धोखेबाज बीवी से कैसे छुटकारा पाएं जान ले तरीके, charitraheen patni se chutkara kaise payen

image 24
धोखेबाज बीवी से कैसे छुटकारा पाएं जान ले तरीके, charitraheen patni se chutkara kaise payen 2

धोखेबाज बीवी से कैसे छुटकारा पाएं जान ले तरीके | charitraheen patni se chutkara kaise payen : आज का हमारा यह आर्टिकल पति पत्नी के रिश्ते से संबंधित है, क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको यह बताएंगे कि चरित्रहीन पत्नी से छुटकारा कैसे पाएं ? इस आर्टिकल में हम आपके साथ कुछ शानदार तरीके शेयर करने वाले हैं, जिसकी सहायता से आप अपनी पत्नी से छुटकारा पा सकते हैं।

अगर आपकी बीवी धोखेबाज है या उसका किसी अन्य व्यक्ति के साथ अवैध संबंध है, तो ऐसे रिश्ते से छुटकारा पाना ही आपके लिए सबसे बढ़िया रहेगा जब किसी पति को यह पता चलता है कि उसकी बीवी उससे प्यार नहीं करती है और वह किसी अन्य आदमी के साथ अवैध संबंध में है तो उसके पति को बहुत ही ज्यादा बुरा लगता है और सच पूछे, तो वह एकदम से टूट जाता है. उसका दिमाग गुस्से से भर जाता है. ऐसे में जो पति ज्यादा गुस्से वाले होते हैं, वह अपनी पत्नी के साथ अनहोनी कर डालते हैं।

परंतु आपको बता दें कि आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए, क्योंकि अगर आप अपनी पत्नी के साथ कुछ भी अनहोनी करते हैं तो बाद में आपको कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. इसीलिए अगर आपकी पत्नी धोखेबाज है और आप उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके अन्य कई उपाय भी हैं जिसके बारे में हम आगे चर्चा करने वाले हैं।

1.आपकी पत्नी की गलती हो सकती है

अगर आपने कोई गलती नहीं की है और फिर भी आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है, तो आपको पूरा हक है कि अब आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को उस औरत के साथ बिताएं या फिर उससे छुटकारा पाएं. अगर आप अपनी पत्नी को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं, तो यह आपके ऊपर डिपेंड करता है कि आपको ऐसी सिचुएशन में क्या करना चाहिए।

क्योंकि गलती तो आपकी बिल्कुल भी नहीं है और फिर भी आपकी पत्नी आपके साथ इतना बड़ा छल कर रही है, जो कि माफी के लायक नहीं है लेकिन फिर भी अगर आपके बच्चे हैं, तो आपको अपने बच्चों के बारे में सोच कर बहुत ही विवेकपूर्ण तरीके से निर्णय लेना होगा।

2.अपने और लड़की के घरवालों से कहें

अगर आपको वास्तव में अपनी धोखेबाज पत्नी से छुटकारा पाना है, तो आपको अपने घरवालों और अपनी पत्नी के घरवालों से सब कुछ बिल्कुल सच सच बता देना चाहिए और आपको उन्हें अपने मन की बात भी कह देनी चाहिए कि आपको क्या करना है।

आप अगर उस औरत को छोड़ना चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में भी अपने घरवालों और लड़की के घरवालों से बात करनी चाहिए. इसके बाद आपके घर वाले और लड़की के घर वाले इस मुद्दे पर अवश्य चर्चा करेंगे और उसके बाद वह जो भी निर्णय लेते हैं, आपको उसे स्वीकार करना चाहिए।

इन्हे भी पढ़े

3.अपनी पत्नी से धोखेबाजी का कारण पूछे

अगर आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है, तो सबसे पहले आपको इस बात का पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए कि आखिर वह आपको धोखा क्यों दे रही है इसीलिए आप अपनी पत्नी से यह पूछ सकते हैं कि तुम ऐसा क्यों कर रही हो और मेरी क्या गलती है।

कई बार ऐसा होता है कि पति की भी कुछ ना कुछ गलती होती है, जिसके कारण उसकी पत्नी उसको धोखा देती है. ऐसे में सबसे पहले आपको अपनी पत्नी से इस बात को क्लियर करना है कि आखिर वह उसे धोखा क्यों दे रही है इसके बाद आपको अपना अगला कदम उठाना है।

4.आपकी गलती भी हो सकती है

आपको बता दें कि हमेशा वाइफ ही गलत नहीं होती है कभी-कभी पति भी गलत होता है. क्योंकि हमने ऐसा देखा है कि जब पति अपनी पत्नी के साथ धोखा करता है, तो पत्नी भी अपने पति से बदला लेने के लिए उसके साथ धोखा करती है।

ऐसे में अगर आपकी गलती है तो आपको अपनी बीवी से माफी मांगनी चाहिए और आपको अपनी बीवी से यह कहना चाहिए कि आप आज के बाद ऐसा कोई भी काम नहीं करेंगे. जिसके कारण आपके संबंधों में कड़वाहट आए. अगर गलती आपकी है और आप अपनी पत्नी से माफी मांगते हैं तो हो सकता है कि वह आपको माफ कर दे और फिर वह भी आपको धोखा ना दे।

5.अपनी पत्नी को तलाक दे

अगर आपने पूरा मन बना लिया है कि अब आपको अपनी धोखेबाज पत्नी के साथ नहीं रहना है, तो आप अपनी पत्नी से छुटकारा पाने के लिए उसे तलाक भी दे सकते हैं और यह सबसे बेस्ट तरीका माना जाता है धोखेबाज पत्नी से छुटकारा पाने का. तलाक देने में आपको कम से कम 6 महीने का समय लगता है और इसके लिए आपको किसी अच्छे वकील से बात करनी होती है।

वकील आपके तलाक के पेपर बनाता है और वह आपको तलाक लेने के बारे में आगे की प्रक्रिया बताता है, आपको बता दें कि तलाक लेना आसान नहीं होता है और अगर आपके बच्चे हैं, तो उनके ऊपर इसका बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है इसीलिए आपको सोच समझकर ही अपना निर्णय लेना चाहिए।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने धोखेबाज बीवी को पकड़ने के लिए कई उपाय बताए हैं,जिसे करके आप यह पता कर सकते हैं कि, आपकी बीवी आपको आपकी पीठ के पीछे धोखा दे रही है या नहीं और अगर आपकी बीवी आपको धोखा दे रही है तो उसे कैसे पकड़े।

आशा करता हूँ दोस्तों की आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा ,अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।