कही आप तो नहीं करते ये गलती सोते समय इन चीजों को सिराने में रखने से होते है कई नुकसान

कही आप तो नहीं करते ये गलती सोते समय इन चीजों को सिराने में रखने से होते है कई नुकसान
कही आप तो नहीं करते ये गलती सोते समय इन चीजों को सिराने में रखने से होते है कई नुकसान 2

इस पोस्ट के द्वारा हम कुछ ऐसे कमेंट मिस्टेक के बारे में जानकारी शेयर करने वाले है जिनके बारे में बहुत से लोगो को नहीं पता रहता है और अक्सर वो गलतियां कर बैठते है जिनके वजह से उन्हें कई तरह के नुकसान होते है ये नुकसान उनके सोते वक्त किये गए गलतियों के वजह से होता है तो आये जानते है उन गलतियों के बारे में जिनको सिरहाने में सोते वक्त नहीं करना चाहिए।

वास्तु के अनुसार कभी भी अपने सिरहाने पर इन चीजों को रखना अशुभ माना जाता है इनके अलावा और भी बहुत सामान है, जिनको सिरहाने या तकिए के करीब नहीं रखना चाहिए ये है वो चीज़े किताबें, चप्पल, जेवेलरी आदि होती हैं वास्तु के अनुसार इन अपने सिरहाने पर रखना अशुभ माना जाता है कुछ ऐसे चीज़े न रखें, जो हमारे जीवन पर नकारात्मक असर डालती हैं।

चप्पल : बहुत से लोगो का आदत होता है वो अपने सिरहाने के पास चपल रखकर सोते है वास्तु के अनुसार जिस जगह आप सोते हैं यानि बेड के करीब जूते-चप्पल न ले जाएँ इससे व्यक्ति में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और दिमाग पर बुरा असर पड़ता है वास्तु के अनुसार ऐसा करना अशुभ मन जाता है यदि आप भी ऐसा गलतियां करते है तो इनसे बचे।

वॉलेट : अक्सर देखा जाये तो हम से ज्यादातर लोग अपने सिरहाने के पास या फिर सिरहाने के निचे पर्स रखकर सोने की आदत होती है लेकिन ये वास्तव में गलत है सिरहाने के नीचे पर्स रखना आर्थिक परेशानियां को जन्म देता है साथ ही पति – पत्नी के बीच में तनातनी बढ़ने लगती है आज से ही आदत को कहे ना।

मोबाइल गैजेट : आज हम सभी लोगो के पास इलेक्ट्रॉनिक गैजेट हर जगह इश्तेमाल कर रहे है और इनका हर जगह यूज़ करते है लेकिन कई इसके नुकसान भी है जैसा की आप को पता ना हो हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है सिरहाने के पास या तकिए के नीचे मोबाइल, टैब, लेपटॉप रखने से सेहत परको नुक्सान होता है क्योंकि इन इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से निकलने वाले रेडिएशन हमारे शरीर के लिए बहुत ज्यादा नुकसान दायक होता है।

जेवेलरी : अक्सर महिलाओं का आदत होता है कि वह सोते समय अपने ज्वेलरी को उतारकर सिरहाने के नीचे या फिर तकिया के नीचे रखते हैं ऐसा करना पति पत्नी के रिश्तो के बीच खटास पैदा करता है यदि आप भी इस प्रकार की गलतियां करते हैं तो आज से ही बंद करें ऐसा करने से पति पत्नी के बीच गुस्सा बढ़ने लगता है।

नोट : मुझे यकीन है आपको ये हमारी पोस्ट पसंद आयी होगी और किसी भी तरह से कोई दिक्कत आती है तो कमेंट करके बताएं हम आपकी मदद करेंगे इस पोस्ट को दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में शेयर करें।