जाने अच्छा और प्यारा किस कैसे करे kiss karne ke fayde aur nuksan

image 28
जाने अच्छा और प्यारा किस कैसे करे kiss karne ke fayde aur nuksan 3

Kiss khane ke fayde aur nuksan : आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को किस करने के फायदे और नुकसान बताएंगे पर यह भी बताएंगे कि किस करने से आपके स्वास्थ्य में कौन-कौन से लाभ हो सकते हैं क्योंकि किस करना आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा लाभकारी होता है किस करने से ना केवल 2 लोगों का रिश्ता मजबूत होता है बल्कि इससे दिलो और दिमाग को भी लाभ पहुंचता है अधिकतर लोग या जानकर हैरान रहते हैं कि किस आपको रिलेशनशिप के लिए ही नहीं बल्कि आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है।

क्या आप जानते हैं कि प्यार का इजहार करने का सबसे अच्छा तरीका कौन सा होता है प्यार का इजहार करने का सबसे अच्छा तरीका होता है किस करना कुछ लोगों को तो सिर्फ किस के माध्यम से ही अपने जज्बात को जाहिर करना होता है फिर चाहे वह फीलिंग किस या शरीर के विभिन्न अंगों पर ही किस क्यों ना हो क्या आपको हर तरह के किस का मतलब पता है।

अगर नहीं तो आइए जानते हैं कि हर किसके पीछे की कहानी क्या होती है भावना क्या होती है एहसास क्या होता है और इसका मतलब क्या होता है इतना ही नहीं बल्कि जारी जानेंगे कि किस करने के फायदे और नुकसान क्या होते हैं चलिए सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि किस करने के फायदे और नुकसान कौन-कौन से हैं फिर आपको बताएंगे कि किस करने का सही तरीका क्या होता है।

किस करने का सही तरीका

image 29
जाने अच्छा और प्यारा किस कैसे करे kiss karne ke fayde aur nuksan 4

क्या आप जानते हैं कि किस करने का सही तरीका क्या होता है आज हम किस करने का सही तरीका बताइए जिससे कि सामने वाले व्यक्ति को प्यार भरा अहसास को महसूस कराने के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है। सामने वाले व्यक्ति को प्यार भरा एहसास देने के लिए किस किया जाता है इसीलिए आपको इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि सामने वाले व्यक्ति को किस प्रकार का किस करें तो वह आपसे प्रसन्न रहें जो सामने वाले व्यक्ति के दिल में आपके प्यार की दस्तक दे सकें इसके लिए आपको अलग-अलग प्रकार के पोज करने होंगे चलिए आज हम आपको बताते हैं कि किस करने का सही तरीका क्या होता है।

किस करने के लिए आपको सबसे पहले अपने पार्टनर के होठों को धीरे-धीरे किस करना है उसके बाद अपनी लार पर काबू रखना है उसके बाद धीरे-धीरे सांस लेकर हाथों का प्रयोग करते हुए और जीभ का इस्तेमाल करते हुए हर प्रकार की किस करें अगर आप सामने वाले व्यक्ति को गजब का एहसास देना था आपको अलग-अलग प्रकार की किस पर केंद्रीय करना होगा अगर वह व्यक्ति आपके साथ किस करने में एक्सपर्ट हो गया है आप उसके साथ भी धीमी व तेज रफ्तार में भी किस कर सकते हैं लेकिन एक बात का ध्यान जरूर रखें कि हमेशा कोई थोड़ी देर में ही करें इससे सामने वाले व्यक्ति को अच्छा एहसास मिलेगा।

किस करने के क्या क्या फायदे है जाने

क्या आप जानते हैं कि किस करना आपके लिए कितना फायदेमंद होता है एक प्यार भरी किस न सिर्फ आपकी भावनाओं को बहका देती है बल्कि आपकी सेहत के लिए भी यह बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है तो आज हम आपको बताएंगे कि किस करने से आपके सेहत के लिए कौन कौन से फायदे होते हैं।

1.प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है

अगर आपको अपने शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ानी है तो किस करना होगा किस करने के दौरान ‘मेडिकल हाइपोथेसिस’ नामक प्रकाशित शोध रहता है जो कि महिलाओं की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है तो किस करना आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद हो सकता है क्योंकि यह महिलाओं को एक ऐसे वायरस से बचाता है जो गर्भवती में शिशु को जन्मजात अंधा बना सकता है किस करना महिलाओं को ‘साइटोमेगालोवायरस’ से बचाने में आपकी मदद करता है।

क्योंकि यह वायरस तभी आप को नुकसान पहुंचाता है जब महिलाएं गर्भवती होती हैं अन्यथा आपको इसके कोई भी नुकसान देखने को नहीं मिलेंगे।

2.सफेद और चमकदार दातों के लिए

क्या आप जानते हैं किस करने से कौन-कौन से फायदे होते हैं अगर आप मोतियों जैसे सफेद दातों के लिए ख्वाहिश रखते है तो किस करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है क्या आप जानते हैं किस करते समय आपके मुंह में बनने वाली लार दातों से कैविटी को हमेशा के लिए दूर कर देती है और आपके मुंह में जितने भी बैक्टीरिया होते हैं उनको खत्म कर देंगे।

3.तनाव और थकान से राहत

अगर आप दिन भर काम करते करते थक जाते हैं और आपको लगता है कि अब आप कोई भी काम नहीं कर सकते हैं तो उस दिन भर की तनाव और थकान को मिटाने के लिए अगर आप अपने साथी के साथ प्यार भरी किस कर लेते हैं तो किस के दौरान आपके शरीर में कोर्टिजोल का स्तर कम होता है जिससे आपके शरीर में तनाव दूर हो जाता है और आपके शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचालन भी होने लगता है।

4.दिल के रोग से रखे दूर

किस करने के दौरान शरीर में एड्रेनालिन नामक हार्मोन बनता है जो आपके दिल के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है क्या आप जानते हैं आपके शरीर में रक्त संचालन के लिए पंप होने वाले दिल की मदद करता है अगर आप किस करते हैं तो आपके शरीर में ब्लड प्रेशर कम करने और शरीर में रक्त संचरण ठीक करने में आपकी मदद करता है अगर आप किस करते हैं तो सिर्फ दिल को ही नहीं बल्कि अपनी सेहत को भी बेहतर बना सकते हैं।

5.कैलोरी कम करने में मदद करें

अगर आप अपनी कैलोरी कम करना चाहते हैं तो कैलोरी कम करने के लिए आपको किस करना फायदेमंद हो सकता है क्या आप जानते हैं कि 1 मिनट की किस आपके शरीर की दो से तीन कैलोरी को घटा देती है इतना ही नहीं बल्कि आपके शरीर में मेटाबॉलिक रेट भी बढ़ जाती है।

6.जवान दिखने के लिए

क्या आप जानते हैं कि भरपूर मात्रा में एक केस में 34 फेशियल मसल्स का इस्तेमाल होता है जिससे आपकी मांसपेशियां टाइट व टोन्ड रहती है जो आपके चेहरे की रक्त संचार को तेज करता है और आपको लंबे समय तक युवा रखता है।

इन्हे भी पढ़े

किस करने के क्या क्या नुकसान है जाने

  • जब आप किस करते हैं तो इस समय आपके पार्टनर की लार जो होती है उस लार में सूक्ष्मजीव होते हैं जो आपके पार्टनर के मुंह में ट्रांसफर होते हैं और जिसके कारण गोनोरिया , हर्पिस, सिफलिस जैसी संक्रमण आपके शरीर में बीमारी होने की संभावना को बढ़ा देते हैं।
  • अगर कोई व्यक्ति मुंह में किसी भी प्रकार के इंफेक्शन से परेशान है और उस समय आप उस व्यक्ति को किस करते हैं तो आपके मुंह में वह इंफेक्शन फैल सकता है अगर उस व्यक्ति के मुंह में छाले हैं और आप उस समय उसे किस करते हैं तो संभावना है कि आपके मुंह में वह छाले पड़ सकते हैं।
  • क्या आप जानते हैं कि किस करने के दौरान अगर एक व्यक्ति के मुंह में बैक्टीरिया जमीन होते हैं तो वह बैक्टीरिया दूसरे व्यक्ति के मुंह में भी जा सकते हैं जिसके कारण आपके मुंह में कैविटी होने की संभावना बढ़ सकती है।
  • अगर आपको या फिर आपके पार्टनर को सर्दी जुखाम है तो और आप उस समय अपने पार्टनर को किस कर रहे हैं तो आपके पार्टनर को भी सर्दी जुखाम हो सकता है किया एक ऐसा कम्युनिकेबल डिजीज है।
  • अगर आप को बुखार है और आप उस समय अपने पार्टनर को किस कर रहे हैं तो बुखार के कीटाणु भी तेजी से आपके पार्टनर के शरीर में फैल सकते हैं और कुछ देर में बुखार के लक्षण आपके शरीर में भी दिखने लगेंगे।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा ,अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।