरीका यह है कि आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://sharechat.com पर जाएं।
  2. अब यहां सबसे पहले अपनी भाषा चुनें।
  3.  अब आप किसी भी कैटेगरी जैसे कोरोना वायरस, टी20 लीग, लव, नौकरी आदि पर क्लिक कर सकते हैं और इससे जुड़े लेटेस्ट अपडेट और वीडियो आपको पीसी पर भी देखने को मिलेंगे।

शेयरचैट ऐप के खास फीचर्स-

आइए अब जानते हैं ShareChat App के कुछ खास फीचर्स के बारे में।

  1. क्षेत्रीय भाषाओं का समर्थन: इस ऐप का उपयोग करके देश भर के लोग अपनी भाषा में मनोरंजन कर सकते हैं, इसके लिए शेयर चैट ऐप में हिंदी, पंजाबी, मराठी आदि जैसे 15 से अधिक भाषाओ का उपयोग किया जा सकता है।
  2. शॉर्ट वीडियो: टिक टॉक, जोश जैसे ऐप की तरह ही शेयर चैट में आपको एक से बढ़कर एक ट्रेंडिंग वायरल वीडियो देखने को मिल जाएंगे, जिन्हें देखकर आप फ्री टाइम को एंटरटेनमेंट में बदल सकते हैं।
  3. ताज़ा सामग्री: हज़ारों लोग शेयर चैट पर सक्रिय रहते हैं और हर दिन विभिन्न विषयों पर नई पोस्ट पोस्ट करते हैं। इसलिए शेयर चैट पर आपको ट्रेंडिंग वीडियो, कोट्स, शायरी आदि और देश और दुनिया की खबरें मिलती हैं।
  4. दोस्त बनाएं: इस ऐप की एक और विशेषता यह है कि आप यहां दोस्त बना सकते हैं, अनजान लोगों से चैट कर सकते हैं और एक पुरुष महिला को अपना दोस्त बना सकते हैं। देश भर में करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले इस ऐप में आप अपने लोगों से अपनी भाषा में बात कर सकते हैं।
  5. वीडियो डाउनलोड करें: यदि आप शेयरचैट ऐप का उपयोग करके कोई वीडियो पसंद करते हैं, तो आप इसे अपने डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, आप फेसबुक स्टोरी और व्हाट्सएप स्टेटस पर भी शेयर कर सकते हैं।
  6. अपना खुद का वीडियो अपलोड करें: शेयर चैट पर आप न केवल वीडियो देख सकते हैं बल्कि वीडियो बनाकर अगले स्टार बन सकते हैं
  7. यह साझाकरण चैट ऐप भारत में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप में से एक है, जो मनोरंजन से लेकर ज्योतिष, विज्ञान, स्वास्थ्य फिटनेस आदि के लिए मजेदार वीडियो के रूप में विभिन्न प्रकार की सामग्री प्रदान करता है।

ShareChat App से विडियो डाउनलोड कैसे करें-

sharechat
sharechat

sharechat video download  अगर आप शेयर चैट का इस्तेमाल करते हैं या हाल ही में शेयर चैट एप डाउनलोड किया है तो आपको पता होना चाहिए कि शेयरचैट वीडियो कैसे डाउनलोड करें। अगर आप शेयर चैट पर वीडियो देखने के अलावा कुछ वीडियो अपने फोन में रखना चाहते हैं तो आपको उन्हें डाउनलोड करना होगा।

शेयर चैट वीडियो को डाउनलोड करना बहुत आसान है क्योंकि जब आप वीडियो देख रहे होंगे तो आपको उसके नीचे एक डाउनलोड का विकल्प दिखाई देगा। एकल डाउनलोड विकल्प चुनने के बाद आपका वीडियो आपकी गैलरी में डाउनलोड हो जाएगा।

इस तरह के लेख पढ़ने के लिए हमसे जुडे रहे-

Telegram

Instagram

अंतिम शब्द-

आज के लेख में हमने शेयर चैट एप्लिकेशन और शेयर चैट को डाउनलोड करने के तरीके के बारे में सीखा। उम्मीद है कि इस लेख को पढ़ने के बाद आप इस ऐप को आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे। अगर आपके पास इस लेख से संबंधित कोई प्रश्न है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

अगर यह लेख आपके लिए उपयोगी साबित हुआ है, तो इसे अपने प्रियजनों के साथ सोशल मीडिया में शेयर करना न भूलें हिंदी टिप्स दुनिया के नए लेखों की अपडेट पाने के लिए Telegram, Instagram पर फॉलो करें।

इन्हे भी पढ़े –

इंस्टाग्राम लाइक कैसे बढ़ाये

इंस्टाग्राम पर रील्स कैसे बनाये?इंस्टाग्राम रील्स बनाना सीखे हिन्दी मे |

इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाकर कैसे डालें ?इंस्टाग्राम पर फोटो की वीडियो कैसे बनते हैं?

पेटीएम क्या है ? पेटीएम कैसे करते हैं ?

 

Author:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.