WhatsApp Status बिना Seen कीये कैसे देखे, जानिए

इस पोस्ट में हम यह समझेंगे कि व्हाट्सएप स्टेटस को बिना Seen कीये में जाने वाले व्हाट्सएप स्टेटस पर बिना Seen कीये देखा जाए। सभी के लिए तैयार व्हाट्सएप एक आप इस खतरनाक स्थिति को तब देख सकते हैं जब हम व्हाट्सएप, व्हाट्सएप स्टेटस पर किसी भी स्थिति में हों। तो बीना सीन किया व्हाट्सएप स्टेटस के बारे में कैसे देखे।

व्हाट्सएप एक अत्यंत उपयोगी एप्लिकेशन है, हमें व्हाट्सएप पर चैट, वॉयस कॉल, वीडियो कॉल, स्टिकर और व्हाट्सएप स्टेटस जैसे कई हाइलाइट देखने को मिलते हैं। जब हम व्हाट्सएप पर किसी का स्टेटस देखते हैं, तो सामने वाले को पता चलता है कि उन्होंने उनका व्हाट्सएप स्टेटस देख लिया है, लेकिन आप व्हाट्सएप स्टेटस को बिना देखे भी देख सकते हैं। तो हमें बीना सीन किए व्हाट्सएप स्टेटस कैसे देखे के बारे में कुछ परिचित होना चाहिए।

WhatsApp Status बिना Seen कीये कैसे देखे, जानिए

WhatsApp Status बिना Seen कीये कैसे देखे

यदि हम बिना सीन कीये व्हाट्सप्प स्टैटस कैसे देखना चाहते है तो ये पोस्ट आपके लिए फायदेमंद होना वाला है जी हाँ इस पोस्ट में हम आपके साथ शेयर करेंगे की कैसे WhatsApp पर बिना Seen कीये WhatsApp Status देखना व्हाट्सएप पर अकाउंट बनाने से भी ज्यादा आसान है, यदि आप नहीं जानते की Bina Seen Kiye WhatsApp Status Kaise Dikhe तब आप नीचे बताया गया प्रोसेस का पालन कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले आपको अपने फोन पर WhatsApp को ओपन कर लेना होगा। 
  1. WhatsApp आपके फोन में Open हो जाने के बाद, आपको ऊपर 3 डॉट्स के आइकन पर क्लिक कर देना होगा। 
  1. 3 डॉट्स के आइकॉन पर क्लिक कर देने के बाद, आपके सामने एक Pop Up बॉक्स Open हो जाएगा। उसके बाद आपको सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
  1. सेटिंग के ऑप्शन पर चले जाने के बाद आपको Chats, Account, Notification और Storage करके कई ऑप्शन देखने को मिलेगा, उसमे से आपको Account के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
  1. Account के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद, आपको Privacy के ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा। 
  1. Privacy के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Read Receipts करके एक ऑप्शन देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करके, आपको उस Read Receipts ऑप्शन को Disable कर देना होगा। 

जानकारी के लिए बता दें, कि जब आप Read Receipts ऑप्शन को Disable करते हैं, तब आप केबल दूसरों के व्हाट्सएप स्टेटस को ही बिना सीन कीये देख नहीं सकेंगे, बल्कि जब आप खुद कोई व्हाट्सएप स्टेटस देंगे तो आपको भी नहीं पता चलेगा, कि किसने आपका व्हाट्सएप स्टेटस देखा है और किसने नहीं। Read Receipts ऑप्शन को Disable कर देने के बाद, आप बिना सीन कीये ही किसी भी नंबर का व्हाट्सप्प स्टैटस देख पाएंगे।

पुरुषों में हर्निया के लक्षण क्या है? जानें कैसे करें इसका इलाज

WhatsApp Status बिना Seen कीये देखने के फायदे

बिना Seen कीये WhatsApp Status देखने के मुख्य फायदे के बारे में बताएं तो आप बिना Seen कीये ही किसी भी नंबर का WhatsApp Status देख सकते है, जिससे किसी को यह नहीं पता चलेगा कि आपने किस का व्हाट्सएप स्टेटस देखा है। ये WhatsApp Status बिना Seen कीये देखने के फायदे मुख्य फायदे है।

WhatsApp Status बिना Seen कीये देखने के नुकसान

बिना Seen कीये WhatsApp Status देखने के लिए जब आप WhatsApp सेटिंग में जाकर Read Receipts Option को disable करते हैं, तो आप बिना Seen कीये ही दूसरों का व्हाट्सएप स्टेटस तो देख सकते हैं ही पर जब आप खुद का कोई व्हाट्सएप स्टेट्स देते हैं, तो आपको भी नहीं पता चलता कि किस किस ने आपका स्टेटस देखा है और किसने नहीं ये नुकसान WhatsApp Status बिना Seen कीये देखने के नुकसान है।

नोट : हमें यकीन है आपको ये हमारी पोस्ट पसंद आयी होगी यदि इस लेख के किसी भी अंस में किसी भी तरह कोई कमियां है तो कमेंट करके जरूर बताएं इस पोस्ट को अपने दोस्त व सोशल मीडिया में शेयर करना ना भूले। नए – नए जानकारी के लिए नियमित रूप से हमारे वेबसाइट पर विजिट करें।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *