वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए जसप्रीत बुमराह, BCCI ने बताया कब करेंगे बुमराह की वापसी

वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए जसप्रीत बुमराह, BCCI ने बताया कब करेंगे बुमराह की वापसी
वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए जसप्रीत बुमराह, BCCI ने बताया कब करेंगे बुमराह की वापसी 3

हाल ही में भारतीय टीम को बुरी खबर मिली थी कि जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं जसप्रीत बुमराह इस साल लगातार चोट से जूझते रहे हैं पहले वह एशिया कप से बाहर हुए, फिर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में वापसी की और बाहर हो गए अब साउथ अफ्रीका सीरीज़ से भी वह बाहर हो गए लेकिन अब भारतीय टीम को एक खुशखबरी मिली है।

बताया जा रहा है की भारतीय टीम के अहम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीदें अब भी बरकरार हैं। यह मेगा टूर्नामेंट अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होना है कहा जा रहा है कि उन्हें जो पीठ की चोट लगी है, उसके लिए किसी सर्जरी की जरूरत नहीं होगी इसलिए जसप्रीत बुमराह के 6 अक्टूबर को टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने और अपनी रिकवरी जारी रखने की उम्मीद है। हालांकि विश्व कप में बने रहने पर फैसला 15 अक्टूबर तक किया जाएगा।

एनसीए की निगरानी में है जसप्रीत बुमराह

मेडिकल टीम लगातार जसप्रीत बुमराह के टेस्ट और स्कैन कर रही है। उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर नहीं है और वह 4-6 सप्ताह के समय में उपलब्ध हो सकते हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया,

“बुमराह को आराम की जरूरत है क्योंकि यही पीठ की चोट के लिए सबसे अच्छी दवा है। फिलहाल वह एनसीए के मेडिकल स्टाफ के संपर्क में रहेंगे। नितिन उनके ठीक होने की निगरानी कर रहे हैं। हम उन्हें विश्व कप से पूरी तरह बाहर नहीं कर रहे हैं। वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और वहां अपनी रिकवरी जारी रखेंगे। हमारे पास बदलाव करने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है।”

बताया गया है की ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम के साथ मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज भी यात्रा कर सकते हैं। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,

“सिराज, शमी और दीपक रिजर्व में नामित खिलाड़ियों के अलावा टीम के साथ यात्रा करेंगे। जब तक हम कैंप करेंगे, बुमराह ब्रिस्बेन में ठीक होना जारी रखेंगे। जसप्रीत अगर बेहतर होते हैं तो टीम में बने रहेंगे नहीं तो हम उसी के अनुसार कॉल करेंगे। अभी के लिए उन्हें चोट की चिंता है। इससे इंकार नहीं किया जा सकता है।”

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।