Google ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, लड़कियों के दिलो में बरसने के लिए धसू एंट्री मरी

Pixel Fold 5G Smartphone : गूगल ने इस बार जबरदस्त फीचर वाला 5G स्मार्टफोन मार्केट में लाया है और बहोत ही चर्चा में बना हुवा है इस फ़ोन की मांग बहोत ज्यादा होने वाली है दूसरे फ़ोन के मुकबले इस फ़ोन में बेहतर फीचर के साथ और अमेजिंग डिज़ाइनिंग के साथ मार्केट में आयेगा आपको बता दे लीक्स के बाद आखिरकार Google ने आधिकारिक तौर पर अपने अपकमिंग फोल्डेबल फोन यानी Pixel Fold की जानकारी दे दी है कंपनी ने सोशल मीडिया चैनल्स पर इसके लिए शॉर्ट वीडियो जारी किया गया है यहां डिवाइस को कई एंगल से देखा जा सकता है वीडियो में फोन का डिजाइन, हिंज मैकेनिज्म और इनर डिस्प्ले भी दिखाई दे रहा है इस नए फोन से सैमसंग और ओप्पो जैसी कंपनियों को टक्कर मिलने की पूरी उम्मीद है।

google smartphone 1

कब तक करेगा लॉन्च जानकारी मुताबिक गूगल ने इस फोल्डेबल फोन को 10 मई को लॉन्च किया जाएगा. ये गूगल के एनुअल I/O 2023 डेवलपर कॉन्फ्रेंस का पहला दिन होगा. Pixel Fold के अलावा गूगल Pixel 7a और Pixel Tablet की भी घोषणा करेगा।

सोशल मीडिया में देख लोगो ने धूम मचा दी कमेंन्ट्स कर के गूगल द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो टीजर बाकी टीजर्स से काफी हद तक अलग है क्योंकि, यहां Pixel Fold को पूरी तरह से देखा जा सकता है यहां देखा जा सकता है कि फोन के रियर में LED फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं।

g smartphone2

जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि फोन बिना गैप के पूरी तरह फोल्ड हो पा रहा है साथ ही यहां इनर डिस्प्ले और सॉफ्टवेयर लेआउट को भी देखा जा सकता है इसमें काफी मोटे बेजल्स भी दिखाई दे रहे हैं।

सरकारी नौकरी फार्म भरते समय कई तरह के टूल्स की जरूरत होती हैं जिनमें Age Calculator, Resume Maker, JPG to PDF, Singature Joiner, Name And Photos, Typing Test Online ऐसे और भी आपके काम के सभी टूल्स एक ही जगह पर में ऑनलाइन कनवर्टर कर सकते है।

कमल की फीचर के साथ आयेगा जहां तक सॉफ्टवेयर की बात है तो इसमें एंड्रॉयड 13 जैसा होमस्क्रीन दिखाई दे रहा है हालांकि, ये देखना दिलचस्प होगा कि गूगल अपने पहले फोल्डेबल फोन पर किस तरह का सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन करता है।

g smartphone 3

एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक ये फोन Tensor G2 प्रोसेसर के साथ आएगा. यही प्रोसेसर Pixel 7 और Pixel 7 Pro में भी देखने को मिलता है साथ ही इसमें 7-6-इंच का इनर डिस्प्ले भी दिया जा सकता है।

नोट : मुझे यकीन है आपको ये हमारी पोस्ट पसंद आयी होगी और किसी भी तरह से कोई दिक्कत आती है तो कमेंट करके बताएं हम आपकी मदद करेंगे इस पोस्ट को दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में शेयर करें।

Leave a Comment