इस हफ्ते ओपन होंगे ये 4 SME IPO: वासा डेंटिसिटी से लेकर प्रोवेंटस एग्रोकॉम में निवेश का मौका

इस हफ्ते शेयर मार्केट में लिस्टिंग के लिए 4 SME इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) ओपन होंगे। इसमें वासा डेंटिसिटी, हेमंत सर्जिकल, क्रेयॉन्स एडवरटाइजिंग लिमिटेड और प्रोवेंटस एग्रोकॉम लिमिटेड शामिल है। आइए एक-एक करके इन सभी IPO और उनकी कंपनी के बारे में जानते हैं।

image 2
इस हफ्ते ओपन होंगे ये 4 SME IPO: वासा डेंटिसिटी से लेकर प्रोवेंटस एग्रोकॉम में निवेश का मौका 5

वासा डेंटिसिटी

वासा डेंटिसिटी डेंटल कंपनी है, जो IPO के जरिए 54.07 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। इस इश्यू के लिए कंपनी ने 121-128 रुपए प्राइस बैंड तय किया है। रिटेल निवेशक इस IPO के लिए 23 मई से लेकर 25 मई तक अप्लाई कर सकेंगे। इसमें रिटेल निवेशक एक लॉट यानी 1000 शेयरों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यदि वह IPO के अपर प्राइज बैंड 128 रुपए के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाई करते हैं तो उनको 1.28 लाख रुपए लगाने होंगे। 2 जून को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) SME पर कंपनी के शेयर लिस्ट होंगे।

हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज

image 3 1
इस हफ्ते ओपन होंगे ये 4 SME IPO: वासा डेंटिसिटी से लेकर प्रोवेंटस एग्रोकॉम में निवेश का मौका 6

हेमंत सर्जिकल इंडस्ट्रीज मेडिकल इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी है, जिसके IPO का साइज 24.84 करोड़ रुपए है। इस इश्यू के लिए कंपनी ने 85-90 रुपए प्राइस बैंड तय किया है। रिटेल निवेशक इस IPO के लिए 24 मई से लेकर 26 मई तक अप्लाई कर सकेंगे। इसमें रिटेल निवेशक एक लॉट यानी 1600 शेयरों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यदि वह IPO के अपर प्राइज बैंड 90 रुपए के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाई करते हैं तो उनको 1.44 लाख रुपए लगाने होंगे। 5 जून को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) SME पर कंपनी के शेयर लिस्ट होंगे।

क्रेयॉन्स एडवरटाइजिंग लिमिटेड

मार्केटिंग और कम्युनिकेशन्स एजेंसी क्रेयॉन्स एडवरटाइजिंग लिमिटेड इस IPO के जरिए 41.79 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। इस इश्यू के लिए कंपनी ने 62-65 रुपए प्राइस बैंड तय किया है। रिटेल निवेशक इस IPO के लिए 22 मई से लेकर 25 मई तक अप्लाई कर सकेंगे। इसमें रिटेल निवेशक एक लॉट यानी 2000 शेयरों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यदि वह IPO के अपर प्राइज बैंड 65 रुपए के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाई करते हैं तो उनको 1.30 लाख रुपए लगाने होंगे। 5 जून को नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) SME पर कंपनी के शेयर लिस्ट होंगे।

प्रोवेंटस एग्रोकॉम लिमिटेड

image 1
इस हफ्ते ओपन होंगे ये 4 SME IPO: वासा डेंटिसिटी से लेकर प्रोवेंटस एग्रोकॉम में निवेश का मौका 7

प्रोवेंटस एग्रोकेम लिमिटेड एक इंटीग्रेटेड हेल्थ फूड ब्रांड है, जो इस IPO के जरिए 69.54 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। इस इश्यू के लिए कंपनी ने 771 रुपए प्राइस बैंड तय किया है। रिटेल निवेशक इस IPO के लिए 24 मई से लेकर 26 मई तक अप्लाई कर सकेंगे। इसमें रिटेल निवेशक एक लॉट यानी 160 शेयरों के लिए अप्लाई कर सकते है। यदि वह IPO के अपर प्राइज बैंड 771 रुपए के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाई करते हैं तो उनको 1.23 लाख रुपए लगाने होंगे। 5 जून को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) SME पर कंपनी के शेयर लिस्ट होंगे।

SME IPO क्या होते हैं?

मीडियम और छोटे साइज के बिजनेस इस कैटेगरी में IPO लाते हैं, जो स्माल कैप कंपनियों से भी छोटी होती हैं। इस कैटेगरी में वही कंपनियां अपने IPO लिस्ट करा सकती है, जिसका टर्नओवर 100 करोड़ रुपए से कम होता है। SME IPO के एक लॉट की कीमत कम से कम 1 लाख या उससे अधिक होती है ये IPO NSE SME और BSE SME एक्सचेंज पर लिस्ट होते हैं।

इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें|

Leave a Comment