जानिए 5 तरीके जिससे आत्मा से बात किया जाता है: मृत आत्मा से बात कैसे करे | aatma se kaise baat kare

image 11 1
जानिए 5 तरीके जिससे आत्मा से बात किया जाता है: मृत आत्मा से बात कैसे करे | aatma se kaise baat kare 7

Aatma se bat karne ke tarike kya hai जीवन एक रहस्य से उलझी हुई पहेली है जो इस उलझी हुई पहेली को सुलझाने के लिए हर व्यक्ति अपने अंदर कुछ ना कुछ विचार करता रहता है और उन विचारों को सुलझाने के लिए कुछ ना कुछ उपाय और तरीकों को अपनाये जाते है, इसी तरह से जीवन से जुड़ी एक रहस्यमय पहेली यह है कि व्यक्ति की मृत्यु हो जाने के बाद व्यक्ति की आत्मा कहां चली जाती हैं और कहां रहती है किस रूप में रहती है।

यह एक अबूझ पहेली है इसीलिए हम अपने लेख के माध्यम से आज आप लोगों तक इस अबूझ पहेली आत्मा से बात कैसे करें इस पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए आत्मा से बात करने के लिए कुछ उपाय और उनके क्रिया विधि के बारे में बात करेंगे क्योंकि सदियों से आत्माओं से बात करने के लिए बहुत से तरीके लोग खोजते रहे हैं, और कुछ तरीकों को अपने जीवन में उतार कर उनका उपयोग करके आत्मा से बात करते रहे हैं। आत्मा से बात करने से पहले यह जान लेना बहुत जरूरी है की आत्मा से बात करने के पहले किसी तांत्रिक या कोई ओझा जैसे व्यक्ति के सानिध्य में रहकर करना हितकर हो सकता है अन्यथा यह नुकसानदायक हो सकता है।

क्योंकि यदि किसी तांत्रिक के सानिध्य में रहकर आत्मा से बात करते हैं तो कोई जीवन में खतरा होने का सवाल नहीं उठता लेकिन यदि ऐसा नहीं करते हैं तो हो सकता है की खतरा उत्पन्न हो जाए इसीलिए इस खतरनाक खेल से बचने के लिए किसी तांत्रिक या ओझा का साथ में रहना बहुत जरूरी है क्योंकि आत्मा से बात करने के लिए अपनी सुरक्षा कर लेना सबसे पहला दायित्व बनता है।

आइए अब हम यहां पर आत्मा से बात करने के लिए कुछ उपाय बता रहे हैं जिनको अपनाकर आत्मा से अपनी बात कर सकते हैं।

आत्मा को बुलाने का टेबल तरीका

image 14
जानिए 5 तरीके जिससे आत्मा से बात किया जाता है: मृत आत्मा से बात कैसे करे | aatma se kaise baat kare 8

आत्मा को बुलाने का जो टेबल तरीका है उस तरीके में एक टेबल पर मोमबत्ती जलाकर बैठे और जिसकी आत्मा को बुलाना हो उसका ध्यान करें। इस उपाय में कमरे में कम से कम तीन से चार लोग हों और जब आत्मा का ध्यान करेंगे तो जैसे ही आत्मा आएगी तो मोमबत्ती हिलने डुलने लगेगी और जब उसका हवा का झोंका लगेगा तो मोमबत्ती बुझ भी सकती है। इसके लिए ध्यान यह रखना है कि अपने स्थान पर हिलना डुलना नहीं है क्योंकि आत्मा अपना आक्रामक रूप दिखा सकती है और आपको खतरा पहुंचा सकती है इसीलिए यह तरीका अपनाने से पहले इस बात पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

आत्मा से बात वशीकरण द्वारा

image 13 1
जानिए 5 तरीके जिससे आत्मा से बात किया जाता है: मृत आत्मा से बात कैसे करे | aatma se kaise baat kare 9

वशीकरण के द्वारा भी आत्मा से बात कर सकते हैं लेकिन यह क्रिया एक जानकार तांत्रिक की देखरेख में ही करना है। इसके लिए जब तांत्रिक एक व्यक्ति के ऊपर अपना जब मंत्र को स्मरण करते हुए कार्य करना शुरू करता है तो आत्मा उस आदमी के अंदर आ जाती है, और आत्मा उस तांत्रिक के वशीभूत होकर तब तक रहती है जब तक वो चाहेगा। जब आत्मा अंदर आ जाती है तो उस आदमी के बोल चाल की भाषा और उठने बैठने की क्रिया बदलने लगती है तो समझ लो आत्मा उसके अंदर आ गयी है। और फिर अपनी बात उससे पूछ सकते हैं।

उईजा बोर्ड विधि से आत्मा से बात

image 10
जानिए 5 तरीके जिससे आत्मा से बात किया जाता है: मृत आत्मा से बात कैसे करे | aatma se kaise baat kare 10

इस विधि द्वारा एक ओइजा बोर्ड लेकर उसके अंदर एक पेंसिल रखकर उसको दो लोग पकड़कर बैठते हैं और जब आत्मा को बुलाने के लिए तांत्रिक मंत्र को पढ़ता है…

इन्हे भी पढ़े

तो वह आत्मा उस मे आकर अपना करतब दिखाती है। उस समय उस आत्मा से जब कोई प्रश्न पूछेगे तो वह आत्मा उसी बोर्ड पर उसका उत्तर लिख कर देने लगती है इस तरह से आत्मा से अपनी बात पूछ सकते हैं।

इलेक्ट्रॉनिक वॉयस प्रोजेक्शन विधि द्वारा आत्मा से बात

image 15 1
जानिए 5 तरीके जिससे आत्मा से बात किया जाता है: मृत आत्मा से बात कैसे करे | aatma se kaise baat kare 11

आजकल के दौर में सभी लोगो ने देखा होगा कि फिल्मों में इस बिधि का प्रयोग दिखाया जाता है। इस विधि में एक आवाज को रिकॉर्ड करने वाली मशीन के जरिये आत्मा से बात की जाती है। इस मशीन को वहाँ रखा जाता है जहाँ मर चुके लोगो को जलाया या गाड़ा जाता है और जब आत्माएं निकलती है तो कुछ न कुछ आवाज करती है और वह आवाज उसमे रिकॉर्ड हो जाती है। इस तरह से इस रिकार्ड करने वाली मशीन के जरिये से आत्मा से बात की जा सकती है।

आत्मा के निवास पर जाकर आत्मा से बात

image 16 1
जानिए 5 तरीके जिससे आत्मा से बात किया जाता है: मृत आत्मा से बात कैसे करे | aatma se kaise baat kare 12

यदि इस उपाय के द्वारा सीधे उस जगह पर जहां पर आत्माओं का निवास होता है, जाकरजब आपको वहाँ पर कोई आस पास नजर आने लगे तो वहीं पर बैठकर उस आत्मा का ध्यान करें और जब ऐसी स्थिति में बैठेंगे तो आपके सामने आत्मा जिस से बात करना चाहते हैं, वो आत्मा आ जाएगी और उस आत्मा से अपनी वार्तालाप करना प्रारंभ कर सकते है।

‌‌‌नागबली और नारायण बली विधि द्वारा आत्मा से बात

नागबली और नारायण बलि के उपाय के द्वारा किसी भी मृत आत्मा से बात कर सकते हैं। इस प्रयोग के द्वारा सबसे पहले जिस आत्मा से बात करना चाहते हैं उस आत्मा की मनपसंद खाने की चीजों को सामने रखकर एक जानकार या विशेषज्ञ तांत्रिक के सानिध्य में आत्मा से बात कर सकते हैं यह प्रयोग जब तांत्रिक अपने मंत्रों के द्वारा उस आत्मा को बुलाता है जिस आत्मा से आपको बात करने की इच्छा है तभी उस आत्मा से आप बात कर सकते हैं और बात करके उस से अपनी बात कह कर उसका उत्तर जान सकते हैं।

सूचना–

हम अपने इस लेख के माध्यम से आत्मा से बात कैसे करें (aatma se kaise baat kare) इस विषय पर चर्चा करने के बाद यह बताना चाहते हैं यह जो उपाय ऊपर दिए गए हैं यह उपाय जब भी करें तो किसी विशेषज्ञ तांत्रिक या ओझा के ही सानिध्य में रहकर करें क्योंकि ऐसा न करने से अपने जीवन में कोई ना कोई नुकसान उठा सकते हैं इसलिए किसी तरह का नुकसान जीवन में ना हो इसी मंगल कामना के साथ शुभ आशीर्वाद।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा ,अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।