आम लगाने से आपकी स्किन दिखेगी और भी ग्लोइंग

आम का फेस पैक स्किन से टैन को रिमूव करके त्वचा को ग्लोइंग बनाने का काम करता है।

इस गर्मी के मौसम में और इसी के साथ मार्केट में तरह-तरह के आम भी खूब दिखाई देने लगे हैं। आम जहां स्‍वादिष्‍ट होता है वहीं हमारी स्‍किन के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है। चेहरे पर आम से बना फेस मास्क लगाने से स्‍किन की झुर्रियां, टैनिंग, मुंहासे और दाग-धब्‍बे कम ही समय में चले जाते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं आम के कुछ स्पेशल फेस पैक के बारे में, जिन्हें लगाने से स्किन को ग्लोइंग बनाया जा सकता है।

image 35
आम लगाने से आपकी स्किन दिखेगी और भी ग्लोइंग 4

इन्हें भी पढ़ें :- इन देशी नुस्खों से मिटा सकते हैं पुराने दाग धब्बे

अगर आपका स्किन सेंसिटिव है तो

स्किन के लिए आम और गुलाब जल का फेस पैक 1 पके हुए आम को काटकर उसका गूदा बना लें। इसमें 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और 2 चम्मच रोजवॉटर मिलाएं। पेस्‍ट बनने के बाद उसमें 2 चम्मच दही मिक्‍स करें। मास्‍क को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें।

चहरे को चमकदार बनाने के लिए

चहरे को चमकदार बनाने के लिए बनाने के लिए 1 पका आम, 1 चम्मच दही और 3 चम्मच मुल्‍तानी मिट्टी लेकर अच्‍छी तरह से फेंट लें। अपना चेहरा साफ करें और पैक लगाएं। इसे 20 मिनट तक सूखने दें और फिर पैक को धो लें।

image 34
आम लगाने से आपकी स्किन दिखेगी और भी ग्लोइंग 5

टैन रिमूवल के लिए आम का फेसपैक
एक कटोरे में 4 बड़ा चम्मच आम का पल्‍प, 2 बड़े चम्मच बेसन, 1 चम्मच शहद और 1 चम्‍मच दही मिक्‍स करें। इसे अपने चेहरे पर फैलाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। इसे सूखने के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

आम का फेस मास्क त्वचा के लिए कैसे है फायदेमंद
आम में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो आपकी त्वचा को धूम की हानिकारक किरणों से बचाते हैं। इसके साथ ही इसमें पाया जाने वाला अर्क कोलेजन की क्षति को भी रोकता है। कोलेजन एक प्रोटीन है जो आपकी स्‍किन को यंग बनाए रखने में मदद करता है।

 इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट trickhindi.in के साथ आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो से शेयर जरूर करें|

Leave a Comment