चेहरे में तुरंत ग्लो पाने के लिए अपनाये ये होममेड फेस पैक

त्वचा पर निखार होना, स्वस्थ त्वचा की पहचान है। हालांकि कई तरह की चीजें हैं, जो त्वचा की चमक को प्रभावित करती है। कॉस्मेटिक उत्पाद की अपेक्षा प्राकृतिक उपाय स्थाई और इंस्टेंट ग्लोइंग त्वचा पाने में बेहद असरदार होते हैं घरेलू फेस पैक बनाना बहुत ही आसान हैं। इस लेख में त्वचा पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए कुछ प्रभावी फेस पैक दिए गए हैं, जिन्हें आप किसी भी मौसम में अपने फेस पर लगा सकते हैं और तत्काल चमकती त्वचा पा सकते हैं इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए घर पर फेस पैक कैसे तैयार करें? के बारे में जानने के लिए इस लेख को पूरा पढ़ें।

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए घरेलू फेस पैक

यदि आप तत्काल ग्लोइंग त्वचा पाना चाहते हैं, तो आप अपने घर पर आसानी से प्रभावी फेस पैक तैयार कर सकते हैं। घर पर उपलब्ध सामग्री के आधार पर आप निम्न प्रकार के इंस्टेंट ग्लो फेस पैक को तैयार कर सकते हैं, जैसे

rajendra

इंस्टेंट ग्लो के लिए केला फेस पैक

चमकती त्वचा पाने के लिए केला त्वचा को नमी प्रदान करता है। केले में एंटी एजिंग, एंटी रिंकल्स और स्किन टाइटनिंग के कई गुण मौजूद हैं। केले में विटामिन सी होता है जो आपकी त्वचा की प्राकृतिक चमक को बनाए रखने में मदद करता है। यह आपकी आंखों के नीचे के काले घेरों को दूर करने में भी मदद करता है। केले को फेस पैक की तरह नियमित रूप से इस्तेमाल करने पर त्वचा पर दिखने वाले गहरे दाग-धब्बों को हल्का करने में मदद करता है।

  • एक मिक्स किया हुआ केला
  • 1 चम्मच शहद
  • डेढ़ चम्मच दही
  • और गुलाब जल

उपरोक्त सभी सामग्री को एक बर्तन में अच्छी तरह मिला लें। फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20-25 मिनट के लिए सूखने दें इसके बाद अपने चेहरे पर को साफ़ पानी से धो लें। इस इंस्टेंट ग्लो होममेड फेस पैक को हफ्ते में 2 या 3 बार अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें।

नोट: अगर आपको दही से एलर्जी है, तो आप दही से परहेज कर सकते हैं, तथा दही के स्थान पर 1 चम्मच चंदन पाउडर और 1 बड़ी चम्मच दूध को मिक्स कर ग्लोइंग त्वचा के लिए केले का फेस पैक तैयार कर सकते हैं।

Leave a Comment