आज South Indian Bank, Laurus Labs और MOIL के शेयरों पर रखें नजर, भर सकती है झोली

घरेलू शेयर बाजारों में लगातार चार दिन से आ रही तेजी पर बुधवार को विराम लग गया और बीएसई सेंसेक्स करीब 347 अंक टूटकर बंद हुआ। जून के पहले दिन गुरुवार को साउथ इंडियन बैंक (South Indian Bank), गोल्डस्टोन टेक्नोलॉजीज (Goldstone Technologies), लॉरस लैब्स (Laurus Labs) और मॉइल (MOIL) के शेयर निवेशकों की झोली भर सकते हैं। साउथ इंडियन बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने एमडी और सीईओ की पोस्ट के लिए उम्मीदवारों के पैनल को मंजूरी दे दी है। बैंक जल्दी ही उम्मीदवारों की लिस्ट आरबीआई को सौंपने की तैयारी में है। गोल्डस्टोन टेक्नोलॉजीज ने जर्मनी की ई-मोबिलिटी कंपनी Quantron AG के साथ हाथ मिलाया है। यह साझेदारी फ्लीट मैनेजमेंट मार्केट के लिए की गई है। 2032 तक इस मार्केट के 70 अरब डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। फार्मा कंपनी लॉरस लैब ने Immunoadoptive Cell Therapy में 7.24 फीसदी की अतिरिक्त हिस्सेदारी 80 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए एक डेफिनिटिव एग्रीमेंट किया है। इस डील के बाद कंपनी में लॉरस लैब की हिस्सेदारी बढ़कर 33.86 परसेंट हो गई है। सरकार की मिनीरत्न कंपनी मॉइल ने कुछ मैगनीज ओर की कीमत 10 फीसदी तक बढ़ा दी है। बढ़े हुए दाम एक जून से लागू होंगे।

IMAGE 27 1
आज South Indian Bank, Laurus Labs और MOIL के शेयरों पर रखें नजर, भर सकती है झोली 4

किन शेयरों में रहेगा उतारचढ़ाव

मूमेंटम इंडिकेटर MACD के मुताबिक कोटक बैंक (Kotak Bank), एनसीसी (NCC), केनरा बैंक (Canara Bank), अरविंद (Arvind) और इंडिगो की पेरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन (Interglobe Aviation) के शेयरों में गुरुवार को तेजी आ सकती है। दूसरी ओर कोल इंडिया (Coal India), एक्सिस बैंक (Axis Bank), रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL), एनटीपीसी (NTPC) और अडानी पावर (Adani Power) के शेयरों में गिरावट की आशंका है।

image 46
आज South Indian Bank, Laurus Labs और MOIL के शेयरों पर रखें नजर, भर सकती है झोली 5

बाजार का हाल

घरेलू शेयर बाजारों में पिछले चार कारोबारी सत्रों से जारी तेजी पर बुधवार को विराम लगा और बीएसई सेंसेक्स करीब 347 अंक टूटकर बंद हुआ। वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच बैंक, पेट्रोलियम एवं धातु शेयरों में मुनाफावसूली से बाजार में गिरावट रहीं। तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 346.89 अंक यानी 0.55 प्रतिशत की गिरावट के साथ 62,622.24 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 568.11 अंक नीचे चला गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 99.45 अंक यानी 0.53 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,534.40 अंक पर बंद हुआ। इससे पहले मंगलवार तक चार दिन की तेजी में सेंसेक्स 1,195 अंक और निफ्टी 348 अंक मजबूत हुआ था।

सेंसेक्स के शेयरों में एक्सिस बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, एनटीपीसी, टाटा स्टील और अल्ट्राटेक सीमेंट प्रमुख रूप से नुकसान में रहे। वहीं लाभ में रहने वाले शेयरों में भारती एयरटेल, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, टाटा मोटर्स और कोटक महिंद्रा बैंक शामिल हैं। एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसैंग नुकसान में रहे। यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख था। अमेरिकी बाजारों में मंगलवार को मिला-जुला रुख देखने को मिला।

इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें|

Leave a Comment