सपने में कपड़े खरीदना का मतलब क्या होता है

image 21 3
सपने में कपड़े खरीदना का मतलब क्या होता है 2

आज हम जानेंगे की सपने में कपड़े धोना देखना, सपने में कपड़े देखना, सपने में सफ़ेद कपड़े देखना, सपने में कपड़े खरीदना, सपने में नए कपड़े खरीदना, सपने में नए कपड़े देखना आदि का क्या मतलब होता है।

सपना मनुष्य को सोते वक्त एक दूसरी दुनिया में ले जाता है, एक काल्पनिक दुनिया जो सिर्फ हमारे ही इर्द गिर्द घूमा करती है स्वप्न मनुष्य के भविष्य के बारे में संकेत देते हैं।

स्वप्न को समझने के लिए जरूरी है की हमको ये पता होना चहिए की स्वप्न हमने किस अवस्था और किस समय देखा स्वपन शास्त्र के अनुसार सपनो को भविष्य कहा जाता है।

सपने में आप कुछ भी देखते हैं उसका अर्थ कुछ ना कुछ जरूर होता है और उसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। सपने हमारे बारे में पहले से ही जान लेते हैं की मेरे साथ क्या होने वाला है।

सपने में कपड़े खरीदना

सपने में कपड़े खरीदना एक अच्छा सपना होता है सपने में नए कपड़े खरीदने का मतलब खुशियां आने का संकेत आपकी जितनी भी समस्याएं चल रहीं है वो अब खत्म हो जाएंगी। आपको अब हर जगह से शुभ समाचार मिलेगा आपको आपके मित्र या रिश्तेदारों से कुछ उपहार भी मिल सकता है।

सपने में कपड़े धोना

सपने में कपड़े धोना एक साकारात्मक सपना है सपने में कपड़े धोने का मतलब है की आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है और यह यात्रा आपके लिए बहुत ही फलदाई सिद्ध होगी आपके भविष्य का रोड मैप तैयार हो रहा है जिसने आप उन्नति करेंगे आपकी यह यात्रा बहुत ही सुखदायक भी होगी।

सपने में कपड़े बेचना

सपने में कपड़े बेचना एक अच्छा सपना नहीं माना गया है सपने में कपड़े बेचने का मतलब है की आपको जल्द ही धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है आपको आर्थिक तंगी हो सकती है अगर आपने कहीं निवेश किया है तो उस पैसे के डूबने की संभावना है आपको कोई अपना ही धोखा दे सकता है।

सपने में पुराने कपड़े देखना

सपने में पुराने कपड़े देखना, सपने में कपड़े खरीदना एक अच्छा सपना है सपने में पुराने कपड़े देखना या सपने में पुराने कपड़े पहेनना का मतलब है की आपके जीवन में सकरात्मक बदलाव होगें और आप उन बदलाव के कारण उन्नति करेंगे आपको धन लाभ भी हो सकता है।

सपने में गंदे कपड़े देखना

सपने में गंदे कपड़े देखना एक नकारात्मक सपना है सपने में गंदे कपड़े देखने का मतलब है की आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होने वाली है आपको कोई समाज में अपमानित करवा सकता है आपको कोई भी कदम या वचन बहुत ही सोच समझ कर देना चाहिए।

सपने में रंग बिरंगे कपड़े देखना

सपने में रंग बिरंगे कपड़े देखना एक सकारात्मक सपना है सपने में रंग बिरंगे कपड़े देखने का मतलब है की आपकी शादी हो सकती है अगर आप किसी मित्र की तलाश में हैं तो वह तलाश भी जल्द ही पूरी होगी आपको अपना जीवन साथी जल्द ही मिलेगा यह सपना प्रेम और विवाह को दर्शाता है।

सपने में नदी पर कपड़े धोना

सपने में नदी में कपड़े धोना एक अशुभ सपना है सपने में नदी के पास कपड़े धोने का मतलब है की आपकी बदनामी हो सकती है आपके ऊपर कोई इल्जाम लग सकता है और जिसके कारण आपकी सामाजिक बदनामी हो सकती है।

सपने में कपड़े दान देना

सपने में कपड़े दान करना एक अच्छा सपना है सपने में कपड़े दान करने या सपने में किसी को कपड़े देने का मतलब है की आपको जीवन में बहुत सफलता मिलने वाली है आप बहुत ही सही राह पर हैं आपको बस मेहनत करती जानी है।

इन्हे भी पढ़े-

सपने में खुद को लाल कपड़े में देखना

सपने में खुद को लाल कपड़े में देखना एक अच्छा सपना है सपने में खुद को लाल कपड़े में देखना प्रेम संबंध को दर्शाता है आपको जिसकी तलाश थी वो अब आपके साथ होगा या होगी आपका प्रेम आपको जल्द ही मिल जायेगा।

सपने में खुद को काले कपड़े में देखना

सपने में खुद को काले कपड़े पहनें हुए देखना एक अशुभ सपना है सपने में खुद को काले कपड़ों में देखने का मतलब है की आपके परिवार या रिश्तेदारी में किसी की मृत्यु होने वाली है आपके घर के सारे काम बिगड़ने लगेंगे आपके घर में कलह मच सकती है आपको अपनें ईष्ट देवी या देवता की आराधना करनी चाहिए।

सपने में सफेद कपड़े पहेनना

सपने में खुद को सफेद कपड़े में देखना एक शुभ सपना है सपने में खुद को सफेद कपड़े पहने हुए देखने का मतलब है की आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी आप कोई ऐसा काम करेंगे जिसके कारण आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।

सपने में पीले कपड़े पहनना

सपने में पीले कपड़े देखना शुभ सपना है सपने में पीले कपड़े पहनना या देखना आपको धन लाभ दर्शाता है आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है यह समय बहुत अच्छा है कहीं भी निवेश करने के लिए।

सपने में कपड़े फट जाना

सपने में कपड़े फट जाना एक अच्छा सपना नहीं है सपने में कपड़े फटने का मतलब है की आपको नुकसान हो सकता है आपकी छवि समाज में खराब करने की कोशिश की जाएगी और आपके विरोधी सफल भी होगें आपको सावधान रहने की जरूरत है।

सपने में कपड़े प्रेस करना

सपने में कपड़े प्रेस करना एक चेतावनी का संकेत है सपने में कपड़े प्रेस करने का मतलब है की आपको अपने काम में या सोच में बदलाव लाने की जरूरत है अगर आप खुद में परिवर्तन नहीं लाएंगे तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल सपने में कपड़े खरीदना का मतलब क्या होता है अच्छा लगा होगा अगर आपको यह आर्टिकल का मतलब क्या होता है अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।