Boyfriend ka chakar aur kaha kaha chal raha hai kyse pata kare आये जाने आपके बॉयफ्रेंड का किस किस लड़की के सात चक्कर है यहाँ से देखे पूरी लिस्ट

boyfriend ka chakar aur kaha kaha chal raha hai kyse pata kare : देखो भले ही आप एक नया रिश्ता शुरू कर रही हैं, या फिर पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, ऐसे में कभी ना कभी आपके बॉयफ्रेंड के धोखा देने की संभावना हमेशा बनी रहती है। यदि आपके पास में आपके बॉयफ्रेंड को आपको धोखा देने के शक का कोई ठोस कारण मौजूद है या फिर ये सिर्फ आपकी चिंता है, तो वह धोखा दे रहा है या बफादार है, पता करने के लिए इस लेख को पढ़ें

download 10
Boyfriend ka chakar aur kaha kaha chal raha hai kyse pata kare आये जाने आपके बॉयफ्रेंड का किस किस लड़की के सात चक्कर है यहाँ से देखे पूरी लिस्ट 5

1 . लड़को के लुक्स पर ध्यान दें :
देखें, यदि उसके लुक्स में कोई बदलाव आया हो: आपके बॉयफ्रेंड के लुक्स में आया बदलाव भी आपको, उसके द्वारा किये जा रहे विश्वासघात की पहचान करा सकता है। यदि वो पहले अपने लुक्स को लेकर इतना परेशान नहीं हुआ करता था,यदि वो पहले जरा गंदा सा और बेपरवाह सा रहा करता था, लेकिन अब वो हमेशा शेविंग कर के और साफ-सफाई से रहता है।
यदि वो अब नियमित रूप से हेयरकट ले रहा है, लेकिन पहले ऐसा नहीं किया करता था।
यदि उसके कपड़े अब और भी बेहतर हो गए हैं।
यदि आपने उसे आइने में अक्सर अपने लुक्स को परखते हुए देखा हो।
2 . लड़किये ध्यान दें कि वो अपनी बॉयफ्रेंड की बॉडी में किस तरहा का परिवर्तन देख रहे है
यदि वो अचानक से बहुत ज्यादा वर्कआउट करने लगा है और अपने लुक्स की बहुत ज्यादा फ़िक्र करने लगा है। हो सकता है कि जिम जाना भी उस के लिए उस दूसरी लडकी से मिलने का ही एक बहाना हो।
यदि वो अचानक से स्वस्थ्य बनने के लिए अपनी डाइट को बदल देता है। तो शायद वो ऐसा और किसी को प्रभावित करने के लिए कर रहा है।
यदि वो आपके सामने अपनी बॉडी को लेकर अजीब तरह की शर्म का अनुभव करता है, और ऐसा बिलकुल भी नहीं चाहता कि आप उसे बिना

download 7
Boyfriend ka chakar aur kaha kaha chal raha hai kyse pata kare आये जाने आपके बॉयफ्रेंड का किस किस लड़की के सात चक्कर है यहाँ से देखे पूरी लिस्ट 6


3 . बॉयफ्रेंड की बॉडी लेंग्वेज पर ध्यान दें:
उसकी बॉडी लेंग्वेज आपको उस के अंदर चल रही बातों की जानकारी दे सकती है, यह आपको बता सकती है कि वो आपके बारे में क्या सोचता है, और क्या वो आपके अलावा भी किसी और लड़की के बारे में सोचता है। देखता हो तो वो शायद ऐसा किसी तरह से अपराध बोध के कारण कर रहा हो अब वो आपके प्रति अपना प्यार नहीं दिखा पा रहा है। यदि इसके पहले वो आपके ऊपर प्यार की बरसात कर दिया करता था, लेकिन अब शायद ही आपको छूता है, तो फिर ये भी आपके लिए खतरे की घंटी है।
4 .वो क्या करता है, ध्यान दें
गौर करें, क्या आपकी सेक्स लाइफ में कोई बदलाव आया है: यदि उसकी कोई और गर्लफ्रेंड है, तो शायद फिर उसने आपके साथ बेडरूम में वक्त बिताना कम कर दिया होगा, लेकिन हो सकता है कि इसी कारण से वो और भी ज्यादा सेक्स भी करने की चाह रखने लगा हो।
जब उसमें अचानक से सेक्स की भूंख जाग गई हो। यदि एकदम अचानक वो हर समय बस सेक्स ही करने की फ़िराक में रहता हो, तो इसका
5 .गौर करें, क्या आपकी सेक्स लाइफ में कोई बदलाव आया है
यदि वो और ज्यादा अच्छा और मदद करने वाला बन गया हो: हो सकता है कि आपके बॉयफ्रेंड को आपके साथ धोखा करने को लेकर बुरा महसूस हो रहा हो, और हो सकता है उसके आपके साथ में अच्छा बर्ताव करने की यही एक वजह हो। यदि आपने देखा हो कि वो आजकल घर के कामों में आपका ज्यादा हाथ बँटाने लगा है, तो शायद वो ऐसा अपने इस धोखे की भरपाई के रूप में कर रहा है।
6 .गौर करें, यदि वो और ज्यादा अच्छा और मदद करने वाला बन गया हो
यदि आपके बॉयफ्रेंड ने इस से पहले कभी भी अपनी कार या रूम की साफ-सफाई की परवाह ना की हो, लेकिन अब वो इसे साफ करने में घंटों का समय लेने लगा हो, तो शायद वो ऐसा उस दूसरी लड़की के सामने से आपकी सारी चीज़ों को छिपाने के लिए कर रहा है।
यदि पहले उसकी कार एकदम भरी हुई सी रहा करती थी और अब वो इसे एकदम से साफ रखने लगा है, तो शायद वो इसे किसी और लड़की के लिए इतना साफ रख रहा है।

download 8
Boyfriend ka chakar aur kaha kaha chal raha hai kyse pata kare आये जाने आपके बॉयफ्रेंड का किस किस लड़की के सात चक्कर है यहाँ से देखे पूरी लिस्ट 7

7 .गौर करें, यदि उसका मूड बदलता हो:
फिर भले ही वो हमेशा अच्छे मूड में रहता हो, या फिर इसकी जगह पर हर वक़्त बस सामान्य से बहुत ज्यादा मूडी नजर आता हो, तो फिर कुछ तो गडबड जरुर है। किसी गड़बड़ की जाँच करने के लिए, उसके मूड पर ध्यान दें:
यदि वो किसी दिन एकदम अचानक से बिना किसी विशेष कारण के ऐसे अच्छे मूड में आ जाता है जैसे कि वो हवा में उड़ रहा हो। यदि वह खुद में ही मग्न होकर और कहीं दूर देखकर, कुछ सोच-सोच कर मुस्कुरा रहा है, तो शायद वो उस लडकी के साथ में बिताए हुए पलों को याद कर रहा है और उसके इस मूड से आपका कोई लेना-देना नहीं है।

8 . उसके बहानों पर ध्यान देना:
पहले वो आपके साथ में बातें करने के लिए हर वक़्त तैयार रहा करता था और अब उसके आपके साथ में समय ना बिता पाने के बहाने आपको शक करने पर मजबूर कर रहे हैं। शुरू-शुरू में, जब वो आपसे बोलता था कि उसके पेट में दर्द है या फिर बहुत थक गया है और बाहर नहीं जा सकता, तो आप उस पर भरोसा करती थीं, लेकिन अब आप उसके अपने साथ में समय ना बिताने के बहानों को लेकर जरा सा आश्चर्य करने लगी हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि वो शायद आपके अलावा किसी और लडकी के साथ में समय बिताने लगा है। यहाँ पर कुछ संकेत हैं, जो उसके धोखा दिए जाने की तरफ इशारा करते हैं:
9 .वो क्या कहता है उसकी बातों पर ध्यान दें:
भले ही वो आपके सामने कोई बहाना ना बनाता हो, लेकिन हो सकता है कि आपके बॉयफ्रेंड ने कुछ ऐसा बोलना शुरू कर दिया हो, जो इस ओर इशारा करता हो कि वो किसी और लडकी के साथ में समय बिता रहा है। यदि उसके पहले आपसे बात करने के तरीके में और अब बात करने के तरीके में कोई अंतर दिखाई दिया हो, तो शायद वो किसी और लडकी के बारे में सोच रहा है। किसी भी बात की तारीफ करना बंद कर दिया है? यदि वो आपको कभी भी खूबसूरत नहीं बोलता, या फिर आपके अच्छे गुणों की तारीफ नहीं किया करता और कभी भी आपकी किसी भी बात की तारीफ नहीं करता, तो शायद वो इन तारीफों को किसी और लडकी के लिए बचाकर रख रहा है।
10 .उस के धोखे के बारे में उसी से पूछ लें:
एक बार ये सारे संकेत मिल जाएँ और आपको लगने लगे कि वो आपको सच में धोखा दे रहा है, तो उस से इस बात को कबूल कराने का यही सही समय है। इसे करने का सबसे आसान तरीका, इस के बारे में अच्छी तरह से बात करना है। इसके बाद में आप उसके सामान की जासूसी करके आपको अभी भी इसे करने के लिए एक उचित समय और सही जगह को चुनना होगा, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप उस से ठीक उसी समय पर इस बारे में पूछें, जब उस के झूठ बोलने की कोई गुंजाईश ही ना हो।

images 19
Boyfriend ka chakar aur kaha kaha chal raha hai kyse pata kare आये जाने आपके बॉयफ्रेंड का किस किस लड़की के सात चक्कर है यहाँ से देखे पूरी लिस्ट 8

11 . उसका पीछा करें :
यदि आप उस से बात करने से घबरा रही हैं या फिर ऐसा सोच रही हैं कि आपके पास इसका कोई पक्का सबूत नहीं है, तो फिर वह क्या करता है, किस से मिलता है, ये सब जानने के लिए उसका पीछा करें। आपको ऐसा करते वक़्त जरा सा सावधान रहना होगा, वरना यदि वो जान जाएगा तो आप पर से उसका विश्वास उठ जाएगा, और शायद आपको किसी भी तरह के सबूत मिलने की संभावनाओं को भी खत्म कर देगा। यहाँ पर इसे करने के कुछ तरीके दिए गए हैं:

12 .प्राइवेट डिटेक्टिव को हायर करें: कभी-कभी, यदि आपका प्रेमी धोखा दे रहा है, या आप पर्याप्त प्रमाण नहीं पा सकते हैं, तो आप केवल 100% सुनिश्चित नहीं हो सकते। अगर ऐसा है, तो एक प्राइवेट डिटेक्टिव को काम पर रखने से आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि वह धोखा दे रहा है या नहीं