कैसे जाने, आपके पति को हो गया है किसी और से प्यार?

कैसे जाने, आपके पति को हो गया है किसी और से प्यार?

आज के समय में लोग सोशल मीडिया में अधिकतर वक्त गुजार रहे हैं और हमारे आसपास में अधिकतर ऐसी चीजें या ऐसी घटनाएं हो रही है जिसकी वजह से लव इन रिलेशनशिप के अलावा एक्स्ट्रा मटेरियल अफेयर्स कि आपको सुनने को या देखने को मिल सकता है जिसकी वजह से आपके दिमाग में भी इस तरह की चीजें आने लगती है जो एक तरह से देखा जाए तो आधुनिक दौर का एक स्वाभाविक वजह है और आपके पार्टनर के प्रति आपका प्यार अनबन होना मुख्य वजह हो सकता है।

पति और पत्नी के रिलेशनशिप में अक्सर लड़ाई झगड़ा होते रहता है लेकिन कई बार या लड़ाई झगड़ा अक्सर शक के वजह से ही होता है कि पति का सम्मान कहीं बाहर तो नहीं हो रहा है या फिर पत्नी का संबंध किसी बाहर से नहीं हो रहा इस तरह की चीजें अक्सर आज के समय में होती रहती है क्योंकि आज सोशल मीडिया का जमाना है और अधिकतर देखा जाए तो हर व्यक्ति 4 घंटे से लेकर 8 घंटे तक सोशल मीडिया में समय बिता रहा था इसके वजह से कई बार गलतफहमी अभी दिमाग में पैदा होती रहती है यदि आप भी पति-पत्नी हैं तो अपने रिश्ते को और अपने संबंधों को थोड़ा वक्त दें और इस प्रकार से कभी भी चीजें हो रही है तो आपस में सलाह जरुर ले।

ये मुख्य वजह है जिसके वजह से पति किसी के साथ रिलेशनशिप में रहता है :

क्या आपके पति घर में परेशान रहते है : आपके पति घर पर बेचैन रहते हैं या उनके व्यवहार में कोई बदलाव हुआ है जैसे कि वह पहले आपके साथ वक्त बिताते थे हॉलीडे के लिए, कहीं बाहर जाने या टूर प्लान करते थे लेकिन अभी वह आपके साथ बदला-बदला सा व्यवहार करते हैं और समय मिलते ही अकेला बाहर जाने की प्लान बनाते हैं तो आपको उनके इस व्यवहार को नजरअंदाज नहीं करना है और उनकी इस व्यवहार का वजह ढूंढने में आपको देरी भी नहीं करनी है। आपको समय रहते हुए उनके साथ विचार विमर्श जरूर करें और इस प्रॉब्लम से दोनों जितना जल्दी बाहर आएंगे दोनों के लिए फायदेमंद होगा।

क्या आपके पति दिन में ही परफयूम लगते है : क्या आपके पति दिन में ही परफ्यूम लगाते हैं या पहले से ही थी वह केवल दिन में ही पर लगाते हैं इस बात को भी आप को विशेष रुप से ध्यान देना होगा वह फैशन के लिए तो नहीं है या वह अब सुबह शाम पर परफ्यूम लगा रहे हैं यहां तक कि रात में भी परफ्यूम लगते हैं इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें।

क्या आपके पति नए ट्रेंड के बारे में जानने लगे है : अगर आपके पति आपको भी लेटेस्ट ट्रेंड्स के बारे में मश्‍वरा देने लगे हैं ये आप के लिए ख़तरे का साइन है और ज़रूरत है कि आप मामले की तह तक जाएं पहले तो उन्हें ब्रान्ड्स और फैशन का कोई ख़ास आइडिया ही नहीं होता था, पर इन दिनों अचानक ही वे अपने कपड़ों को ले कर ट्रेंडी हो चले हैं।

क्या वो बनठनकर ऑफिस जाते है? घर से निकलने के पहले बनने-संवरने में इतना समय पहले तो नहीं लगाते थे. तो… अब ये तैयारी किस लिए? जी हां, आपके कान खड़े हो जाने चाहिए, क्योंकि दाल में कुछ तो काला ज़रूर है पहले सैटरडे को ऑफ़िस जाना हो तो मुंह बन जाता था, पर आजकल साहब सैटरडे को भी बहुत बनठन कर निकलते हैं बाज़ार जा रहे हों या जिम… पहले तो कपड़े सलेक्ट करने में इतना टाइम नहीं लगता था जितना अब लगता है।

क्या आपके पति आपको ज्यादा एक्सक्यूज़ेस दे रहे है? जितना लंबा एक्सक्यूज़ होगा, उनकी पोल खुलने का ख़तरा भी तो उतना ही ज़्यादा होगा यानी अब आपके डिटेक्टिव बनने का समय आ गया है अक्सर ही वो रात देर से घर आते हैं और आते ही ऑफ़िस कलीग्स, ऑफ़िस कल्चर को कोसना शुरू कर देते हैं ऑफ़िस की लेट नाइट पार्टीज़ के सिर देर से आने का ठीकरा तो फोड़ देते हैं, लेकिन जब आप उनसे पार्टी के वेन्यू के बारे में पूछती हैं तो उनकी याददाश्त कुछ कमज़ोर-सी हो जाती है और वे अपनी थकान की आड़ लेते हुए आपको सोने की सलाह दे कर ख़ुद झट से गहरी नींद में सो जाते हैं।

नोट : मुझे यकीन है आपको ये हमारी पोस्ट पसंद आयी होगी और किसी भी तरह से कोई दिक्कत आती है तो कमेंट करके बताएं हम आपकी मदद करेंगे इस पोस्ट को दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में शेयर करें।